home / ब्यूटी
coffee hair mask

शाइनी, हेल्दी हेयर के लिए ट्राई करें ये 3 कॉफी मास्क 

कॉफी का एक कप जितना रिफ्रेशिंग होता है उतना ही अमेजिंग होता है स्किन और बाल पर कॉफी का इफेक्ट। फेस के लिए कॉफी से स्क्रब बनाने के बारे में आपने कई बार सुना होगा, लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि बाल के लिए भी कॉफी का असर बहुत मैजिकल होता है। 

कॉफी बाल का ग्रोथ बढ़ाता है, बाल के जड़ों को स्टिमुलेट करता है, बाल में चमक देता है, बाल को ज्यादा मैनेजेबल बनाता है, स्कैल्प को एक्सफॉलिएट करता है, बाल के कलर को खूबसूरत बनाता है और उन्हें उलझने से बचाता है।

कॉफी से ऐसे बनाए हेयर मास्क-

coffee mask
कॉफी मास्क

1. नीरियल तेल और कॉफी

नारियल तेल और कॉफी से बना हेयर मास्क जहां बाल को कंडीशन करने और ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है, वहीं कॉफी स्कैल्प को हेल्दी रखने में मदद करता है।

1 टेबलस्पून कॉफी पाउडर में 1 टीस्पून नारियल का तेल मिलाएं और इसे स्कैल्प और बाल पर लगाएं। रातभर छोड़ दें। सुबह माइल्ड शैंपू से बाल धो लें।

2. दही और कॉफी

दही और कॉफी से बना हेयर मास्क बाल को स्मूद और शाइनी बनाता है। एक कप दही में एक टेबलस्पून कॉफी डालें। इसमें कुछ बूंद नींबू की भी डालें। अब इसे अच्छी तरह मिक्स करके बाल और स्कैल्प दोनों जगह लगाएं। 30 से 40 मिनट बाद किसी माइल्ड शैम्पू से धो दें।

3. अंडा और कॉफी

अंडा और कॉफी मिलाकर बनाया गया हेयर मास्क बाल को कंडीशन करने के लिए बहुत अच्छा मास्क होता है। एक अंडे की जर्दी में एक टेबलस्पून कॉफी मिलाएं। इसे अच्छी तरह बाल और स्कैल्प पर पांच मिनट तक मसाज करें और एक घंटे के लिए छोड़ दें। एक घंटे बाद किसी माइल्ड शैम्पू से बाल धो लें।

23 Aug 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text