Advertisement

Wedding Accessories

अब डायमंड ज्वेलरी से पाएं सेलिब्रिटीज़ जैसा ब्राइडल लुक – Diamond Jewellery Set for Bride

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Oct 7, 2019
अब डायमंड ज्वेलरी से पाएं सेलिब्रिटीज़ जैसा ब्राइडल लुक – Diamond Jewellery Set for Bride

Advertisement

 

 

शादियों का सीज़न करीब है। ऐसे में होने वाली दुल्हन और उसका परिवार जी-जान से शादी की शॉपिंग में जुटे होते हैं। दुल्हन के कपड़ों से लेकर मेकअप तक सब अप-टू-डेट रहते हैं, मगर इन सब के बीच सबसे ज़रूरी होती है, होने वाली दुल्हन के गहनों की शॉपिंग (Jewellery Set for Wedding)। शादी के दिन सभी की नज़रें दुल्हन पर टिकी होती हैं। खासतौर पर उसके आउटफिट और जूलरी की तरफ तो सभी का ध्यान रहता है। हल्दी में पहनने वाली ज्वेलरी
आमतौर पर लड़कियां शादी के दिन गोल्ड या कुंदन की जूलरी को प्राथमिकता देती हैं, लेकिन ये तो सभी पहनते हैं, ऐसे में आपने क्या अलग किया! अगर आप अपनी शादी में कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो गोल्ड या कुंदन नहीं, डायमंड जूलरी से पाएं एकदम सेलिब्रिटी जैसा ब्राइडल लुक।

 

 

ब्राइडल लुक के लिए डायमंड जूलरी सेट – Diamond Jewellery Designs

diamond jewellery set  design

शादी की तारीख तय होने के साथ ही लड़कियां इंटरनेट पर अपनी सर्चिंग भी तेज़ कर देती हैं। सर्चिंग, एक अच्छे ब्राइडल ऑउटफिट की, ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट की, ब्राइडल जूलरी (bridal sets) की और पता नहीं क्या-क्या! खासतौर पर उन सेलिब्रिटीज़ के ब्राइडल लुक, जिनकी हाल ही में शादी हुई है, जैसे- सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, दिव्यांका त्रिपाठी आदि। 
इन सभी ने अपनी शादी में डायमंड जूलरी सेट (diamond jewellery set) कैरी किया था। अगर आपकी शादी भी नज़दीक है और आप चाहती हैं, इन सेलिब्रिटीज़ जैसा ही ब्राइडल लुक पाना तो हम आपके लिए लेकर आए हैं 10 ऐसे डायमंड जूलरी सेट (jewellery set design) जो आपकी इस ख्वाहिश को पूरा कर सकते हैं। 

रूबी स्टोन के साथ डायमंड सेट – Ruby Stone Necklace

शादी के लिए गहने खरीदने की बारी आते ही सबसे पहले ज़ेहन में ‘तनिष्क’ का नाम आता है। पिछले 25 सालों से ‘तनिष्क’ जूलरी मार्केट में अपनी साख बनाए हुए है। इतना ही नहीं, तनिष्क भारत में पहला जूलरी रिटेल ब्रांड भी है। ग्राहकों को इसकी गुणवत्ता पर पूरा विश्वास है। अगर आप अपनी शादी के लिए डायमंड सेट की तलाश में हैं तो तनिष्क जाकर आपकी ये तलाश पूरी हो सकती है। तनिष्क का ये डायमंड सेट आपके ब्राइडल लुक (bridal jewellery) के लिए परफेक्ट है। इसे रॉयल लुक देने के लिए ‘रूबी’ स्टोन (ruby diamond necklace) का इस्तेमाल भी किया गया है। साथ में नेकलेस को मैच करते हुए इयररिंग्स और रिंग भी है, जो आपके ब्राइडल लुक को कंप्लीट करेंगे। 

मल्टी लेयर डायमंड सेट – Multi Layer Diamond Necklace

जूलरी की दुनिया में मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स भी अपने-आप में जाना-माना नाम है। दुनिया भर में इनके 250 से ज्यादा शोरूम्स हैं। यही वजह है कि शादी के लिए गहने खरीदते समय इनके ग्राहक गुणवत्ता के मामले में पूरी तरह से संतुष्ट रहते हैं। मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स का ये सेट दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। इसके नेकलेस पर डायमंड की मल्टी लेयर डिज़ाइन है और अलग से डायमंड की लंबी चेन भी है। (layered diamond necklace) साथ ही डायमंड के खूबसूरत झुमके, अंगूठी, कंगन और कमरबंद शादी के दिन दुल्हन को आकर्षण का केंद्र भी बना देंगे। 

