DIY ब्यूटी

हाई चीकबोन्स चाहिए तो बहुत काम आएंगे ये आसान तरीके

Megha SharmaMegha Sharma  |  Jan 14, 2021
हाई चीकबोन्स चाहिए तो बहुत काम आएंगे ये आसान तरीके
आज के वक्त में हर एक लड़की को हाई चीकबोन्स पसंद है। इसका कारण है कि हाई चीकबोन्स (High Cheekbones) आपके चेहरे को अलग लुक देती हैं और फीचर्स को निखारने में मदद करती हैं। हाई चीकबोन्स वाकई बहुत खूबसूरत लगते हैं और यदि एक महिला के चीकबोन्स पहले से ही हाई होंगे तो उसे हाईलाइटर की भी जरूरत नहीं होगी। 
तो इसलिए अगर आपको भी हाई चीकबोन्स चाहिए और फिलहाल इसके लिए आप हाईलाइटर का इस्तेमाल कर रही हैं तो हम यहां आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं। इन टिप्स की मदद से आप आसानी से हाई चीकबोन्स पा सकती हैं। तो चलिए बिना कोई समय बर्बाद किए आपको डिटेल में इनके बारे में बताते हैं।

फेशियल रोलर- Facial Roller

Facial Stone

फेशियल रोलर बीते कुछ वक्त में काफी पॉपुलर हो गया है। मार्केट में आपको बहुत सारे अलग-अलग तरीके के फेशियल रोलर (Facial Roller) मिल जाएंगे, जैसे जेड रोलर, माइक्रो निडल फेस रोलर या फिर गुआ शा आदि। आप इनमें से कोई भी फेशियल रोलर ले सकती हैं। इसके बाद आपको रोज इस फेशियल रोलर से अपने चेहरे की अपवर्ड मोशन में मसाज करनी है। इससे आपको कुछ वक्त में ही अच्छा रिजल्ट मिलेगा।
फेशियल रोलर की तरह गुआ शा स्टोन (Gua Sha) से भी आप दिन में 10 मिनट के लिए मसाज कर सकती हैं। इससे आपकी जॉ लाइन अधिक डिफाइन लगेगी, चीक बोन्स बेहतर होंगी और आंखें कम सूजी हुई लगेंगी। सुबह के वक्त अपनी स्किन को उठाने का यह सबसे अच्छा तरीका है और आपकी स्किन के लिए भी अच्छा है।

फेशियल एक्सरसाइज

तो आपको क्या लगता है कि फिट रहने के लिए केवल आपके शरीर को ही नियमित रूप से एक्सराइज करने की जरूरत है? जी नहीं, दरअसल आपके चेहरे को भी फिट रखने के लिए एक्सरसाइज (Facial Exercise) करनी चाहिए। इससे आपको चिसेल्ड लुक और हाई चीकबोन्स मिलेंगे। इस तरह का लुक पाने के लिए 2 फेशियल एक्सरसाइज बेस्ट हैं। इनमें से एक है फिश फेस। इसे करना बहुत ही आसान और मजेदार है। ये आपकी कुछ मसल को मजबूत करता है और स्किन को प्लम्प और फर्म रखता है। 
POPxo की सलाह: खूबसूरत दिखने के लिए और चीकबोन्स को हाईलाइट करने के लिए आज ही खरीदें MyGlamm के ये शानदार प्रोडक्ट्स।