home / वेडिंग
आपके हनीमून को यादगार बना देंगी ये स्टाइलिश ड्रेसेज़ – Honeymoon Dresses Ideas

आपके हनीमून को यादगार बना देंगी ये स्टाइलिश ड्रेसेज़ – Honeymoon Dresses Ideas

होने वाले दूल्हा व दुल्हन शादी से पहले बाकी तैयारियों के साथ अपने हनीमून (Honeymoon) की तैयारियां भी शुरू कर देते हैं। सभी को अपनी ज़िंदगी के इस नए पड़ाव का बेहद इंतज़ार होता है। कहा जाता है कि अगर किसी को वाकई समझना चाहते हैं तो उसके साथ घूमें ज़रूर। इससे आपकी बॉण्डिंग स्ट्रॉग्न होती है और एक- दूसरे को जानते- समझते हुए आप कुछ वक्त भी साथ में गुज़ार लेते हैं। लड़कियों के लिए अपने पति के साथ बाहर घूमने का क्रेज़ कुछ अलग ही होता है। अब बात हनीमून की हो रही है तो इसके लिए पैकिंग भी काफी खास तरीके से की जाती है। हनीमून के लिए पैकिंग करते समय स्टाइल (style) के साथ कंफर्ट (comfort) का भी ध्यान रखें तो आपकी यह ट्रिप (trip) बेहद यादगार रहेगी। घूमने का मज़ा तभी आएगा, जब आप अपने पार्टनर व अपनी ड्रेस के साथ सहज महसूस करेंगी। इन हनीमून टिप्स (honeymoon tips) से आप अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं।

पार्टी करेंगे आज सारी रात – Dresses For Night Party

ADVERTISEMENT

कुछ कैजुअल भी ज़रूरी – Casual Dresses

ट्रेंड के साथ रहें अपडेट – Latest Fashion Trends

ADVERTISEMENT

हनीमून की ऐसी हो तैयारी 

आमतौर पर शादी की रस्में 4- 5 दिनों तक चलती हैं। विदाई होने तक दूल्हा- दुल्हन व उनके करीबी थक कर चूर हो चुके होते हैं।

दीपिका पादुकोण के ब्राइडल लहंगे

ADVERTISEMENT

ऐसे में बेहतर रहेगा कि आप अपने हनीमून की तैयारी पहले ही कर लें। अगर आप और आपके होने वाले पति यह डिसाइड कर चुके हैं कि हनीमून पर कहां जाना है तो बेहतर रहेगा कि शादी की रस्में शुरू होने से पहले ही हनीमून की शॉपिंग और पैकिंग कर ली जाए। अगर शादी के तुरंत बाद ही घूमने के लिए निकलना है तो आपकी यह प्री प्लानिंग काफी काम आएगी।

जैसा देश, वैसा भेष

हनीमून पर कहां जाना है, इसका निर्णय पति और पत्नी, दोनों को मिलकर करना चाहिए। अपने बजट, मौसम और पसंद के आधार पर ही हनीमून लोकेशन का चयन करें।

ADVERTISEMENT

नई जगह जाना चाहते हैं तो ये हैं 6 ऑफबीट हनीमून डेस्टिनेशंस

जगह डिसाइड करने के बाद ही हनीमून ड्रेसेज़ (honeymoon dresses) की शॉपिंग करें, जिससे कि वहां पहुंचने के बाद आपको कोई दिक्कत महसूस न हो।

ADVERTISEMENT

white-dress-for-honeymoon

ईज़ी- ब्रीज़ी हो बीच हनीमून – Honeymoon Dresses For Beach

हर लड़की की फैंटसी होती है कि वह लाइफ में एक बार समुद्र किनारे अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर ढेर सारी रोमांटिक बातें करे। अगर आप दोनों ने भी गोवा, बाली, मालदीव या ऐसी ही कोई बीच साइड लोकेशन चुनी है तो अपनी पैकिंग उसी हिसाब से करें।

ADVERTISEMENT

अनीता हसनंदानी ने ग्रीस वेकेशन में अपनाए ये बीच लुक्स

अगर दिन का ज्यादातर समय बीच या पूल साइड बिताने का प्लान है तो ऐसे बेदिंग सूट रखें, जो आपको टैनिंग से बचाए रखें और जल्दी सूख भी जाएं। कुछ ऐसे टू- पीस बेदिंग सूट्स भी रखें, जिन्हें मिक्स एंड मैच किया जा सके।

ADVERTISEMENT

anita-hassanandani-fashion

प्यार में मिले फैशन (Fashion) का रंग

कुछ टैंक टॉप्स, स्पोर्ट्स ब्रा, हल्के वाले शॉर्ट्स और सनग्लासेस के साथ आपकी पैकिंग पूरी हो जाएगी। अगर बीच पर मस्ती करने के बाद वहीं आसपास घूमने का मन करे तो कवर अप भी रख लें। लॉन्ग श्रग्स, जैकेट या बॉयफ्रेंड शर्ट आपके लिए कवर अप का काम करेंगी। ऐसी जगहों पर स्विम सूट और बिकिनी के साथ ही कलरफुल बीच बैग ज़रूर रखें। शाम के समय अगर मौसम ठंडा रहता हो तो लाइट शॉल या हल्की डेनम जैकेट भी रख सकती हैं।

