home / Wedding Photo Shoot
#DeepVeerkiShaadi: देखिए दीपिका- रणवीर की हल्दी और चूड़ा सेरेमनी की तस्वीरें

#DeepVeerkiShaadi: देखिए दीपिका- रणवीर की हल्दी और चूड़ा सेरेमनी की तस्वीरें

बॉलीवुड के न्यूलीवेड कपल रणवीर- दीपिका की शादी की तस्वीरों के बाद बाकी रस्मों की तस्वीरें भी अब धीरे- धीरे एक- एक करके सामने आ रही हैं। अब उनकी हल्दी और चूड़ा सेरेमनी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें दीपिका और रणवीर खास अंदाज में नजर आ रहे हैं। चूड़ा सेरेमनी की तस्वीर को खुद फेमस डिजाइनर सब्यसाची ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसके बाद ये वायरल हो गई हैं। इस तस्वीर में दीपवीर के साथ-साथ वो खुद भी नजर आ रहे हैं। रणवीर जहां हरे रंग के कुर्ते में नजर आ रहे हैं वहीं दीप‍िका सूट में दिख रही हैं।

देखिए सब्यसाची द्वारा शेयर की गई दीपवीर की तस्वीर-

choda-ceremony

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि ये तस्वीर उनकी शादी के एक दिन पहले यानि कि 13 नवंबर की है जो चूड़ा रस्म आदायगी के वक्त की है। ये बात तो माननी पड़ेगी कि दीपिका और रणवीर ने शादी की सभी रस्मों के लिए खास तरह के अलग-अलग परिधान बनवाए हैं। साथ ही इन दोनों की पूरी टीम ने भी कलर कार्डिनेशन के साथ लिबास पहन रखे थे।

क्या होती चूड़ा सेरेमनी

choda-ceremony-in-hindi

ADVERTISEMENT

दरअसल, चूड़ा सेरेमनी शादी की सुबह या फिए एक दिन पहले दुल्‍हन के घर पर ही होती है। दुल्‍हन के मामा उसके लिए चूड़ा ले कर आते हैं जिसमें लाल और सफेद रंग की 21 चूडियां होती हैं। दुल्‍हन इस चूड़े को तब तक नहीं देख पाती है जब तक की वह पूरी तरह से तैयार ना होकर मंडप पर दूल्‍हे के साथ ना बैठ जाए। इसके लिए उसके चूड़े को कपड़े से पूरी तरह से छुपा दिया जाता है। चूड़ा रस्म वाले दिन से एक रात पहले ही चूड़े को दूध में भिगो कर रखा जाता है। चूड़ा शादीशुदा होने का प्रतीक है साथ नए जीवन और उमंग का प्रतीक भी।

शादी से पहले हुई रणवीर की हल्दी रस्म की सामने आई फोटो

सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह की हल्दी सेरेमनी की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही। दरअसल, यशराज कंपनी की कास्ट‍िंग डायरेक्टर शानू शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रणवीर सिंह के हल्दी फंक्शन की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। 

ADVERTISEMENT

1-1 111718013428

ranveer-singh-shanoo-sharma

ADVERTISEMENT

haldi-ceremony-in-hindi

इन तस्वीरों में रणवीर सिंह के पूरे चेहरे पर हल्दी लगी हुई है। उन्होंने सफेद कुर्ता पहना हुआ और एक गोल्ड की चेन गले में डाली हुई है। और वो शानू को गाल पर किस करते नजर भी आ रहे हैं। आपको बता दें कि शानू रणवीर की ब्रेस्ट फ्रेंड हैं। 

ADVERTISEMENT

(इमेज सोर्स- इंस्टाग्राम )

सिंगर हर्षदीप ने भी शेयर की वेडिंग वेन्यू की फोटो

Master

ADVERTISEMENT

दीपवीर की वेडिंग सेरिमनी में परफॉर्म करने पहुंची सिंगर हर्षदीप कौर ने वेडिंग वेन्यू की एक तस्वीर शेयर की है। आपको बता दें कि गलती से शेयर की गई इस तस्वीर को हर्षदीप ने तुरंत डिलीट भी कर दिया। हर्षदीप ने कैप्शन में लिखा था, ‘क्या खूबसूरत दिन है’।

