home / एंटरटेनमेंट
प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ को नागिन बनाना चाहती थीं एकता कपूर…

प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ को नागिन बनाना चाहती थीं एकता कपूर…

छोटे पर्दे के दर्शक सुपरनैचुरल सीरीज़ को खासा पसंद करते हैं। अलग-अलग चैनल्स पर कई ऐसे सीरियल्स टेलीकास्ट हो रहे हैं, जो नागिन, डायन, जादू, जिन्न आदि पर केंद्रित हैं। इन सभी सीरियल्स की टीआरपी काफी अच्छी है, जिससे पता चलता है कि इन्हें दर्शकों का बेशुमार प्यार मिल रहा है।

नागिन ने जीता दिल

21 वीं सदी में भी टीवी पर सुपरनैचुरल थीम पर आधारित सीरियल्स को खासा पसंद किया जा रहा है। लगभग हर चैनल पर एक न एक ऐसा सीरियल ज़रूर टेलीकास्ट हो रहा है, जो दर्शकों को एक अलग ही दुनिया की सैर करवा रहा है। इस दुनिया में जादू है, परियां हैं, नागिनें हैं, जिन्न हैं, डायन है, नरक है, राहु-केतु हैं… और भी न जाने क्या-क्या! खास बात है कि ये सीरियल्स बच्चों से लेकर बड़ों और बूढ़ों तक के प्रिय बन चुके हैं।

टेलीविजन की दुनिया की क्वीन एकता कपूर कुछ सालों पहले नागिन (Naagin) का फर्स्ट पार्ट लेकर दर्शकों के सामने आई थीं। उसके बाद से यह सीरियल दर्शकों का फेवरिट बनता चला गया और अब आलम यह है कि टीवी पर ‘नागिन’ का चौथा पार्ट अपनी लोकप्रियता के बादल छू रहा है।

बन सकती थी फिल्म

‘कसौटी ज़िंदगी की’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर-घर की’, ‘कशिश’ और ‘कभी सौतन कभी सहेली’ जैसे सीरियल्स से टेलीविजन वर्ल्ड की क्वीन बन चुकीं एकता कपूर ने फिल्मों के प्रोडक्शन में भी हाथ आज़माया है। सिर्फ इतना ही नहीं, वे अपने नंबर 1 सुपरनैचुरल शो ‘नागिन’ को बॉलीवुड की दुनिया की सैर करवाने के लिए भी तैयार थीं। टीवी पर नागिन का सिक्का चलवा लेने के बाद वे उसे बॉलीवुड फिल्म के तौर पर प्रदर्शित करना चाहती थीं।

इसके लिए उन्होंने बॉलीवुड की टॉप की दो एक्ट्रेसेस से बात भी कर ली थी, मगर वह योजना और स्क्रिप्ट आगे बढ़ नहीं पाई। अगर उस समय सब कुछ सही रहा होता हो दर्शक प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जैसी एक्ट्रेसेस को बड़े पर्दे पर नागिन के तौर पर देख रहे होते!

नागिन ने इनको दी पहचान

टीवी सीरीज़ ‘नागिन’ के तीन पार्ट्स का सफलतापूर्वक टेलीकास्ट होने के बाद इसी सीरीज़ के चौथे भाग को भी काफी पसंद किया जा रहा है। मौनी रॉय, अनीता हसनंदानी, निया शर्मा जैसी टीवी एक्ट्रेसेस को नागिन के तौर पर देखने के बाद प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी जादू करते देख बॉलीवुड की दुनिया में इतिहास लिख जाता।

एक इंटरव्यू में एकता कपूर ने इस बाबत बताया था, ‘मैंने कैटरीना कैफ और प्रियंका चोपड़ा को ‘नागिन’ फिल्म का प्रपोज़ल दिया था। जहां कैटरीना कैफ ने फिल्म करने से इनकार कर दिया था, वहीं प्रियंका चोपड़ा इसे लेकर उत्साहित थीं। इसमें कैटरीना की गलती नहीं है, उन्हें भारतीय परिवेश में लोक कथाओं की भव्यता का अंदाज़ा नहीं रहा होगा।’
फिलहाल तो इस फिल्म के आइडिया को ड्रॉप कर दिया गया है पर ‘नागिन’ सीरीज़ के सभी फैन्स दुआ ज़रूर करेंगे कि एकता एक बार फिर इस कॉन्सेप्ट पर फिल्म बनाने की योजना पर अमल करें।
आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।
… अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 4 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजी, हिन्दी, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।
24 Mar 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text