home / xSEO
धूप से बचने की क्रीम

धूप से बचने की क्रीम

धूप से बचने की क्रीम का इस्तेमाल आपको हर सीजन, हर मौसम में करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि टैनिंग को दूर करना आसान नहीं है। स्किन टैन तो जल्दी से हो जाती है लेकिन यह टैनिंग जल्दी से जाती नहीं है और इस वजह से ही हमें धूप से बचने की क्रीम यानि कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए। आप चाहें तो धूप से बचने के लिए नैचुरल ऑयल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस लेख में हम अलग-अलग स्किन टाइप के लिए अलग-अलग तरह की सनस्क्रीन लेकर आए हैं जो इन दिनों मार्केट में मौजूद है और आप भी अपनी स्किन टाइप के मुताबिक अपने लिए सही सनस्क्रीन (भारत में सबसे अच्छा सनस्क्रीन लोशन) का चुनाव कर सकते हैं। इस वजह से हम यहां आपके लिए कुछ बेस्ट और अच्छी सनस्क्रीन्स के ऑप्शन लेकर आए हैं। शरीर की गर्मी दूर करने के उपाय

सेंसिटिव स्किन के लिए धूप से बचने की क्रीम

अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो आपको अपने लिए बहुत ही ध्यान से और सही कॉम्बिनेशन वाली सनस्क्रीन का चुनाव करना चाहिए। आप चाहें तो किसी भी प्रोडक्ट को अपनी स्किन पर लगाने से पहले पैच टेस्ट भी कर सकते हैं ताकि आपको कंफर्म हो जाए कि आपकी स्किन को वो सनस्क्रीन सूट कर रही है या फिर नहीं कर रही है। तो चलिए बिना कोई देरी किए आपको सेंसिटिव स्किन के लिए सनस्क्रीन्स (dhup se bachne ke liye cream) के बारे में बताते हैं।

सन ग्लेज

POPxo की सन ग्लेज एसपीएफ 30 क्रीम आपको सूरज की हानिकारक किरणों से बचाएगी और यह हर तरह की स्किन टाइप के लिए बहुत ही अच्छी सनस्क्रीन है। यह लाइटवेट सनस्क्रीन ऑयल आपकी स्किन को अंदर तक हाइड्रेट करेगा और साथ ही आपको शानदार शाइन भी देगा। आप चाहें तो इसे अपने पैरों पर कॉलरबॉन पर भी लगा सकती हैं और अगर आप बीच पर जा रही हैं तो इसे अपने बैग में रखना और लगाना बिल्कुल भी ना भूलें। 

वाओ एंटी पॉल्यूशन सनस्क्रीन

वाओ एंटी पॉल्यूशन सनस्क्रीन, सेंसिटिव स्किन के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है और ये केवल आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से ही नहीं बचाता है बल्कि साथ ही प्रदूषण के दुष्प्रभावों को भी दूर करता है। इस प्रोडक्ट में एलोवेरा और मुलेठी जैसे प्राकृतिक उत्पादों का प्रयोग किया गया है। इस वजह से यह आपकी स्किन को पुनर्जीवित करता है और सुरक्षा प्रदान करता है। 

न्यूट्रीग्लो सनस्क्रीन फेयरनेस लोशन

इस सनस्क्रीन में चंदन, मुलेठी, एलोवेरा, लेमनग्रास, गाजर और कैमोमाइल के गुण होते हैं। इस वजह से इसे पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पादों से बनाया गया है और यही कारण है कि यह सेंसिटिव स्किन के लिए बहुत ही अच्छी सनस्क्रीन है। यह लोशन एसपीएफ-40 और पीए 3 प्लस की ग्रेडिंग के साथ आता है। 

कॉम्बिनेशन स्किन के लिए धूप से बचने की क्रीम

कॉम्बिनेशन स्किन वो होती है जो ना पूरी तरह से ड्राय होती है और ना ही ऑयली होती है। अधिकतर लोगों में उनका टी-जोन ऑयली होता है और चेहरे का बाकि हिस्सा ड्राय होता है और इसी तरह की स्किन को कॉम्बिनेशन स्किन कहा जाता है। इस वजह से यहां हम कॉम्बिनेशन स्किन के लिए कुछ सनस्क्रीन्स (बेस्ट सनस्क्रीन) के ऑप्शन लेकर आए हैं।