ADVERTISEMENT

must-wear-honeymoon-dress

पार्टी करेंगे आज सारी रात – Dresses For Night Party

हनीमून का मतलब होता है ढेर सारी मस्ती, मेमोरी और मैजिक। इसे यादगार बनाने के लिए अपने बैग में कुछ ट्रेंडी, फंकी और शॉर्ट ड्रेसेज़ ज़रूर रखें। कई रिजॉर्ट्स और होटल्स में डिनर के लिए ड्रेस कोड तय किया जाता है।

ADVERTISEMENT

पार्टी के लिए परफेक्ट हैं ‘कसौटी जिंदगी की’ फेम शुभावी चौकसी के ये लुक्स 

ऐसे में आपकी ड्रेस इस अवसर के लिए बेस्ट रहेगी। अगर शादी के तुरंत बाद ब्लैक कलर पहनने के मूड में न हों तो एक डेनिम ड्रेस ज़रूर रखें। अगर रात में क्लबिंग करने का मूड हो तो ड्रेस को हल्के नेकपीस और सैंडल्स के साथ पेयर कर भी मस्ती की जा सकती है।

ADVERTISEMENT

honeymoon-white-dress

कुछ एथनिक हो जाए – Try some Ethnic

अक्सर हनीमून पर कपल्स वहां के लोकल मंदिर ज़रूर जाते हैं। अगर आप दोनों ने भी कुछ ऐसा प्लान किया है तो एक कुर्ता ज़रूर रख लें। उस कुर्ते को जीन्स या प्लाजो के साथ पेयर करें, जिससे कि आप ट्रैवल के दौरान कंफर्टेबल रहें।

ADVERTISEMENT

हर पारंपरिक अवसर के लिए बेस्ट हैं ये 40 ड्रेसेज़

आपने शादी में काफी सारी फैन्सी साड़ियां और सूट खरीदे होंगे पर उन्हें अपने घर में ही छोड़ जाएं। हनीमून पर आप इतने भारी- भरकम कपड़ों और जेवर में परेशान हो जाएंगी, बेहतर रहेगा कि बैग में सिंपल और सोबर कपड़े ही रखें।

ADVERTISEMENT

Shubhaavi-choksey-fashion

ट्रेंड के साथ रहें अपडेट – Latest Fashion Trends

आप हनीमून पर जा रही हैं और नई गृहस्थी शुरू करने से पहले अपने पति को इंप्रेस करने का यह सही मौका है। अपने बैग में कुछ ऐसे आउटफिट ज़रूर रखें, जो लेटेस्ट फैशन ट्रेंड के हिसाब से हों। इससे आपके पार्टनर को आपके अप टु डेट रहने का एहसास होगा। लेटेस्ट फैशन के साथ अप टु डेट रहना अच्छी बात है मगर इस बात का ध्यान रखें कि वह ड्रेस आपके लिए सहज भी हो। कहीं ऐसा न हो जाए कि आप उसे पहन लें और फिर संकोच महसूस करें या पति के सामने सहज न हो सकें।

ADVERTISEMENT

red-dress-to-wear-on-honeymoon

स्टाइल के साथ कंफर्ट भी – Comfortable Dresses

स्कर्ट्स … आमतौर पर हर लड़की की वॉर्डरोब में शॉर्ट स्कर्ट, मिड लेंथ स्कर्ट और लॉन्ग स्कर्ट की वैरायटी आसानी से मिल जाती है। अपने हनीमून पर भी आप अपनी इन स्कर्ट्स को अपने साथ ले जा सकती हैं। एक कंफर्टेबल स्कर्ट साथ में हो तो ट्रिप बेहद कंफर्टेबल हो जाती है। हालांकि, ध्यान रखें कि आपकी स्कर्ट या टॉप/ ब्लाउज ज्यादा टाइट फिटिंग वाला न हो। ईवनिंग लुक के लिए स्कर्ट के साथ हील्स भी कैरी कर सकती हैं।

ADVERTISEMENT

white-skirt-for-honeymoon

मस्ती की भी करें तैयारी

हनीमून के बहाने आप दोनों को एक- दूसरे को जानने- समझने का मौका मिला है। ऐसे में अपने पार्टनर के सामने अपना वाइल्ड साइड भी ज़रूर दिखाएं। अपने पार्टनर को उत्साहित रखने के लिए बैग में कुछ सेक्सी नाइट वियर्स (night wears) और लॉन्जरी (loungery) रखें।

