home / xSEO
ड्राई स्किन के लिए फाउंडेशन

ड्राई स्किन के लिए फाउंडेशन – dry skin ke liye foundation

फाउंडेशन लगाए बिना कोई भी मेकअप कभी भी पूरा नहीं होता है। यह आपको सही बेस देने से लेकर आपकी स्किन को प्रोटेक्ट करने तक बहुत से अलग-अलग किरदार निभाता है और इस वजह से यह एक महिला के कॉसमेटिक्स में बहुत ही अहम रोल निभाता है। वैसे तो अधिकतर महिलाएं कवरेज के लिए ही फाउंडेशन खरीदती हैं लेकिन ऐसी भी कई महिलाएं हैं जिनकी स्किन बहुत ही ड्राई होती है और इस वजह से वो रेगुलर फाउंडेशन की जगह मॉइश्चर बेस्ड फाउंडेशन पसंद करती हैं। तो अगर आप भी अपनी स्किन की ड्राईनेस से परेशान हैं और स्किन को हाइड्रेटिड रखना चाहती हैं तो हम यहां ड्राई स्किन के लिए फाउंडेशन की लिस्ट लेकर आए हैं।

ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन – Dry Skin ke liye Best Foundation

  1. मेबलीन न्यूयॉर्क ड्रीम साटिन स्किन फाउंडेशन
  2. रेवलॉन कलर स्टे मेकअप फॉर नॉर्मल/ ड्राई स्किन
  3. लोरियाल पेरिस इंफेलिबल 24H लिक्विड फाउंडेशन
  4. इनोक्सा एंटी एजिंग टाइमलेस फाउंडेशन
  5. बॉबी ब्राउन ल्यूमिनस मॉइश्चराइजिंग ट्रीटमेंट फाउंडेशन वॉर्म वॉलनट
  6. मेबलीन न्यूयॉर्क फिट मी मैट विद पोरलेस फाउंडेशन
  7. लैक्मे एबसॉल्यूट आर्गन ऑयल सीरम फाउंडेशन विद एसपीएफ 45
  8. क्लीनिक्यू ईवन बेटर मेकअप ब्रोड स्पेक्ट्रम एसपीएफ 15
  9. फेस कनाडा अल्टीमेट प्रो मिनी सेकेंड फाउंडेशन
  10. M.A.C स्टूडियो फिक्स फ्यूइड

मुख्य रूप से तीन तरह के स्किन टाइप के लोग होते हैं, एक कॉम्बिनेशन स्किन, दूसरा ऑयली स्किन और तीसरा ड्राई स्किन। अलग-अलग स्किन टाइप के लिए अलग-अलग तरीके के प्रोडक्ट्स मार्केट में मौजूद हैं, जो आपकी स्किन को सूट करते हैं और स्किन के लिए अच्छे रहते हैं। उदाहरण के लिए यदि ड्राई स्किन वाली महिला ऑयली स्किन वाली फाउंडेशन लगाएंगी तो इससे उनकी स्किन को नुकसान पहुंचेगा। इस वजह से ड्राई स्किन के लोगों के लिए ड्राई स्किन के फाउंडेशन ही बेस्ट होते हैं। हम यहां आपके लिए ड्राई स्किन के लिए 10 बेस्ट फाउंडेशन (dry skin ke liye foundation) लेकर आए हैं।

मेबलीन न्यूयॉर्क ड्रीम साटिन स्किन फाउंडेशन

यह ड्राई स्किन के लिए बहुत ही अच्छा फाउंडेशन है क्योंकि मेबलीन के इस प्रोडक्ट में एयर whipped लिक्विड है और यह आपकी स्किन को 100 परसेंट पोरलेस स्किन बनाता है। इतना ही नहीं इसका टेक्सचर बहुत ही स्मूथ है, यह लाइटवेट फाउंडेशन है जो आपको फुल कवरेज देता है। जैसा कि आप इसके नाम में पढ़ सकते हैं यह आपको साटिन परफेक्ट ल्यूमिनस फिनिश देता है और पोर्स को क्लॉग भी नहीं करता है और सेंसिटिव स्किन के लिए परफेक्ट है। Dry Skin Care in Hindi के बारे में जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