ग्लो गोल्स

POPxo की ग्लो गोल्स एसपीएफ 30 सनस्क्रीन आपको अल्टीमेट ग्लो देगी। ये केवल सनस्क्रीन ही नहीं बल्कि साथ में आपके मॉइश्चराइजर, प्राइमर, सनस्क्रीन और हाइलाइटर का भी काम करेगी। इसका फॉर्मुला पूरी तरह से नॉन स्टिकी है और इस वजह से कॉम्बिनेशन स्किन के लिए बहुत ही अच्छा है। इसमें cocoa सीड एक्स्ट्रेक्ट का इस्तेमाल किया गया है जो आपकी स्किन को गोल्डन ग्लो देगा और साथ ही इसका इस्तेमाल करने के बाद आपको धूप से छिपने की जरूरत नहीं है। ध्यान रखें कि आप चेहरे को क्लींज और मॉइश्चराइज करने के बाद ही थोड़ी सी ग्लो गोल्स सनस्क्रीन लगाएं और हर दो घंटों में इसे लगाते रहें ताकि आप खुद को टैनिंग से बचा सकें। यह सबसे अच्छा सनस्क्रीन लोशन है।

MyGlamm सुपरफूड्स कीवी एंड कोकोनट सनस्क्रीन

इस सनस्क्रीन को बनाने के लिए विटामिन सी से भरपूर कीवी के एक्स्ट्रेक्ट का इस्तेमाल किया गया है और यह सनस्क्रीन आपकी स्किन को ब्राइटन करने के साथ-साथ हील भी करती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स भी हैं और यह पूरी तरह से पैराबेन फ्री है जो स्किन की इलास्टिसिटी को बनाए रखने और प्रीमेच्योर एजिंग होने से बचाने में मदद करता है और आपको जवां स्किन देता है। इस सनस्क्रीन में SPF 30 पीए 3 प्लस ग्रेडिंग है। अगर आप ये नहीं जानते हैं कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए तो सनस्क्रीन का इस्तेमाल कैसे करें लेख से आप ये सीख सकते हैं। 

विटामिन सी एसपीएफ 50 सनब्लॉक फेस एंड बॉडी मिस्ट सनस्क्रीन

यह नॉन ग्रीसी, वॉटर रेसिस्टेंट सनस्क्रीन आपकी स्किन को UVA और UVB किरणों से लंबे समय तक बचाए रखने में मदद करती है। ब्रॉड स्पेक्ट्रम सन प्रोटेक्शन दिनभर आपको ब्राइट और हेल्दी कॉम्प्लेक्शन देता है। यह आपको 98% सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का दावा करता है और सन एक्सपोजर से बचाता भी है। आप इस सनस्क्रीन को अपने चेहरे, गले, हाथों पर स्प्रे कर सकते हैं और यह आपकी किसी भी सामान्य सनस्क्रीन (गर्मियों में कौन सी क्रीम लगाएं) से अधिक समय तक असर करती है। 

ड्राई स्किन के लिए धूप से बचने की क्रीम

गर्मियों में स्किन को टैनिंग से बचा पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। चाहे त्वचा की कितनी भी देखभाल कर लो लेकिन टैनिंग हो ही जाती है और इस वजह से सन टैन के लिए घरेलू नुस्खे आपके बहुत काम आएंगे। साथ ही हम यहां ड्राई स्किन के लिए धूप से बचपने की क्रीम के कुछ ऑप्शन भी लाए हैं, जिनकी मदद से आप अपनी स्किन के लिए बेस्ट सनस्क्रीन का चुनाव कर सकती हैं। हालांकि, सनस्क्रीन (कौन सा सनस्क्रीन अच्छा होता है) का इस्तेमाल करने के बाद भी आपको सन टैन हो जाता है तो सन टैन के लिए घरेलू नुस्खे आपके बहुत काम आएंगे। 

सेल्फी रेडी

POPxo की सेल्फी रेडी SPF 50 सनस्क्रीन गर्मियों में ही नहीं बल्कि हर तरह के सीजन में आपकी बेस्ट फ्रेंड बन सकती है और आपको इसे अपने ब्यूटी रूटीन का अहम हिस्सा भी बना लेना चाहिए। ऐसा इस्लिए क्योंकि इसे पालक के एक्स्ट्रेक्ट इंफ्यूस्ड फॉर्मुला से बनाया दया है जो आपकी स्किन के लिए तो अच्छा है ही लेकिन साथ ही ये प्राइमर का और टिंटेड मॉइश्चराइजर का भी काम करता है और आपकी स्किन को आपके बेस्ट फ्रेंड की तरह प्रोटेक्ट भी करता है। तो देरी किस बात की जल्दी इसे अपने स्किनकेयर का हिस्सा बना लीजिए। 

