home / एंटरटेनमेंट
fatima sana shaikh

एपिलेप्सी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस फातिमा सना शेख, सोशल पोस्ट से दी इस बीमारी से जुड़ी जानकारी

एक्ट्रेस फातिमा सना शेख ने हाल ही में फैन्स के साथ अपने एपिलेप्सी से जूझने की बात शेयर की है। एक्ट्रेस ने ऑनलाइन आस्क मी एनिथिंग सेशन के दौरान इस बीमारी से, जिसे मिर्गी कहा जाता है, जुड़ी कई तरह की जानकारी शेयर की है और इसके साथ अपना अनुभव शेयर किया है और साथ ही कुछ मिथ भी तोड़े हैं। 

फातिमा से जब एक यूजर ने पूछा कि इस बीमारी की वजह से उनके प्रोफेशन पर किस तरह का प्रभाव पड़ा है तो फातिमा ने कहा, इसकी वजह से मुझे थोड़ा धीरे रहना पड़ा है, लेकिन मैं सब कुछ कर सकती हूं। कभी कभी कुछ अलग और मुश्किल भरे दिन होते हैं जिनकी वजह से मैं स्लो हो जाती हूं। लेकिन मैं भाग्यशाली हूं कि मैं उन लोगों के साथ काम कर रही हूं जिनके साथ काम करना मेरा सपना था। इसकी वजह से मेरे पैशन में कोई कमी नहीं आई है और न ही इसकी वजह से मुझे अपना बेस्ट देने में कोई दिक्कत आती है। उल्टा इसकी वजह से मुझे बेस्ट देने का पुश मिलता है।

साभार- इंस्टाग्राम

मिर्गी से जुड़े इस मिथ को भी फातिमा ने किया खारिज

फातिमा से जब एक यूजर ने कहा कि इस बीमारी से जूझ रहे मरीजों को जूता सूंघने दिया जाता है, तो फातिमा ने कहा, ये मिथ है, प्लीज ऐसा मत करना। पहले ही सीज़र से सामना करना ट्रॉमा जैसा होता है, फिर ये आखिरी चीज होगी कि कोई किसी का जूता सूंघते हुए उठे। लोगों ने मेरे साथ भी ऐसा किया है ( वॉमिट इमोजी के साथ)। 

इस सेशन के दौरान लोगों ने फातिमा से एपिलेप्सी के साथ वर्क आउट के बारे में पूछा और एक्ट्रेस के मेडिकेशन के बारे में भी पूछा जिसके जवाब में एक्ट्रेस ने उन्हें एक्सपर्ट की राय लेने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने इस बीमारी के मेडिकेशन के साइड इफेक्ट्स पर भी बात की थी। 

कुछ ही दिनों पहले फातिमा ने अपने सोशल पोस्ट पर एपिलेप्सी के बारे में जागरुक करने वाला एक पोस्ट भी शेयर किया था।

फातिमा को लोगों ने दंगल के बाद ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, सूरज पर मंगल भारी, लूडो जैसी फिल्में की हैं। इसके अलावा लोगों ने एक्ट्रेस को नेटफ्लिक्स की फिल्म थार में देखा है। आने वाले दिनों में फातिमा को लोग सैम बहादुर और धक धक में देखेंगे।

15 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text