एंटरटेनमेंट

फेमस टीवी एक्ट्रेसेस, जिनके कमबैक ने छोटे पर्दे पर धमाल मचा दिया

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Mar 28, 2021
famous tv actresses successful comeback in serial in hindi, TV Actresses, Comeback, TV Serial
बॉलीवुड और टीवी की दुनिया एकदम अलग-अलग हैं। बड़े पर्दे पर जहां फिल्मों में हीरो का राज चलता है वहीँ छोटे पर्दे पर एक्ट्रेसेस के नाम का डंका बजता है। स्मृति ईरानी, साक्षी तंवर, श्वेता तिवारी, दिव्यांका त्रिपाठी, अनीता हसनंदानी, हिना खान, जूही परमार, रुबीना दिलैक, दीपिका कक्कड़ जैसे कई नाम हैं, जिनके सिर्फ सीरियल में होने भर से शो हिट हो जाता है। दर्शकों के शो देखने और उसे टीआरपी चार्ट पर ऊपर पहुंचाने के लिए इनका नाम ही काफी है। स्मृति ईरानी जैसी कई बड़ी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने टीवी की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। वहीं कुछ एक्ट्रेसेस के धांसू कमबैक ने छोटे पर्दे पर धमाल मचा दिया। बॉलीवुड में भले ही किसी बड़ी एक्ट्रेस का कमबैक कोई कमाल न दिखा पाए लेकिन छोटे पर्दे की इन बड़ी एक्ट्रेसेस का कमबैक गारंटीड सक्सेस लेकर आता है। जानिए उन फेमस टीवी एक्ट्रेसेस के बारे में इनके कमबैक ने छोटे पर्दे पर धमाल मचा दिया।

रूपाली गांगुली

एक्ट्रेस रूपाली गांगुली ने साल 2000 में सीरियल ‘सुकन्या’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। मगर उन्हें पहचान मिली सीरियल ‘सारा भाई वर्सेज सारा भाई’ में मोनिशा साराभाई के किरदार से। इसके बाद रूपाली ‘बिग बॉस’, खतरों के खिलाड़ी’ और ‘परवरिश’ जैसे कई सीरियल्स में नजर आईं। साल 2017 में सीरियल ‘सारा भाई वर्सेज सारा भाई’ सीजन 2 भी आया लेकिन इस बार ये सीरियल अपना जादू चलाने में नाकाम रहा। इसके बाद साल 2020 में रूपाली गांगुली ने सीरियल ‘अनुपमां’ से अपना कमबैक किया और नतीजा सबके सामने है। सीरियल ‘अनुपमां’ इन दिनों टीआरपी चार्ट पर नंबर 1 के पायदान पर अपनी गद्दी जमाये हुए है। 

जूही परमार

एक्ट्रेस जूही परमार छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं। वैसे तो जूही परमार ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में सीरियल ‘जी साहब’ से कर दी थी। मगर उन्हें पहचान मिली स्टार प्लस के सीरियल ‘कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन’ से। इस सीरियल ने जूही परमार को घर-घर में कुमकुम नाम से फेमस कर दिया। यह सीरियल 7 साल तक छोटे पर्दे पर दिखाई दिया। इसके बाद वे कई सीरियल्स में नजर आईं लेकिन उन्हें वो पहचान न मिल सकी। पिछले साल 2020 में जूही परमार ने सीरियल ‘हमारी वाली गुड न्यूज़’ करना शुरू किया। इस सीरियल को भी दर्शक ‘कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन’ जितना ही प्यार दे रहे हैं। इस सीरियल को छोटे पर्दे पर जूही परमार का कमबैक कहना गलत नहीं होगा।     

दीपिका कक्कड़

एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ में सिमर की भूमिका निभाकर घर-घर फेमस हो गई थीं। इस सीरियल ने भी कई सालों तक दर्शकों के दिलों में राज किया। उनकी सफलता का आलम यह था कि फैंस आज भी उन्हें दीपिका के नाम से काम और सिमर के नाम से ज्यादा जानते हैं। सीरियल के खत्म होने के बाद वे ‘बिग बॉस’ की विनर भी रहीं। साथ ही सीरियल ‘कहां हम कहां तुम’ में नजर भी आईं। आपको बता दें कि अब जल्द ही टीवी पर सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ पार्ट 2 नजर आने वाला है। इसकी शूटिंग भी शुरू हो गई है। कुछ दिनों पहले इसका टीज़र भी रिलीज हुआ था। इसके जरिये दीपिका कक्कड़ एक बार भी सिमर के रूप में छोटे पर्दे पर कमबैक कर रही हैं। दर्शकों में इस सीरियल के प्रति उत्साह अभी से देखने को मिल रहा है।   

रुबीना दिलैक

एक्ट्रेस रुबीना दिलैक ने साल 2008 में सीरियल ‘छोटी बहू’ से टीवी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल ने ही बतौर ‘छोटी बहू’ उन्हें घर-घर पहचान दी। इसके बाद कई छोटे-बड़े प्रोजेक्ट में नजर आने के बाद उन्हें बड़ा ब्रेक मिला सीरियल ‘शक्ति-अस्तित्व के एहसास की’ में एक किन्नर के किरदार से। इसके बाद से रुबीना किन्नर बहू के नाम से फेमस हो गईं।  मगर कुछ सालों बाद उन्होंने यह सीरियल छोड़ दिया। कुछ समय पहले ही रुबीना दिलैक ‘बिग बॉस 14’ की विनर बनी हैं। इसके बाद से उनकी पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गई कि अब वे एक बार फिर इस सीरियल में कमबैक कर रही हैं। सीरियल के फैंस रुबीना दिलैक के इस कमबैक से काफी खुश हैं।    

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी टीवी का बड़ा नाम हैं। उनका हर किरदार छोटे पर्दे पर यादगार बन जाता है। उनकी पर्सनल लाइफ को दरकिनार कर दिया जाये तो श्वेता तिवारी को दर्शक टीवी पर देखना काफी पसंद करते हैं। श्वेता तिवारी को टीवी पर सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में प्रेरणा का किरदार निभाकर पहचान मिली थी। आज भी लोग उन्हें श्वेता के नाम से कम और प्रेरणा के नाम से ज्यादा जानते हैं। साल 2016 में सीरियल ‘बेगूसराय’ करने के 3 साल बाद उन्होंने सीरियल ‘मेरे डैड की दुल्हन’ से टीवी पर अपना कमबैक किया। इस सीरियल को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!