एलोवेरा, ग्रीन टी और कुकंबर सनस्क्रीन 

यह सनस्क्रीन आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती है और इसमें एलोवेरा, ग्रीन टी और कुकंबर का इस्तेमाल किया है। यह सनस्क्रीन एसपीएफ 50 और पीए ट्रिपल प्लस की ग्रेडिंग के साथ आती है जो आपको ब्रॉड स्पेक्ट्रम प्रोटेक्शन देती है और ड्राई स्किन के लिए यह बहुत ही अच्छा ऑप्शन भी है। 

बीच बम

POPxo की बीच बम एसपीएफ 50 बहुत ही अल्ट्रा लाइट सनस्क्रीन (sabse accha sunscreen kaun sa hai ) है और अगर आपको घूमना फिरना बहुत पसंद है तो आपके बैग में ये परफेक्ट फिट है। साथ ही आप इसका चेहरे और बॉडी दोनों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे हाइलॉरोनिक एसिड और खीरे के एक्सट्रेक्ट से बनाया गया है, जो स्किन को आराम पहुंचाने में मदद करता है। यह स्प्रे फॉर्मुलेशन में आता है जिसे आप आसानी से कभी भी लगा सकती हैं। 

ऑयली स्किन के लिए धूप से बचने की क्रीम

ऑयली स्किन के लिए हमेशा वॉटर बेस्ड या फिर लाइटवेट क्रीम या फिर सनस्क्रीन बेस्ट ऑप्शन होती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑयली स्किन बहुत ग्रीसी होती है और अगर आप हेवी क्रीम लगाते हैं तो इससे आपकी स्किन पर और ज्यादा ऑयल या ग्रीसीनेस दिखने लगती है। तैलीय त्वचा के लिए सनस्क्रीन लोशन के हम यहां आपके लिए कुछ बेहतरीन ऑप्शन लेकर आए हैं।

H20 बूस्टर

POPxo की H20 बूस्टर सनस्क्रीन (सनस्क्रीन क्रीम) एसपीएफ 30 के साथ आती है और यह एक तरह की हाइड्रेशन इन ए बोटल है। दरअसल, यह वॉटर बेस्ड सनस्क्रीन है जिसमें हाइलोरॉनिक एसिड का इस्तेमाल किया गया है। यह एसिड आपकी स्किन को नरिश करता है और इसे स्टिकी भी नहीं होने देता है। तो आज ही अपनी स्किन हाइड्रेशन का डेली डॉज लें और रोजाना अपनी स्किन को धूप की हानिकारक किरणों से भी बचाएं।

सनस्क्रीन एक्ने और ऑयली स्किन के लिए

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट की यह सनस्क्रीन एसपीएफ 60 के साथ आती है और इसमें ब्लू लाइट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से ब्रॉड स्पेक्ट्रम प्रोटेक्शन देती है और साथ ही ये आपकी स्किन को ब्लू लाइट इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से भी बचाती है। यह नॉन ग्रीसी और क्विक एब्जॉर्बिंग सनस्क्रीन है, जिसे ऑर्गेनिक उत्पादों से बनाया गया है। साथ ही यह आपकी स्किन को हाइड्रेट रखती है और इसे नरिश्ड भी करती है। 

काया क्लीनिक सनस्क्रीन

काया क्लीनिक सनस्क्रीन भी बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। यह लोशन यूवीए और यूवीबी दोनों तरह की सूरज की किरणों से आपकी स्किन को बचाता है और साथ ही सनबर्न और झुर्रियों की परेशानी को कम करने में मदद करता है। यह सनस्क्रीन लोशन एसपीएफ-15 ग्रेडिंग के साथ आता है। हालांकि, यहां बता दें कि हम एक बार को सूरज की हानिकारक किरणों से अपनी स्किन को तो फिर भी बचा सकते हैं लेकिन इस सड़ी गर्मी में खुद को लू से बचाना है तो लू से बचने के घरेलू नुस्खे आपके काम आएंगे। 

28 Apr 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text