home / Friends and BFFs

अपनी best friend से कभी न कहें ये 10 बातें

जब भी अपने दिल का हाल बयां करने की बात आती है तो हम अपनी बेस्टी यानि सबसे चहेती सहेली को अपने सबसे करीब पाते हैं (No doubt)। लाइफ कैसी चल रही है, वीकेंड प्लानिंग क्या है, कौन-सी बात आपको अभी सता रही है, कलीग के बिहेवियर से लेकर इनर-वियर्स की शॉपिंग तक सब कुछ हम अपनी best friend से शेयर करते हैं। सिर्फ अपनी नहीं बल्कि उनकी जिंदगी के बारे में भी हम फ्रैंकली डिसकस करते हैं और अपनी राय देते हैं, कई बार ये सोचे बिना कि उसे बुरा भी लग सकता है। (वो तो बेस्टी है यार..उसे बुरा क्यों लगेगा)। लेकिन दोस्तों, आपकी best friend को भी कुछ बातें बुरी लग सकती हैं। उसकी लाइफ के बारे में कुछ भी बोलने से पहले एक बार सोचें..और ये 10 बातें तो कभी भूल कर भी न कहें। (यू नो इट हर्ट्स!)

0

1. जिस लड़के को तुम डेट कर रही हो, वो उल्लू का पट्ठा है

वो कुछ भी हो, आपको क्या करना है यार। अगर यही बात कोई आपके ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बोले तो (सोचो-सोचो)। वो उसके साथ खुश है… डैट्स इट। Never-to-say-to-BFF-1

2. मैंने तो पहले ही कहा था..

अब अगर वो लड़का वाकई उल्लू का पट्ठा निकला, तो अपनी फ्रेंड को ये एहसास दिलाने कि ज़रूरत नहीं है कि आप बहुत सही थी और वो बेवकूफ थी। वो पहले से ही हर्ट है डियर..प्लीज़ उसे नॉर्मल करें, ज्ञान देने की ज़रूरत नहीं है।

3. तुम्हारा भाई/ तुम्हारी बहन ट्रैक से खिसक गये हैं, संभालो उन्हें..

प्लीज़ ये बात समझने की आदत डालें कि वो अपने भाई/बहन को आप से बेहतर जानते हैं। आपका ये स्टेटमेंट उन्हें एमबैरेस करेगा और कुछ नहीं, और अगर पलट कर जवाब मिल गया तो झेलने को तैयार रहें। हमने थोड़ी कहा था रिपोर्टर बनने को 😛 Never-to-say-to-BFF-3

4. ओह! तुम्हारा दिन बेकार रहा.. पर तुम्हें यकीन नहीं होगा मेरा दिन कितना… अच्छा था, रियली!

मैडम, वो परेशान है..हो सकता है कुछ ऐसी बातें हों जो वह सिर्फ आपसे शेयर करना चाहती हो..और आप अपने एक्साइटिंग दिन की कहानी लेकर बैठी हैं। सुनने की भी आदत डाल लें, बेहतर होगा। Never-to-say-to-BFF-4

5. इसके लिए इतने पैसे.. वैसे, ये इतने का लग नहीं रहा 🙁

आपकी प्यारी दोस्त अपने पैसे किसी चीज पर खर्च कर चुकी है, अब वो चीज़ उतने की लग रही है या नहीं…ये बताने का क्या फायदा?..जो होना था सो हो गया। हो सकता है उसे वो ड्रेस या ऐक्सेसरी इतनी पसंद आयी हो कि उसे पैसे खर्च करना सही लगा। वैसे भी उसके पास हैं तो उसने उड़ाए..बात खत्म!!

6. तुम उससे दोस्ती कैसे कर सकती हो? कितनी पकाऊ है वो!! (My Goodness!)

हो सकता है कि आपकी बेस्टी उसके साथ कम्फर्टेबल हो। ज़रूरी तो नहीं कि आप दोनों में सब कुछ कॉमन हो…उसे जो पसंद है वो करने दीजिए।

7. ये हेयरकट तुम पर सूट नहीं कर रहा..Ummhm.. 🙁

अगर आप ये बात ड्रेस के लिए कहती हैं तो समझ में आता है पर हेयरकट तो हर रोज़ नहीं बदला जा सकता न बॉस! इसलिए प्लीज़ उसे हैरान-परेशान फील न होने दें।
Never-to-say-to-BFF-7

8. तुम पर इस टाइप के कपड़े अच्छे नहीं लगेंगे

अगर वो पहनना चाहती है, एक बार खुद को उस ड्रेस में देखना चाहती है तो प्लीज़ उसे ये फेज़ जी लेने दें।

9. अब तुम्हें अपनी फैमिली सेटलमेंट के बारे में सोचना शुरु कर देना चाहिए

प्लीज़.. आप उसकी दोस्त की तरह ही बर्ताव करें। दूर की चाची, मामी, मासी या बुआ टाइप बनने की ज़रूरत नहीं है :-/ वो अपनी फैमिली प्लान करने के लिए तैयार है या नहीं, उसे सोचने दें।

10. मेरे ख्याल से तुम्हें अपनी डाइट पर ध्यान देना चाहिए

ये गलती कभी भी न करें। स्पेशियली खाते वक्त या खाने के बाद तो बिल्कुल नहीं। अगर उसने कुछ वेट पुट ऑन किया है तो सीधे बोल दें पर डाइट पर आने की ज़रूरत नहीं है। परिणाम घातक हो सकते हैं.. 😛 Never-to-say-to-BFF-10
gifs: tumblr.com, giphy.com

05 May 2016

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text