home / एंटरटेनमेंट
Eid-al-fitr 2021, ईद स्पेशल गाने

Eid ke Gane 2022 – ईद के त्योहार में चार-चांद लगा देते हैं बॉलीवुड के ये ईद स्पेशल गाने

मुस्लिम समाज में ईद का इंतज़ार सभी को बेसब्री से रहता है। महीने भर तक भूखा-प्यासा रहकर कठिन रोज़ा रखने के बाद ईद-उल-फितर (Eid Al Fitr) का त्योहार काफी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस त्योहार के महत्त्व को देखते हुए बॉलीवुड में भी ईद पर कई गाने बनाये जाते हैं। खासतौर पर सलमान खान तो हर साल अपनी फिल्म भी ईद के पावन मौके पर ही रिलीज करते हैं। सिर्फ सलमान खान ही नहीं बॉलीवुड के कई फिल्म मेकर्स ईद के मौके को भूलाते नहीं भूलते। कोरोना वायरस के चलते आपकी ईद का त्योहार फीका न पड़े इसलिए हम आपके लिए लेकर आये हैं बॉलीवुड के ये ईद स्पेशल गाने, जो ईद के त्योहार में चार-चांद लगा देंगे। आप अपनी ईद पार्टी में सबके साथ (eid mubarak wishes in hindi) शेयर करना न भूलें।    

देखो चांद आया- सांवरिया

संजय लीला भंसाली के बैनर तले रणबीर कपूर और सोनम कपूर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ का यह गाना आज भी ईद के मौके पर याद किया जाता है। इस गाने की खूबसूरती ही इसे बयां करने के लिए काफी है। 
 

ईद मुबारक आई है ईद- हीरो हिंदुस्तानी

ईद के खास मौके पर सभी एक दूसरे को मुबारकबाद देते हैं। बॉलीवुड भी इसमें पीछे नहीं है। फिल्म ‘हीरो हिंदुस्तानी’ का यह गाना ईद के मौके को और भी खास बनाता है। 
 

आज की पार्टी मेरी तरफ से- बजरंगी भाईजान

फिल्म का नाम भले ही ‘बजरंगी भाईजान’ हो या फिर फिल्म का मुख्य किरदार हनुमान जी का भक्त हो। सलमान खान के फैंस को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। सलमान खान भी अपने चाहने वालों को कभी निराश नहीं करते। फिल्म का यह गाना ईद के लिए एकदम परफेक्ट है।
 

मुबारक ईद मुबारक- तुमको न भूल पाएंगे

मुबारक ईद मुबारक… सलमान खान के फिल्मी खजाने से निकला एक और बेहतरीन ईद स्पेशल सॉन्ग है। यह गाना फिल्म ‘तुमको न भूल पाएंगे’ का है। साथ ही ईद जैसे खास मौके को और भी खास बनाने के लिए एकदम परफेक्ट है। 
 

जुम्मे की रात है- किक

हर साल ईद के मौके पर सलमान खान के फैंस उनकी फिल्म का इंतज़ार करते हैं। सलमान भी उन्हें निराश न करते हुए अपनी फिल्म ईद के मौके पर भी रिलीज करते हैं। इन्हीं में से एक है फिल्म ‘किक’। इस फिल्म का गाना जुम्मे की रात है… आज भी ईद पर लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। 
 

ख्वाजा मेरे ख्वाजा- जोधा अकबर

ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय की हिस्टोरिकल फिल्म ‘जोधा अकबर’ दर्शकों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म का गाना ख्वाजा मेरे ख्वाजा… आपको रुमानियत भरी किसी और ही दुनिया में ले जाता है। तो ईद के मौके पर इस गाने को सुनना मत भूलियेगा।
 

वल्लाह रे वल्लाह- तीस मार खां

 

फिल्म ‘तीस मार खां’ का गाना वल्लाह रे वल्लाह… भी इस मौके को खास बनाने के लिए काफी है। इस गाने में सलमान खान के साथ अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ ने भी अपना जलवा बिखेरा है।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Read More – 
Karbala Hussain Shayari
Muharram Status In Hindi

Eid Milad un Nabi Shayari

Eid Milad Un Nabi Kyu Manate Hai

13 May 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text