ADVERTISEMENT
home / एंटरटेनमेंट
अब डिस्कवरी किड्स बच्चों के लिए ला रहा है नई एनिमेटेड सीरीज ‘लिटिल सिंघम’

अब डिस्कवरी किड्स बच्चों के लिए ला रहा है नई एनिमेटेड सीरीज ‘लिटिल सिंघम’

 

डिस्कवरी कम्युनिकेशंस इंडिया के लीडिंग किड्स चैनल – डिस्कवरी किड्स ने रोहित शेट्टी पिक्चर्स और रिलायंस की इंटरटेनमेंट कंपनी – रिलायंस एनिमेशन के साथ मिलकर किड्स जॉनर में एक नई क्रांति लाने के लिए नई एनिमेशन सीरीज ‘लिटिल सिंघम‘ लाॅन्च की है।

किड्स जॉनर में एक नई क्रांति

देश के सबसे सफल सुपरकॉप ब्रांड और बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक फिल्म ‘सिंघम‘ से प्रेरित ‘लिटिल सिंघम‘ भारत का सबसे पसंदीदा एनिमेशन कैरेक्टर बनने के लिए तैयार है, जिसे 5 से 11 वर्ष की उम्र के बच्चों को ध्यान में रखकर पेश किया जा रहा है। लिटिल सिंघम बड़े पैमाने पर शुरू हो रहा है, जिसमें 156 एपिसोड्स और 5 टेली फीचर्स होंगे। यह नई एनिमेशन सीरीज 3 भाषाओं- हिंदी, तमिल और तेलुगु में प्रसारित की जाएगी। ‘लिटिल सिंघम‘ के टाइटल स्पॉन्सर डाबर रेड पेस्ट हैं। देश भर के बच्चों को प्रेरित करने के लिए डिस्कवरी इंडिया ने इंडियन काउंसिल फॉर चाइल्ड वेलफेयर नेशनल ब्रेवरी अवाॅर्ड के साथ भी साझेदारी की है। 

हर बच्चा सुपर हीरो बनना चाहता है

लिटिल सिंघम की लॉन्च प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मशहूर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और लिटिल सिंघम के मेंटर रोहित शेट्टी चुनिंदा मुंबई पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के बच्चों के साथ मिले जुले। इस अवसर पर रोहित शेट्टी ने कहा, ‘‘लिटिल सिंघम इस विचार पर आधारित है कि हर बच्चा सुपर हीरो बनना चाहता है और स्थिति आने पर दूसरों की मदद भी करना चाहता है। ‘लिटिल सिंघम‘ एक साहसी नन्हा सुपरकॉप है, जो इस मनोरंजक एनिमेशन सीरीज में अपने शहर मिर्ची नगर के लोगों की तमाम बुराइयों से रक्षा करता है। इस मौके पर मुंबई पुलिस के बहादुर पुलिस अधिकारियों के साथ- साथ उनके बच्चों और आईसीसीडब्ल्यूू नेशनल ब्रेवरी अवाॅर्ड के विजेताओं की उपस्थिति में मैं बेहद खुशी महसूस कर रहा हूं। मैं उनके साहस का सम्मान करता हूं। मुझे उम्मीद है कि देशभर के बच्चों को भी इससे समाज के लिए कुछ अच्छा करने की प्रेरणा मिलेगी ताकि हम एक बेहतर कल बना सकें।‘‘

ADVERTISEMENT

लिटिल सिंघम 21 अप्रैल 2018 से शुरू

डिस्कवरी किड्स पर लिटिल सिंघम 21 अप्रैल 2018 से शुरू हो रहा है। इंडिया का यह सबसे छोटा सुपरकॉप डिस्कवरी किड्स के ब्रांड उद्देश्य ‘सुपर हीरोपंती‘ का सटीक चित्रण होगा जिसकी इंट्रोलाइन है – ‘‘पुलिस की वर्दी, शेर का दम नाम है मेरा – लिटिल सिंघम!‘‘ देखिए बिल्कुल नई और रोमांचक एनिमेशन सीरीज ‘लिटिल सिंघम‘, 21 अप्रैल से दोपहर 1ः30 बजे और शाम 5ः30 बजे, डिस्कवरी किड्स पर।

रोहित शेट्टी पिक्चर्स

साल 2016 में स्थापित हुआ रोहित शेट्टी पिक्चर्ज़, रिलायंस एंटरटेनमेंट और फिल्म डायरेक्टर प्रोड्यूसर और टेलीविजन शख्सियत रोहित शेट्टी का संयुक्त उपक्रम है। रोहित आधुनिक भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सफल और सबसे चहेते फिल्म डायरेक्टर हैं। गोलमाल और सिंघम जैसी सफल फिल्म फ्रेंचाइजी के पीछे रोहित का ही विजन है। हाल के समय में किसी भी अन्य भारतीय फिल्मकार की तुलना में रोहित के खाते में सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं।

इन्हें भी देखें –

11 Apr 2018
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT