home / Hindi
tv actress deepika singh

दीपिका सिंह अब नहीं करेंगी टीवी पर कोई भी डेली सोप, हेल्थ है पहली प्रायोरिटी

दीया और बाती हम से संध्या बहू के किरदार में घर-घर लोकप्रिय हुई एक्ट्रेस दीपिका सिंह पिछले काफी समय से टीवी से दूर हैं। हालांकि अब तक उनके फैन्स ये सोच रहे थे कि एक्ट्रेस किसी इंटरेस्टिंग प्रोजेक्ट का इंतजार कर रही हैं, लेकिन अब ये खबरें आ रही हैं कि एक्ट्रेस ने टीवी से जानबूझकर दूरी बनाई है। 

दीपिका ने एक न्यूजपेपर को हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में ये बात कही है कि वो टीवी पर लंबे समय से इसलिए नहीं दिखी हैं क्योंकि उन्होंने टीवी छोड़ने का मन बना लिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि टीवी पर देर तक काम करना उनकी सेहत पर असर कर रहा था। 

पांच साल तक दीया और बाती हम में काम कर चुकी दीपिका सिंह ने बताया कि वो दो साल से इस बात को सुनिश्चित किया है कि वो टीवी पर काम नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि ये निर्णय उन्हें अपने हेल्थ को देखकर लेना पड़ा। काम बंद करने के बाद ही मुझे पता चला कि मेरे बहुत सारे हेल्थ इशू मेरे गलत लाइफस्टाइल की वजह से थे जो कि मुझे अपने शूटिंग के हिसाब से करने होते थे। अब मेरे लिए लंबे घंटों और दिनों के वर्क कमिटमेंट्स को पूरा करना बहुत मुश्किल है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि ये निर्णय दीपिका ने जल्दी में लिया है। उन्होंने 2016 में दीया और बाती हम के बाद 2019 में कवच नामक शो से टीवी पर फिर से वापसी की थी, लेकिन जल्दी ही ये शो बंद हो गया और संध्या ने भी टीवी से दूरी बना ली। वो कहती हैं, किसी सीरियल के शुरू होने पर हम ये मनाते हैं कि शो कम से कम दो साल जरूर चले, ताकि वो कुछ मुनाफा कमा सके। लेकिन अब इस उम्र में मैं इतना लंबा समय टीवी को नहीं दे सकती हूं। जब आप डेली सोप करते हैं तो आपको ये भी नहीं पता होता कि आपको ऑफ कब मिलेगा।

दीपिका मानती हैं कि टीवी पर इतना लंबा काम करने के बाद इससे दूरी बनाना आसान निर्णय नहीं था और इसलिए उन्होंने कवच के समय एक बार और कोशिश की थी। दीपिका कहती हैं, मेरी बॉडी के लिए वर्क आउट बहुत जरूरी है, मैं सिर्फ डाइट पर फिट नहीं रह पाती हूं। कवच करते हुए मुझे वर्कआउट या अपनी हेल्थ का ध्यान रखने का समय नहीं मिल पाता था इसलिए मुझे डाइटिंग करनी पड़ती थी। इसकी वजह से मेरा बीपी लो रहने लगा था। 

दीपिका इन दिनों ओटीटी और शॉर्ट फिल्में कर रही हैं और सोशल मीडिया पर वो बहुत एक्टिव हैं। सोशल मीडिया से ही वो अपनी कमाई भी कर रही हैं और इसी माध्यम से वो अपने खर्चों को भी चला रही हैं। 

हालांकि सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग होने के बादजूद दीपिका मानती हैं कि ट्रोल्स ने उन्हें भी कई बार बॉडी शेम किया है, खासतौर से उनकी प्रेगनेंसी के बाद। वैसे एक्ट्रेस का सोशल अकाउंट स्क्रॉल करेंगे तो पाएंगे कि वो फैन्स को अपनी लाइफ के अपडेट्स देने के साथ डांस और फनी वीडियो भी शेयर करती रहती हैं।

23 Mar 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text