लाइफस्टाइल

दिशा पाटनी ने बताई बॉलीवुड में अपने स्ट्रगल की कहानी, नाम का सही उच्चारण भी समझाया

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Apr 2, 2018
दिशा पाटनी ने बताई बॉलीवुड में अपने स्ट्रगल की कहानी, नाम का सही उच्चारण भी समझाया

टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी स्टारर फिल्म ‘बागी 2’ ने रिलीज़ के महज तीन दिनों में लगभग 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस दिशा पाटनी फिल्म की इस धमाकेदार ओपनिंग से बेहद खुश हैं। इस मौके पर एक मीडिया हाउस को दिए गए अपने इंटरव्यू में दिशा ने मुंबई व बॉलीवुड में अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में खुलकर बताया।

फिल्म से पहले करने पड़े ऐसे काम!

बॉलीवुड में दिशा पाटनी की पहली फिल्म सुशांत सिंह राजपूत के साथ ‘एमएस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी’ थी। छोटा रोल होने के बावजूद दिशा दर्शकों को इंप्रेस करने में कामयाब रही थीं। बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म से पहले भी दिशा पाटनी को एक फिल्म ऑफर हुई थी, जिसमें उन्हें अचानक रिप्लेस कर दिया गया था। उसके बाद वे एक इंडो-चाइनीज मूवी ‘कुंग फू योगा’ में भी नजर आई थीं। हालांकि, काम के बीच लंबा ब्रेक होने के चलते उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ी। अपने घर का किराया देने के लिए वे लगातार कुछ-कुछ काम करती रहीं पर उन्होंने कभी अपने घर से मदद नहीं मांगी।

आसान नहीं था यह सफर

दिशा पाटनी ने अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। वे सिर्फ 500 रुपये के साथ मुंबई आ गई थीं। दिशा ने अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बताया, ‘मैं सिर्फ 500 रुपये लेकर मुंबई आई थी। एक कॉलेज वाली लड़की के लिए नए शहर में बसना आसान नहीं होता है। मैं अकेले रहकर काम करती रहती थी पर कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी। मैं ऑडिशन के लिए यही सोचकर जाती थी कि अगर काम नहीं मिला तो घर का किराया कैसे दूंगी।’ फिल्म में रिप्लेस किए जाने पर दिशा ने बताया, ‘किसी कारण से मुझे उस फिल्म में नहीं लिया गया था। उस वक्त मैं और मजबूत हो गई थी।’

दिशा के सरनेम को लेकर कंफ्यूजन

दिशा पाटनी के सरनेम को लेकर अक्सर लोग परेशान रहते हैं, कोई पाटनी लिखता है, कोई पटनी तो कोई दिशा पटानी। हालांकि रेडियो पर अपना इंटरव्यू देते समय दिशा हमेशा खुद को दिशा पाटनी कहकर इंट्रोड्यूस करती हैं। यू ट्यूब पर भी ऐसे कई वीडियो हैं, जिनमें दिशा के सरनेम के सही उच्चारण की बात की गई है। उन वीडियोज में भी यह स्पष्ट है कि उनका सरनेम पटनी या पटानी न होकर पाटनी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी अपने बायो में disha patani के आगे ब्रैकेट में paatni लिख दिया है, जिससे कि लोगों का कंफ्यूजन दूर हो सके।

बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले दिशा पाटनी एक तेलुगु फिल्म ‘लोफर’ व एक म्यूज़िक वीडियो में भी नज़र आ चुकी हैं।

ये भी पढ़ें :

गोवा में टाइगर श्रॉफ ने दिशा पाटनी को पहनाई वरमाला

टाइगर श्रॉफ समेत बागी 2 की टीम है कपिल शर्मा से नाराज़

‘बागी 2’ में हॉटनेस का तड़का लगाएंगी जैकलीन फर्नांडिस