home / वेडिंग
#DeepVeer: शुरू हुई दीपिका रणवीर की शादी की रस्में, देखिए तस्वीरें

#DeepVeer: शुरू हुई दीपिका रणवीर की शादी की रस्में, देखिए तस्वीरें

जिस घड़ी का सबको बेसब्री से इंतजार है, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी का वो दिन जल्द ही नजदीक आने वाला है। अभी कुछ दिनों पहले ही दोनों ने बड़े जोर- शोर से शादी की तारीख का ऐलान किया था। दोनों ने ही अपने- अपने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तारीख 14 और 15 नवंबर बताते हुए हिंदी और अंग्रेजी में एक कार्ड पोस्ट करके अपने चाहने वालों को सरप्राइज दिया था। लोगों का इंतजार खत्म हो रहा है क्योंकि दीपिका और रणवीर की शादी की रस्में अभी से ही शुरू हो गई हैं। इसकी झलक हमें सोशल मीडिया के जरिये देखने को मिली।

आपको बता दें कि ये सारी रस्में दीपिका के बेंगलुरु स्थ‍ित घर में आयोजित की गई हैं। जानकारी के मुताबिक दीपिका की मां ने शादी से पहले अपने घर पारंपरिक नंदी पूजा रखी। जहां परिवार के लोगों के अलावा करीबी दोस्‍त भी शामिल हुए। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को दीपिका की स्टाइलिस्ट शालीना नथानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

ADVERTISEMENT

deepika-padukone-nandi-puja-dress

क्या है नंदी पूजा की रस्म

नंदी बैल को भगवान श‍िव की सवारी कहा जाता है और ये भी मान्‍यता है क‍ि नंदी को मन की बात बता देने से भक्‍तों का संदेश बहुत जल्‍दी भोलेनाथ तक पहुंचता है। ये पूजा किसी विशेष मनोकामना की पूर्ति के लिए की जाती है और इसमें अपने मन की आकांक्षा नंदी जी के कान में कहकर उसके सफलतापूर्वक पूरी होने की कामना की जाती है। मान्यता है कि ऐसा करने से मनोकामना निश्चित तौर पर पूरी होती है।

ADVERTISEMENT

डिजाइन सब्यासाची की ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रही है दीपिका

deepika-padukone-nandi-puja-pics

शादी की इस खास रस्म पर दीपिका ने फैशन ड‍िजाइनर सब्यसाची मुखर्जी का डिजाइन किया हुआ ऑरेंज कलर का सूट और कानों में बड़े- बड़े ईयररिंग्स पहने हुए थे। एक ब्राइड के चेहरे पर जैसी चमक होनी चाहिए, दीपिका के चेहरे पर वो साफ झलक रही थी। ऑरेंज कलर की उनकी ड्रेस इस रस्म के लिए एकदम परफेक्ट लग रही थी। देखिए तस्वीर –

ADVERTISEMENT

deepika-padukone-nandi-puja

सिंधी और तमिल भारतीय हिंदू रीति रिवाजों से होगी शादी

बता दें कि दीपिका और रणवीर की शादी इटली के लेक कोमो की एक खूबसूरत विला से होगी। लेकिन वेन्यू के बारे में अभी तक सिर्फ कयास ही लगाये जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शादी में चार ग्रैंड फंक्शन होंगे। शादी के बाद मुंबई और बेंगलुरु में शानदार रिसेप्शन दिया जाएगा। इस शादी में परिवार के अलावा बेहद करीबी दोस्त ही शामिल होंगे। शादी सिंधी और तमिल दोनों तरह के रीति रिवाज़ के अनुसार की जायेगी।

ADVERTISEMENT

पिछले काफी समय से एक- दूसरे को डेट कर रहे हैं दीपिका रणवीर

पिछले काफी समय से दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह डेटिंग कर रहे हैं और यहां- वहां एकसाथ देखे जाते रहे हैं। हालांकि शादी के बारे में पूछने पर दोनों में से कोई भी इस बारे में कुछ नहीं बता रहा था और दीपिका तो कई बार शादी के बारे में पूछने पर अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुकी हैं। इसीलिए लोग यह अंदाज़ा लगा रहे थे कि इनकी शादी गुपचुप तरीके से होगी। लेकिन अब ये दोनों सामाजिक तौर पर एक- दूसरे के साथ शादी के पवित्र में बंधने जा रहे हैं।

(इमेज सोर्स- इंस्टाग्राम)

ADVERTISEMENT
02 Nov 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text