रेवलॉन कलर स्टे मेकअप फॉर नॉर्मल/ ड्राई स्किन

यह फाउंडेशन आपकी स्किन को डेमी-मैट फिनिश देता है और कम से कम 24 घंटों तक टिका रहता है। यह फाउंडेशन कवरेज देने में मदद करता है और इसमें हाइलोरॉनिक एसिड होता है, जो ऑयल फ्री है। इसमें एसपीएफ 20 भी है और यह 13 खूबसूरत लॉन्ग लास्टिंग शेड्स में आप खरीद सकते हैं।

लोरियाल पेरिस इंफेलिबल 24H लिक्विड फाउंडेशन

यह भी ड्राई स्किन के लिए बहुत ही अच्छा फाउंडेशन है क्योंकि इसका कॉम्प्लेक्शन 24 घंटों तक टिका रहता है। इसमें मौजूद एक्स्ट्रीम होल्ड पिगमेंट फॉर्मुला आपको अल्टीमेट कवरेज देता है और मेकअप मेल्टडाउन के 5 साइन्स इंपरफेक्शन, शाइन, ट्रांसफर, ड्राई आउट और मास्क इफेक्ट से लड़ता है। इसमें हाइलोरॉन हाइड्रेट्स हैं और यह आपकी स्किन को अच्छे से मॉइश्चराइज करता है और सपल दिखता है। आप यहां ड्राई स्किन के लिए फेस पैक्स के बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं। 

इनोक्सा एंटी एजिंग टाइमलेस फाउंडेशन

यह आपकी स्किन को डीपली मॉइश्चराइज करता है और इस वजह से यह फाउंडेशन आपकी स्किन के लिए बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट है। मॉइश्चराइज करने के साथ-साथ यह आपकी स्किन को मैट पाउडर फिनिश भी देता है। इस फाउंडेशन में एज कंट्रोलिंग फॉर्मुला है और इसके लिए इसे ब्राउनी प्वॉइंट्स तो मिलते ही हैं। हालांकि, अगर आपको अपनी स्किन टाइप के बारे में नहीं पता है तो स्किन टाइप जानने के लिए टेस्ट से इसे जान सकती हैं।

बॉबी ब्राउन ल्यूमिनस मॉइश्चराइजिंग ट्रीटमेंट फाउंडेशन वॉर्म वॉलनट

यह एक बहुत ही हाई क्लास ब्रांड है और बॉबी ब्राउन कॉस्मेटिक्स की दुनिया में आपको बहुत ही अच्छे प्रोडक्ट्स देते हैं और इस फाउंडेशन में भी कोई अंतर नहीं है। इस प्रोडक्ट का सूपर स्मूथ टेक्सचर और इसकी ल्यूमिनेटिंग और अल्ट्रा हाइड्रेटिंग क्वालिटी इसे ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन (dry skin ke liye best foundation) बनाती हैं।

मेबलीन न्यूयॉर्क फिट मी मैट विद पोरलेस फाउंडेशन

इस प्रोडक्ट में 25 परसेंट एंटी-शाइन परलाइट है, माइक्रो-ब्लरिंग पाउडर है जो पोर्स को डिसअपीयर करता है और आपके फेस को शानदार शाइन देता है। यह प्रोडक्ट 6 शेड्स में और स्मूथ मैट फिनिश के साथ आता है और यह भी ड्राई स्किन के लिए ट्राई करने योग्य फाउंडेशन है।

