home / एंटरटेनमेंट
मिलिए टीवी की फेमस चाइल्ड एक्ट्रेसेज़ से जो अब हो चुकी हैं बेहद हॉट एंड ग्लैमरस  

मिलिए टीवी की फेमस चाइल्ड एक्ट्रेसेज़ से जो अब हो चुकी हैं बेहद हॉट एंड ग्लैमरस  

भारतीय टीवी सीरियल्स में जितना अहम किरदार मुख्य भूमिकाओं का होता है, उतना ही अहम चाइल्ड एक्टर्स का किरदार भी होता है। जहां कुछ सीरियल्स में बच्चों को केंद्र में रखकर कहानी का ताना बाना बुना जाता है वहीं मुख्य भूमिकाओं के बचपन का किरदार भी ये चाइल्ड एक्टर्स बड़ी ही सहजता के साथ कर जाते हैं। कई बार तो ये किरदार इतने फेमस हो जाते हैं कि शो मेकर्स को कहानी में बदलाव कर लीप को कुछ समय के लिए आगे बढ़ाना पड़ता है। आज हम आपको मिला रहे हैं कुछ ऐसी ही चाइल्ड एक्ट्रेसेज़ से जिनका निभाया हुआ हर किरदार दर्शकों के जेहन में आज भी ज़िंदा है। मगर अब ये चाइल्ड एक्ट्रेसेज़ काफी बड़ी हो चुकी हैं, साथ ही बेहद हॉट और ग्लैमरस बन चुकी हैं। कुछ अभी भी टीवी पर नजर आ रही हैं तो कुछ ने बड़े पर्दे की ओर अपना रुख कर लिया है।  

एहसास चन्ना

Ashnoor Kaur collage

ADVERTISEMENT

सीरियल “कसम से” और “देवों के देव- महादेव” में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं एहसास कई बॉलीवुड फिल्मों में भी बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस नजर आ चुकी हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि बचपन में एहसास अक्सर लड़कों के किरदार निभाया करती थीं। फिर चाहे फिल्म “कभी अलविदा न कहना” में शाह रुख खान के बेटे का किरदार हो या फिर “वास्तुशास्त्र” और “माय फ्रेंड गणेशा”, इन सभी फिल्मों में एहसास लड़का बनकर नजर आईं थीं। मगर अब अहसास चन्ना पूरे 19 साल की हो चुकी हैं और वे यूट्यूब वीडियोज़ और वेब सीरीज़ में ज्यादा सक्रिय हैं।   

श्रिया शर्मा

Shriya Sharma collage

ADVERTISEMENT

सीरियल “कसौटी ज़िंदगी की” की छोटी स्नेहा तो आपको याद ही होगी। ये किरदार निभाया था एक्ट्रेस श्रिया शर्मा ने। बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस श्रिया फिल्म “लागा चुनरी में दाग”, “थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक” और “चिल्लर पार्टी” जैसी फिल्मों में भी नजर चुकी हैं। इस समय उम्र के 21वें साल में कदम रख चुकी श्रिया फिलहाल तमिल और तेलगू फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस काम कर रही हैं।  

अवनीत कौर

Avneet Kaur collage

ADVERTISEMENT

डांस रियलिटी शो “डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर” में बतौर प्रतियोगी पहली बार कैमरे को फेस करने वाली अवनीत कौर आज टीवी का जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं। अवनीत ने एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के साथ फिल्म “मर्दानी” में भी काम किया है। 16 साल की अवनीत अब काफी हॉट दिखने लगी हैं। फिलहाल अवनीत कौर सब टीवी पर आ रहे सीरियल “अलादीन” में राजकुमारी जैसमीन का किरदार निभाते हुए नजर आ रही हैं।

तुनिषा शर्मा

Tunisha Sharma collage

ADVERTISEMENT

तुनिषा शर्मा को देखकर आप शायद ही उनकी सही उम्र का अंदाज़ा लगा पाएं। महज 16 साल की तुनिषा शर्मा दिखने में काफी खूबसूरत और मैच्योर लगती हैं। तुनिषा की खूबसूरती का अंदाज़ा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि उन्होंने एक बार नहीं बल्कि दो बार फिल्मों में एक्ट्रेस कटरीना कैफ के बचपन का किरदार निभाया है। बात करें टीवी सीरियल की तो तुनिषा शर्मा “भारत का वीर पुत्र- महाराणा प्रताप” और “चक्रवर्ती अशोक सम्राट” जैसे हिस्टोरिकल सीरियल्स में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस काम कर चुकी हैं। फिलहाल आप उन्हें कलर्स टीवी पर आने वाले सीरियल “इंटरनेट वाला लव” में मुख्य किरदार निभाते हुए देख सकते हैं।  

अशनूर कौर

Ashnoor Kaur collage

ADVERTISEMENT

सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में नायरा के बचपन का किरदार हो या फिर सीरियल “न बोले तुम न मैंने कुछ कहा” में नाविका का किरदार हो, अशनूर कौर पर्दे पर अपनी छाप छोड़ ही देती हैं। इनके अलावा भी अशनूर कौर कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। मगर हम आपको बता दें कि अब ये छोटी नायरा काफी बड़ी हो चुकी है और टीवी के साथ फिल्मों में भी काम करती रहती है। फिलहाल आप उन्हें फिल्म “संजू” और “मनमर्जियां” में अभिनय करते हुए देख चुके हैं।

रीमा शेख

Reema Sheikh collage

ADVERTISEMENT

महज 16 साल की उम्र में “न आना इस देस लाडो”, दिया और बाती हम” और “देवों के देव- महादेव” जैसे 15 टीवी सीरियल्स में काम कर चुकीं रीमा शेख छोटे पर्दे का जान- पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। रीमा ने 8 साल की उम्र से ही टीवी पर काम करना शुरू कर दिया था। तब से लेकर आज तक वे किसी न किसी सीरियल के ज़रिये छोटे पर्दे से जुड़ी रहती हैं।

उल्का गुप्ता

Ulka Gupta collage

ADVERTISEMENT

ज़ी टीवी पर आने वाला हिस्टोरिकल सीरियल “झांसी की रानी” तो आपको याद ही होगा। सीरियल में एक्ट्रेस कृतिका सेंगर ने इस किरदार में जान डाल दी थी। मगर कृतिका से पहले इस किरदार को जीवंत करने वाली थी एक्ट्रेस उल्का गुप्ता, जिन्होंने सीरियल में झांसी की रानी के बचपन का किरदार यानि मनु का रोल किया था। इसके बाद उल्का गुप्ता “सात फेरे” और फियर फाइल्स” जैसे सीरियल्स में भी नजर आईं। फिलहाल उल्का तेलगू, बंगाली और मराठी सिनेमा में सक्रिय हैं और अब वो पहले से कई ज्यादा खूबसूरत और हॉट भी हो चुकी हैं।

इमेज सोर्सः Instagram

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें

इन फेमस टीवी सीरियल्स का भी बन चुका है पार्ट- 2, कुछ हुए हिट तो कुछ बुरी तरह फ्लॉप

ADVERTISEMENT

“कसौटी…2” में कोमोलिका अपनी बिंदियों से नहीं बल्कि इन सेक्सी चोलियों से गिराएगी बिजलियां

श्वेता तिवारी के बेटे रेयांश अपनी बहन पलक को कर रहे हैं योगा में काॅपी, देखें ये क्यूट वीडियो

ADVERTISEMENT

टीवी एक्ट्रेसेज़ जो उम्र बढ़ने के साथ होती जा रही हैं और भी ज्यादा जवान और सेक्सी, देखें तस्वीरें

05 Oct 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text