एक डायमंड सेट ‘नक्षत्र’ जैसा – Nakshatra Diamond Jewellery

गीतांजलि ग्रुप दुनिया के सबसे बड़े डायमंड रिटेलर्स ब्रांड्स में से एक है। इसी का एक हिस्सा है ‘नक्षत्र डायमंड्स’। कुछ समय पहले ‘इंडिया इंटरनेशनल जूलरी शो’ में नक्षत्र डायमंड्स की तरफ से ये खूबसूरत डायमंड सेट पेश किया गया था। दुल्हन के लाल लिबास को ध्यान में रखते हुए इस ब्राइडल जूलरी सेट (bridal jewellery sets)पर भी लाल मोतियों और स्टोन से फिनिशिंग दी गई है। ये डायमंड जूलरी डिज़ाइन अपने-आप में काफी खूबसूरत और अलग है। अगर आप अपनी शादी पर गहनों की शॉपिंग के लिए नक्षत्र डायमंड जूलरी (diamond jewlery) के शोरूम जाने का मन बना रही हैं तो एक नज़र इस सेट पर डालना न भूलिएगा। 

टीवी सेलिब्रिटीज़ का फेवरेट

इंडियन सेलिब्रिटीज़ के बीच ‘औरा जूलरी’ काफी फेमस ब्रांड है, खासतौर से टीवी सेलिब्रिटीज़ के बीच। दिव्यांका त्रिपाठी समेत पारुल चौहान, प्रिंस नरूला-युविका चौधरी से लेकर पंखुड़ी अवस्थी जैसे बड़े टीवी स्टार्स तक अपनी शादी की शॉपिंग के लिए औरा जूलरी स्टोर ही गए थे। सिर्फ यही नहीं, एरिका फर्नांडिस और आश्का गोराडिया जैसे टीवी स्टार्स भी डायमंड जूलरी खरीदने के लिए अक्सर ‘औरा जूलरी’ पर ही भरोसा करते हैं। टीवी एक्ट्रेस आश्का गोराडिया का पहना हुआ ये डायमंड जूलरी सेट ‘औरा जूलरी’ के वेडिंग कलेक्शन का एक हिस्सा भर है। ऐसे कई खूबसूरत ब्राइडल जूलरी सेट आपको इनके शोरूम में मिल जाएंगे।

सब्यसाची का जूलरी कलेक्शन – Sabyasachi Jewellery

जब बात शादी और गहनों की चल रही हो तो भला सब्यसाची का नाम कैसे पीछे रह सकता है। बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक सब्यसाची के सिर्फ भारी-भरकम आउटफिट्स ही नहीं, बल्कि शानदार जूलरी भी काफी फेमस है। (sabyasachi jewellery collection) प्रियंका चोपड़ा हों, दीपिका पादुकोण हों या फिर ईशा अंबानी, सभी सब्यसाची के आउटफिट्स और जूलरी की फैन हैं। अगर ब्राइडल जूलरी पर इंवेस्ट करने के लिए आपका बजट भी हाई है तो आप सब्यसाची जूलरी ट्राई कर सकती हैं।  

डायमंड, गर्ल्स का बेस्ट फ्रेंड

डायमंड लड़कियों का बेस्ट फ्रेंड होता है। इस बात को जूलरी ब्रांड्स से बेहतर और भला कौन समझ सकता है। ‘औरा जूलरी’ के वेडिंग कलेक्शन से निकला हुआ ये ब्राइडल सेट भी कुछ कम खूबसूरत नहीं है। एक दुल्हन के दिन को और भी खास बनाने के लिए ‘औरा’ का ये कम्पलीट डायमंड जूलरी सेट एकदम परफेक्ट है। नेकलेस को मैच करते हुए इयररिंग्स, नथ, अंगूठी, कंगन और मांग टीका ब्राइडल लुक को ध्यान में रखते हुए ही डिज़ाइन किए गए हैं।  

