home / फैशन
2022 में फैशन से जुड़ी इन गलतियों को छोड़ें पीछे

2022 में फैशन से जुड़ी इन गलतियों को छोड़ें पीछे

नए साल की शुरुआत हो गई है और हम सबको अपने जीवन में सकारात्मक बदलावों की उम्मीद है। हालांकि, ये बदलाव केवल सेहत और काम तक ही सीमित नहीं रहनी चाहिए और हमें अपने फैशन में भी सकारात्मक बदलाव लाना चाहिए। इस वजह से 2022 में हमें फैशन से जुड़ी इन आदतों को भी पीछे छोड़ देना चाहिए। इस वजह से हम यहां आपको फैशन से जुड़ी उन बुरी आदतों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें आपको इस साल पीछे छोड़ देना चाहिए।

पतला दिखने के लिए टाइट कपडे़ पहनना

क्या आपने भी अपने एक्स्ट्रा किलो को छिपाने के लिए बॉडी हगिंग ड्रेस या फिर स्किन फिटिंग जीन्स पहनी है? अगर हां, तो आपको ऐसा करना तुरंत बंद कर देना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि स्किनी जीन्स और टाइट ड्रेस ना केवल आपको सफोकेट करेंगी बल्कि साथ ही इसे पहन कर आपको अनकंफर्टेबल भी महसूस होगा। इस वजह से पतला दिखने के लिए टाइट कपड़े पहनना बंद कर दें और वो कपड़े पहने जिनमें आपको वाकई में अच्छा और कंफर्टेबल लगता है।

बिना किसी कारण शॉपिंग करना

हमें ये कबूल कर लेना चाहिए कि हम सबकी प्रोबल्म का एक ही सॉल्यूशन है और वो है शॉपिंग। हमें लगता है कि कपड़ों पर अधिक पैसे खर्च करने से हमें अच्छा महसूस होगा। हालांकि, हमें ऐसा करना बंद कर देना चाहिए और खुद को अपनी जेब में छेद करने से बचाना चाहिए। साथ ही अपनी क्लोजेट में बहुत सारे कपड़ों को भरने से भी बचाना चाहिए।

लास्ट मिनट डिस्काउंट का शिकार होना

हम सभी को आखिरी समय पर मिलने वाले डिस्काउंट का शिकार होना बंद करना पड़ेगा। क्योंकि क्या आपको सही में ऐसा लगता है कि 4999 की हील्स को 3999 में खरीदना एक अच्छा सौदा है? नहीं क्योंकि इससे आपके पैसे नहीं बच रहे हैं। आप उस हील को कुछ बार ही पहनेंगी और इसके लिए 3999 रुपये खर्च करना अच्छा ऑप्शन नहीं है। ये सभी डिस्काउंट केवल आपके दिमाग को ट्रिक करने का तरीका है।

गलत ब्रा पहनना

यह एक ऐसी फैशन मिस्टेक है जो हम में से अधिकतर लोग करते हैं। इस वजह से हमें सावधानी से अपनी ब्रा का चुनाक करना चाहिए क्योंकि गलत ब्रा पहनने से हमारे आउटफिट भी अच्छे नहीं लगते हैं। आप एक ही ब्रा को हर आउटफिट के साथ नहीं पहन सकती हैं। हर एक आउटफिट अलग होता है और इस वजह से आपको अपने हर तरह के आउटफिट के लिए अलग ब्रा की जरूरत है।

स्ट्राइप टाइप को ना समझना

आपको स्ट्राइप रूल्स पता होने चाहिए। हॉरिज़ोन्टल स्ट्राइप्स आपको ब्रोडर लुक देते हैं और वर्टिकल स्ट्राइप आपको छोटा दिखाते हैं। इस वजह से आपको अपने बॉडी टाइप के मुताबिक ही स्ट्राइप्स का चुनाव करना चाहिए। अगर आपकी पेटिट बॉडी है तो आपके ऊपर हॉरिज़ोन्टल स्ट्राइप अच्छी लगेंगी और अगर आपकी हैवी बॉडी है तो आपके ऊपर वर्टिकल स्ट्राइप ज्यादा अच्छे लगेंगे।

हर ट्रेंड को आंखें बंद कर के फॉलो करना

हम जानते हैं कि आप सभी फैशन ट्रेंड्स को फॉलो करके टॉप ऑफ द फैशन वर्ल्ड रहना चाहती हैं। या फिर आप सारे ट्रेंडिंग पीस खरीदना चाहती होंगी लेकिन क्या ये वाकई में सही है? ये ट्रेंड्स तो कुछ महीनों या फिर एक साल में खत्म हो जाएंगे और उसके बाद आपके इन सभी ट्रेंडी कपड़ों का भी कोई मतलब नहीं रह जाता है।

यह भी पढ़ें:
#Flashback2021: ये हैं इस साल के टॉप फैशन ट्रेंड्स
सर्दियों में कुछ इस तरह से करें ऊनी व गरम कपड़ों की देखभाल, ताकि लंबे समय तक दिखें नये जैसे
आलिया भट्ट फराज मनन के आइवरी आउटफिट में कूल कॉकटेल लुक वाइब्स देते हुए आईं नजर, देखें Pics

10 Jan 2022

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text