वेडिंग

जानिए क्या खास है ‘लेक कोमो’ में, जहां हुई दीपवीर जैसी कई हाई प्रोफाइल शादियां

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 16, 2018
जानिए क्या खास है ‘लेक कोमो’ में, जहां हुई दीपवीर जैसी कई हाई प्रोफाइल शादियां

डेस्टिनेशन वेडिंग इन दिनों शादी करने का नया ट्रेंड बनता जा रहा है। हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते हैं। अगर बात करें हाई प्रोफाइल शादियों की तो यूरोप वेडिंग डेस्टिनेशन की लिस्ट में सबसे ऊपर है। क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड की अदाकारा अनुष्का शर्मा की इटली में हुई डेस्टिनेशन वेडिंग के बाद लोग इस बेहद शांत और खूबसूरत जगह के कायल हो गए हैं। सिर्फ विरुष्का ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे अरबपतियों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी परिवार ने भी इसे ही अपनी बेटी ईशा अंबानी के सगाई के लिए चुना। इसके बाद दीपिका और रणवीर ने भी इटली के लेक कोमो की खूबसूरत विला को अपनी रॉयल वेडिंग के लिए बतौर डेस्टिनेशन चुना। आपको बता दें कि ये शादी इटली के लेक कोमो में हुई है जिसे दुनिया के बेहतरीन टूरिस्ट प्लेसेज़ में से एक माना जाता है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि इस जगह में ऐसा क्या है जो बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज इटली में वहीं जाकर शादी कर रहे हैं। रणवीर और दीपिका लेक कोमो की आलीशान ‘विला देल बालबीएनलो’ में हुई है। ये बहुत ही खूबसूरत प्राकृतिक नजारों से भरपूर स्थान है। जानिए इस जगह से जुड़ी कुछ खास बातें और साथ ही देखिए दिल को छू लेने वाली यहां की तस्वीरें ….

la1

अभी तक हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पसंद बना इटली अब बॉलीवुड सितारों की हाईप्रोफाइल वेडिंग का साक्षी बन रहा है। बात करें अगर लेक कोमो (lake como) की तो जान लें कि ये इटली की तीसरी सबसे बड़ी और खूबसूरत झील है। जोकि एलप्स की पहाड़ियों के बीच स्थित है। इस वजह से यहां का नजारा किसी खूबसूरत पेटिंग से कम नहीं लगता।

ये भी पढ़ें -वीकेंड में करें इन खूबसूरत जगहों की सैर

87340778.6N4BsehC.theloggiaii pbase

रोमन काल से ही लेक कोमो अमीर लोगों का पसंदीदा डेस्टिनेशन रही है। 14वीं, 15वीं और 16वीं सदी की विला और कंट्री हाउसेज़ इस जगह को और भी शानदार बनाते हैं।

IT

इस जगह की सबसे खास बात ये है कि यहां का मौसम हर सीजन के लिए परफेक्ट रहता है। यानि कि आप बिना मौसम की चिंता किये अपनी शादी को फुल एंजॉय कर सकते हैंं।

41542099770

इटली के लेक कोमो में स्थित ‘विला देल बालबीएनलो’ जहां दीपवीर की संगीत से लेकर शादी तक की सभी रस्में हुई है वहां दुनिया के कई वीआईपी और फेमस स्पोर्ट्स प्लेयर्स की शादी हो चुकी है। इस विला में एक दिन का किराया 8.5 लाख से 25 लाख रुपये कीमत का है।

ये भी पढ़ें -हर किसी को एक बार जरूर देखनी चाहिए दुनिया की ये 10 हैरान कर देने वाली जगहें

como-lake

इस झील को लैटिन भाषा को लारियस नाम से पुकारा जाता है। लेकिन ज्यादातर इसे लागो दी कोमा (Lago di Como) यानि कि लेक कोमो कहते हैं। वैसे इस लेक को लेक ऑफ कोमा, कोमो झील और कोमो लेक के रूप में भी जाना जाता है। इसका नाम कोमो शहर से पड़ा, रोमनवासी जिसे कॉमुम कहकर पुकारते हैं।

DrAmsBZXcAEzZT8 1542002428  rend 1 1

लेक कोमो दुनिया के कई फेमस सेलिब्रिटीज की पसंदीदा जगहों में से एक है। जॉर्ज क्लूनी, मडोना, रिचर्ड ब्रैन्सन ने तो यहां पर अपना एक घर तक बनाया हुआ है। जहां आकर वो अपना हॉलिडे एंजॉय करते हैं। ये जगह ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल को भी बेहद पंसद है।

LakeComo-destination-movie-secens

फिल्मों में खूबसूरत लोकेशल दिखाने के लिए लेक कोमो में अक्सर शूटिंग भी होती रहती है। कसीनो रॉयल और स्टार वॉर एपिसोड-II अटैक ऑफ द क्लोन्स की शूटिंग भी यही हुई है।

Lakes-como-village

लेक कोमो के इर्द-गिर्द बसे गांवों में बने रंग-बिरंगे घर और यहां का गॉथिक आर्किटेक्चर इस जगह की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देता है। लेक के चारों तरफ की हरियाली और बर्फ से ढ़की पहाड़ियों का नजारा इसे बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए सबसे शानदार वेन्यू बना देता है।

देखिए दीपिका- रणवीर की शादी की अनदेखी तस्वीरें, जानिए कौन हैं उनके साथ ये खास मेहमान

como2

आपको बता दें कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से 14 और 15 नवंबर को इटली के लेक कोमो ‘विला देल बालबीएनलो’ में हुई। इस रॉयल वेडिंग को पूरी तरह से प्राइवेट रखा गया था। दोनों तरफ के करीब 60 मेहमान इस शादी में शामिल हुए, जिनको मोबाइल साथ ले जाने पर सख्त पाबन्दी थी। यहां तक की मीडिया को भी लगभग 100 मीटर दूर से तस्वीरें लेने की इजाज़त दी गई थी।  21 व 28 नवंबर को दोनों की रिसेप्शन पार्टी रखी जाएगी। 21 को मुंबई में होने वाले रिसेप्शन में जहां बॉलीवुड की हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है, वहीं 28 नवंबर को बेंगलुरु में होने वाले रिसेप्शन में दीपिका और रणवीर के सभी रिश्तेदार शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें -मॉनसून में बना रहे हैं कहीं घूमने का प्लान तो गोवा बेस्ट रहेगा