लैक्मे एबसॉल्यूट आर्गन ऑयल सीरम फाउंडेशन विद एसपीएफ 45

लैक्मे का यह रेवोल्यूशनरी सीरम फाउंडेशन है जो स्किन को नरिश करता है और सिल्की टेक्सचर देता है और साथ ही बहुत ही अच्छा ग्लो भी देता है। इसमें मोरक्कन ऑयल है जो स्किन को मॉइश्चराइज रखता है और मीडियम कवरेज देता है और साथ ही आपके लुक को सपल भी रखता है। इसा dewy टेक्सचर ऐसा है जो इसे बहुत ही शानदार फाउंडेशन बनाता है। 

क्लीनिक्यू ईवन बेटर मेकअप ब्रोड स्पेक्ट्रम एसपीएफ 15

यह आपको ब्राइटर स्किन टोन देने में मदद करता है। अगर आप नियमित रूप से 12 हफ्तों तक इसका इस्तेमाल करती हैं तो आपकी स्किन पर डार्क स्पॉट्स से लेकर एक्ने, एज और सन डैमेज कम लगने लगता है। इसका फॉर्मुला स्किन को हाइड्रेट और स्मूथ बनाने में मदद करता है और आपको नैचुरल फिनिश देता है। इसका पिगमेंट ऐसा ही रहता है और आपकी स्किन का कलर चेंज नहीं करता है और यह स्वेट एंड ह्यूमिडिटी रेजिस्टेंस भी हैं।

फेस कनाडा अल्टीमेट प्रो मिनी सेकेंड फाउंडेशन

यह आपको स्मूथ और वेलवेटी टेक्सचर देता है और इसका कवरेज मीडियम से लेकर हाई तक रहता है और यह 6 से 8 घंटों तक टिका रहता है। इसा सीरम जैसा फॉर्मुला स्किन पर बहुत ही लाइटवेट लगता है। इसमें एसपीएफ 15 है, जो सन प्रोटेक्शन देती है। साथ ही यह आपके चेहरे की इंपरफेक्शन को ब्लर करने में मदद करता है। साथ ही यह ट्रैवल फ्रेंडली पैकजिंग में आता है, जिसे आप आसानी से कैरी कर सकती हैं। 

M.A.C स्टूडियो फिक्स फ्लूइड

यह लिक्विड मैट फाउंडेशन आपको मीडियम से लेकर फुल बिल्डेबल कवरेज देता है और इसमें भी एसपीएफ 15 है, जो सन से प्रोटेक्शन देता है। आप इसे आसानी से लगा सकती हैं और ब्लेंड कर सकती हैं और इससे आपको शाइन मिलती है लेकिन अन्य फाउंडेशन की तरह यह आपकी स्किन को केकी लुक नहीं देता है। यह ब्रीथएबल फॉर्मुला है, जो स्किन पर कंफर्टेबल रहता है और लंबे समय तक टिका रहता है।

फाउंडेशन कैसे लगाएं

फाउंडेशन कैसे लगाएं यह पता होना भी बहुत ही जरूरी है। इस वजह से हम यहां फाउंडेशन लगाने की स्टेप-बाय-स्टेप गाइड लाए हैं।

– सबसे पहले चेहरे को तैयार करें। इसके लिए चेहरे को धो लें और मॉइश्चराइज कर लें।

– इसके बाद चेहरे पर प्राइमर लगाएं।

– अब अगर आपके चेहरे पर डार्क स्पॉट्स, डार्क सर्कल्स या फिर मुंहासों के निशान हैं तो उन्हें कवर करने के लिए कलर करेक्टर लगाएं।

– इसके बाद चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। पहले थोड़ी मात्रा में लगाएं और फिर चेहरे पर कितनी कवरेज चाहिए उसके मुताबिक मात्रा को बढ़ाएं। इसके बाद फाउंडेशन को अच्छे से स्किन पर ब्लेंड कर लें।

हम उम्मीद करते हैं कि ड्राई स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन पर हमारा यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। इसके अलावा आप यहां सबसे अच्छा फाउंडेशन देख सकती हैं। साथ ही आपको ड्राई स्किन के लिए मॉइस्चराइजर की जानकीर भी इस लेख में मिल सकती है।

21 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text