ADVERTISEMENT

फैशन – दीवाना बना देंगे अदिति भाटिया के ये लुक्स

सिल्क, सैटिन या शीयर फैब्रिक वाले रोब्स (robes) भी आपकी नॉटी नाइट के लिए प्लेफुल (playful) ऑप्शन हो सकते हैं। लेस वाले नाइट ड्रेसेज़ का फैशन भी सदाबहार है। बाकी आप अपनी क्रिएटिविटी से भी ऐड ऑन कर सकती हैं।

ADVERTISEMENT

Navratri-fashion-aditi-bhatia-sexy-look

कुछ कैजुअल भी ज़रूरी – Casual Dresses

अगर आप ड्रेस/ स्कर्ट पहनने में कंफर्टेबल महसूस नहीं करती हैं और जीन्स वाला ऑप्शन भी खास नहीं लग रहा तो आपके लिए प्लाजो पैंट्स बेस्ट रहेंगे। इन्हें आप लेस टॉप, रफल टॉप या फिटेड टैंक/ टी शर्ट के साथ पहन सकती हैं। अगर आपका लुक ज्यादा ही कैजुअल लग रहा हो तो इनके साथ एक्सेसरीज़ के तौर पर लंबा नेकपीस या फंकी ब्रेसलेट्स पहनें। प्लाजो बेहद कंफर्टेबल रहते हैं और स्टाइल में भी इनका कोई जोड़ नहीं है।

ADVERTISEMENT

shubhaavi-chouksey-cool-look

सर्दियों में रखें ध्यान – Winter Dresses

शादी का सीजन नवंबर- फरवरी तक रहता ही है। अगर आप अपना हनीमून इन्हीं सर्दियों में प्लान कर रहे हैं तो पैकिंग भी मौसम के हिसाब से ही करें और विंटर एसेंशियलस को ध्यान में रखें। अपने बैग में कुछ ऐसे टाइट्स रख लें, जिन्हें एंकल बूट्स या नी लेंथ बूट्स के साथ पहना जा सके। लेदर के पैंट भी रख सकती हैं (इन पैंट्स में आगे या पीछे की तरफ आधे हिस्से में लेदर लगा होता है)। पति के साथ कैंडल लाइट डिनर का प्लान हो तो एक रेड ड्रेस ज़रूर रखें। हनीमून के लिए रेड कलर बेस्ट रहेगा।

ADVERTISEMENT

dress-for-honeymoon

ड्रेस, जो पिया मन भाए

हनीमून के लिए पैकिंग करते वक्त यह टेंशन का मामला होता है कि ड्रेस किस तरह की रखी जाए। अगर आपकी अरेंज्ड मैरिज हुई है तो हो सकता है कि आपको अपने पति की पसंद बहुत अच्छे से न पता हो या अभी आप उनके साथ बहुत सहज न हों। अगर आपकी लव मैरिज है तो भी अपनी ज़िंदगी के इस नए पड़ाव को नए तरीके से सेलिब्रेट करें। आप चाहें तो अपने पति से उनकी पसंद या फैंटसी डिस्कस कर सकती हैं। उस हिसाब से ड्रेस पहनना भी दोनों के लिए यादगार रहेगा।

ADVERTISEMENT

honeymoon-dress

शादी के बाद हनीमून की प्रथा शुरू करने का मकसद बस यही रहा होगा कि पति व पत्नी अपनी नई गृहस्थी में एडजस्ट होने से पहले एक- दूसरे के साथ कुछ क्वॉलिटी टाइम बिता लें। इस दौरान एक- दूसरे को समझने की कोशिश करें, कुछ ऐसे यादगार पल साथ में बिताएं कि पहले हनीमून की यादें आपके दिलों में हमेशा ताज़ा रहें और आपका पति आपके साथ कई ऐसे हनीमून प्लान करें।

ADVERTISEMENT

इनपुट्स – फैशन डिजाइनर डेल्ना पूनावाला (Fashion Designer Delna Poonawalla), क्रिमसन क्लब (Crimsoune Club), द मंकी ब्रेन कंपनी (The Monkey Brain Co.), फैशन डिजाइनर पूर्वी दोषी (Fashion Designer Purvi Doshi)

इमेज सोर्स –  फैशन डिजाइनर डेल्ना पूनावाला (Fashion Designer Delna Poonawalla), क्रिमसन क्लब (Crimsoune Club), द मंकी ब्रेन कंपनी (The Monkey Brain Co.), फैशन डिजाइनर पूर्वी दोषी (Fashion Designer Purvi Doshi), इंस्टाग्राम/ अनीता हसनंदानी (Anita Hassanandani)

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें

प्रेगनेंसी फैशन – नेहा धूपिया का लुक है हिट

ADVERTISEMENT

देखें ऐश्वर्या राय बच्चन का यह खास अंदाज़

पहली लोहड़ी ड्रेस आइडियाज़

ADVERTISEMENT
14 Nov 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text