Make Up Products

अपने सूखे पुराने लिप लाइनर को इन आसान तरीको से करें रिवाइव

Megha SharmaMegha Sharma  |  Jan 25, 2021
अपने सूखे पुराने लिप लाइनर को इन आसान तरीको से करें रिवाइव
हम में से कई महिलाएं या लड़कियों को अपने मेकअप (Makeup) से बहुत प्यार होता है। यदि उनकी कोई भी लिपस्टिक का पैलेट टूट जाता है तो उन्हें ब्रेकअप से भी अधिक दुख होता है। इस वजह से हम सभी अपने मेकअप प्रोडक्ट्स को संभाल कर रखते हैं और बहुत ही ध्यान से इनको इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, कई बार उनमें से कुछ प्रोडक्ट्स सूख जाते हैं और उतना लंबा नहीं चलते जितना हम चाहते हैं।
उदाहरण के लिए लिप लाइनर (Lip Liner) और आई लाइनर (Eye Liner)। ये आइटम बहुत ही नाजुक होते हैं और जल्दी से सूख जाते हैं। यहां तक कि उन्हें किस तरह से रखना है, इसकी इंस्ट्रक्शन को फॉलो करने के बाद भी वो अधिक वक्त तक नहीं चल पाते हैं। हमें यकीन है कि आपके पास भी कुछ सूखे हुए लिप लाइनर (Dry Lip Liner) होंगे, जिन्हें आप बचाना चाहती होंगी लेकिन बचा नहीं पाती होंगी।
लेकिन अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपकी मदद के लिए यहां हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस ब्रांड के लिप लाइनर का इस्तेमाल कर रहे हैं, इनमें से अधिकतर की जिंदगी काफी कम होती है। इस वजह से बिना कोई देरी किए आपको बताते हैं कि किस तरह से आप अपने ड्राय लिप लाइनर को रिवाइव कर सकते हैं।

कैसे करें ड्राय लिप लाइनर को रिवाइव? 5 Easy Tricks to Revive Dry Lip Liner in Hindi

Easy Tricks to Revive Dry Lip Liner in Hindi

ड्राय लिप लाइनर को रिवाइव करने का ये सबसे आसान और रिलायबल तरीका है। इस ट्रिक को आप घर पर ही कुछ चीजों की मदद से कर सकते हैं। 
आपको चाहिए
– शार्पनर
– पेट्रोलियम जेली
– लिप लाइनर
– कैंसल

अपने सूखे हुए लिप लाइनर की एज को शार्प करें

सबसे पहले आपको लिप लाइनर शार्पनर की जरूरत पड़ेगी ताकि आप लिप लाइनर की एज को शार्प कर सकें। केवल लाइनर की फर्स्ट लेयर को ही शार्प ना करें। कम से कम 4-5 लेयर को हटाएं ताकि ड्राय पार्ट पूरी तरह से निकल जाए। हालांकि, ध्यान रखें कि ऐसा करते वक्त आप अपनी पेंसिल को तोड़ ना लें।

अब टिप को रब करें

एक बार आप पेंसिल की टिप को शार्प कर लें तो उसके बाद टिप को रब करें। ऐसा करने से पेंसिल को मॉइश्चराइजेशन मिलेगा। आप पेंसिल को अपनी अपनी इंडेक्स फिंगर या फिर हथेली पर रब कर सकती हैं। आप ऐसा बहुत तेजी से भी ना करें नहीं तो आपकी पेसिंल टूट सकती हैं।

प्रोडक्ट को गर्म करने के लिए मोमबत्ती का इस्तेमाल करें

अगर आपका लाइनर बहुत ही अधिक ड्राय हो और रब करने से मेल्ट ना हो रहा हो तो आप मोमबत्ती की मदद ले सकती हैं। इसके लिए आपको केवल मोमबत्ती को जलाना है और लिप लाइन की टिप को कुछ सेकेंड के लिए मोमबत्ती की फ्लेम पर रखना है। आपको इसे हटाना है और दोबारा रखना है। ऐसा कुछ देर तक करें। हालांकि, इस दौरान काफी सावधान रहें और अपने लिप लाइनर को जलने ना दें।

कंसिस्टेंसी को सॉफ्ट करने के लिए पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करें

इसका आखिरी स्टेप पेट्रोलियम जेली इस्तेमाल करना है। आप मेकअप ब्रश की मदद से थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली लें और उसी ब्रश की मदद से जेली को लिप लाइनर पर लगाएं। पेंसिल को मॉइश्चर सोख लेने दें। इससे आपका लिप लाइनर हाइड्रेट होगा और ड्रायनेस खत्म हो जाएगी। 
POPxo की सलाह: MyGlamm के इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से हमेशा अपने मेकअप गेम को रखें ऑन प्वॉइंट।