पोल्की डायमंड जूलरी सेट – Polki Diamond Set

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के ‘ब्राइड्स ऑफ इंडिया’ कलेक्शन का ये सेट भी काफी खूबसूरत है। पोल्की डायमंड्स के इस ब्राइडल जूलरी सेट में नेकलेस के साथ लंबी, मगर मल्टी लेयर वाली आकर्षक चेन भी शामिल है। अगर आप अपनी शादी पर सिल्वर या लाइट कलर का लहंगा पहनने की सोच रही हैं तो ये डायमंड जूलरी सेट आपके ब्राइडल लुक को रॉयल टच देने के लिए परफेक्ट रहेगा।

महारानी स्टाइल डायमंड सेट – Royal Diamond Jewellery

अपनी शादी पर महारानी स्टाइल का नेकलेस (maharani style necklace)तलाश रही हैं तो ‘पीसी ज्वेलर्स’ का ये डायमंड सेट आपकी तलाश को खत्म कर सकता है। अगर आप शादी के दिन पर हैवी जूलरी कैरी नहीं करना चाहतीं तो रॉयल लुक का ये डायमंड जूलरी सेट अपने ब्राइडल आउटफिट से मैच कर सकती हैं। मल्टी लेयर वाला ये नेकलेस अपनी सादगी से आपके साथ सभी का दिल जीत लेगा।

डायमंड के साथ गोल्ड मिरर का तोहफा भी

‘तनिष्क’ जूलरी के ख़ज़ाने से निकला डायमंड का ये ब्राइडल जूलरी सेट काफी खास है। डायमंड के इस नेकलेस में गोल्ड मिरर डिज़ाइन के साथ डिटेल क्राफ्टिंग भी की गई है, जो इसे खास बना रही है। अगर आप इस नेकलेस को ‘तनिष्क’ की ‘ग्रेट डायमंड सेल’ से खरीदेंगे तो आपको 20 प्रतिशत तक का डिस्काउंट भी मिल जाएगा। शादी की जूलरी शॉपिंग के लिए तनिष्क के शोरूम जाने का मन बना रहे हैं तो वहां इस नेकलेस के बारे में पूछना बिल्कुल न भूलिएगा।

डायमंड चोकर ब्राइडल जूलरी सेट

हर लड़की चाहती है कि शादी के दिन सभी की निगाहें सिर्फ उस पर हों, वही सबसे ज्यादा खूबसूरत देखे। ऐसे में ऑउटफिट के साथ जूलरी का खास होना भी बहुत ज़रूरी है। ‘औरा जूलरी’ के वेडिंग कलेक्शन का ये ब्राइडल जूलरी सेट, शादी में आए किसी भी मेहमान की निगाहें आप पर से हटने नहीं देगा। ‘औरा जूलरी’ के इस डायमंड चोकर ब्राइडल जूलरी सेट (bridal diamond choker necklace) की चमक और खूबसूरती बस देखते ही बनती है।  

डायमंड जूलरी सेट को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल-जवाब – FAQ’s

सवाल- भारत में डायमंड जूलरी सेट की कीमत कितने से शुरू होती है?
जवाब- ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने कैरेट का डायमंड खरीद रहे हैं। वैसे इसकी कीमत लगभग 25 या 50 हज़ार रुपये से शुरू होती है। 
सवाल- डायमंड जूलरी की सफाई कैसे करें?
जवाब- डायमंड यानी हीरे को साफ करना आसान है। आपको बस गर्म पानी, एक नरम टूथब्रश और हल्के साबुन की ज़रूरत है। डायमंड को साफ करने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल न करें। अपने डायमंड सेट को कुछ मिनट के लिए साबुन के पानी में भिगोएं और धीरे से नरम टूथब्रश से साफ करें।
सवाल- डायमंड जूलरी की देखभाल कैसे करें?
जवाब- जब आप डायमंड जूलरी नहीं पहनते, तब भी उसे देखभाल की ज़रूरत पड़ती है। इसके लिए अपनी डायमंड जूलरी को फैब्रिक लाइन वाले ज्वेल केस या बाॅक्स में ही रखें। बाॅक्स में रखने से पहले अलग-अलग जूलरी को अच्छी तरह टिशू पेपर से कवर कर दें। डायमंड जूलरी को कभी भी जूलरी बाॅक्स में बाकी गहनों के साथ यूं ही न रख दें। 
अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।
 
                                                                                       ड्रीम डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट जगह