दीपवीर ने खुद शेयर की थी अपनी शादी की पहली तस्वीरें –

deepika-ranveer-wedding-photo

ADVERTISEMENT

रणवीर- दीपिका की शादी को पूरी तरह से प्राइवेट रखा गया था। साथ ही मेहमानों को भी  मोबाइल साथ ले जाने पर सख्त पाबन्दी थी। यहां तक की मीडिया को भी लगभग 100 मीटर दूर से तस्वीरें लेने की इजाज़त दी गई थी। जिसकी वजह से उनकी शादी की तस्वीरें फैंस तक नहीं पहुंच पाई। लेकिन दीपवीर ने अपने वादे के हिसाब से शादी के अगले ही दिन अपनी दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की।

deepika-ranveer-wedding

ADVERTISEMENT

देखिए दीपवीर की शादी में आये मेहमानों के साथ तस्वीर –

deepika-ranveer-wedding-picture

दीपिका और रणवीर के दोस्तों ने शादी की एक और फोटो शेयर की जिसमें दीपिका और रणवीर मेहमानों के साथ नजर आ रहे थे। ये तस्वीर 14 नवंबर को कोंकणी रीति-रिवाज से हुई शादी की है। जिसमें रणवीर सफेद रंग के कुर्ते में नजर आ रहे हैं और वहीं, दीपिका रेड और गोल्डन कलर के आउटफिट में नजर आ रही हैं। इस ग्रुप फोटो में रणवीर की स्टाइलिस्ट निताशा गौरव और उनके हेयर स्टाइलिस्ट दर्शन वालेकर भी नजर आ रहे हैं।

ADVERTISEMENT

लड़कीवालों के साथ दीपिका- रणवीर की तस्वीर

44565575 1935411513420981 157457670208274435 n

ये तस्वीर #Ladkiwale कैप्शन के साथ सोशल मीडिया पर शेयर की गई है। बताया जा रहा है कि दीपिका और रणवीर ने खास शादी में शामिल मेहमानों के लिए एक थैंक यू नोट भी लिखा है। इस नोट के साथ दोनों ने सभी मेहमानों को उनके साथ खींची गई ये ग्रुप फोटो भी दी है।

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से 14 और 15 नवंबर को इटली के लेक कोमो ‘विला देल बालबीएनलो’ में हुई। इस रॉयल वेडिंग को पूरी तरह से प्राइवेट रखा गया था। दोनों तरफ के करीब 60 मेहमान इस शादी में शामिल हुए, जिनको मोबाइल साथ ले जाने पर सख्त पाबन्दी थी। यहां तक की मीडिया को भी लगभग 100 मीटर दूर से तस्वीरें लेने की इजाज़त दी गई थी।  

अब आने वाली 21 व 28 नवंबर को दोनों की रिसेप्शन पार्टी रखी जाएगी। 21 को मुंबई में होने वाले रिसेप्शन में जहां बॉलीवुड की हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है, वहीं 28 नवंबर को बेंगलुरु में होने वाले रिसेप्शन में दीपिका और रणवीर के सभी रिश्तेदार शामिल होंगे। 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें –

देखिए दीपिका- रणवीर की शादी की अनदेखी तस्वीरें, जानिए कौन हैं उनके साथ ये खास मेहमान

ADVERTISEMENT

शादी के बंधन में बंधे दीपका- रणवीर, जानिए कुंडली के अनुसार कैसे रहेगी इनकी मैरिड लाइफ

जानिए क्या खास है ‘लेक कोमो’ में, जहां हुई दीपवीर जैसी कई हाई प्रोफाइल शादियां

ADVERTISEMENT

कोंकणी और सिंधी शादी में निभाई गईं ये 12 शरारती रस्में

17 Nov 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text