एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 9 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 8, 2018
जानिए 9 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – समय रहते सुधार लें अपनी गलतियां

पैसों की उधारी आपकी लत बनती जा रही है। समय रहते इस आदत को बदलने में ही भलाई है। आपकी राय भी किसी को अखर सकती है, इसलिए खुद पर कंट्रोल रखें, शांत रहें और सबके साथ तमीज से पेश आएं।

वृषभ – जो मिला है पहले उसकी कद्र करना सीखें

आप जो हर वक्त पैसा- पैसा करते रहते हैं ये सोच आपको बर्बाद कर सकती है। इस समय इतराने से अच्छा है कि जो आपके पास है, उसे संभालें, उसकी कद्र करें। क्योंकि कोई भी चीज मेहनत के बदले ही मिलती है। अगर आपको बहुत कुछ बिना मेहनत मिला  है तो आप किस्मत वाले हैं।

ये भी पढ़ें -इस राशि के पार्टनर होते हैं कुछ ज्यादा ही केयरिंग, रखते हैं हर छोटी- छोटी बातों का ख्याल

मिथुन – पकड़ा जा सकता है आपका झूठ

आज आप सकारात्मकता महसूस करेंगे। लोगों की मदद करने में समय बिताएंगे जिससे अापके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। झूठ बोलने से बचें क्योंकि ये आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल सकता है। ऐसी परेशानी जिससे बाहर निकलना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा।

कर्क – मन खुश तो तन खुश

आज आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं या हो सकता है मन अशांत रहे। आज आपकी कुछ पुरानी दिल दुखाने वाली यादें ताजा होने वाली हैं। आपको यह समझने की जरूरत है कि अच्छी सेहत के लिए मन का सेहतमंद होना भी जरूरी है, इसे इग्नोर न करें।

सिंह – पॉजिटिव रखें अपना नजरिया

प्यार के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। घर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। पॉजिटिव सोच रखें। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें।

कन्या – जोखिम उठाने का समय आ गया है

आज करियर या नौकरी को लेकर जोखिम उठाने के लिए दिन अच्छा है। काम के सिलसिले में हवाई यात्रा कर सकते हैं। किसी से उधार लिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। कुल मिलाकर फाइनेंशियली दिन अच्छा बीतेगा।  

ये भी पढ़ें -मछलियां बदल सकती हैं आपकी किस्मत, जानिए घर में एक्वेरियम रखने के फायदे

तुला – फिटनेस रुटीन तय करें

अपनी लापरवाही को नजरअंदाज न करें। आगे चलकर ये आपके लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकती है। अपनी जीवनशैली के अनुसार ही अपना फिटनेस रुटीन तय करें। जिंदगी को लेकर आपकी बेरुखी सही नहीं है। पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ें।  

वृश्चिक – बदलाव का स्वागत करें

आज आपको आगे बढ़ने के बहुत से मौके मिलेंगे, लेकिन उन सबको हासिल करने की जल्दी ना करें। सोच समझकर ही आगे बढ़ें। जिंदगी के हर मोड़ पर नए बदलाव होंगे जो आपकी सोच को पूरी तरह बदलकर रख देंगे। पैसों के मामले में भी आज का दिन आपके लिए सही है।

धनु – किसी को आपके साथ की है जरूरत

हाथ पर हाथ धरे रहने से कुछ नहीं होने वाला। आज आपको किसी मामले में जिम्मेदारी लेकर आगे बढ़ना ही होगा। किसी को आपके साथ की बहुत जरूरत है। उसे अपना समय और साथ दें और अपने ऊपर जिम्मेदारियां लेना सीखें।

मकर – रुकावटें खत्म हो सकती हैं

पैसों को लेकर आज उम्मीदें और संभावनाएं बनी रहेंगी। जिस चीज के लिए आप काफी समय से कोशिश करते आ रहे थे, उसमें सफलता की पूरी संभावना है। रुकावटें खत्म हो सकती हैं। आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं।

कुंभ – शर्म को दरकिनार कर आगे बढ़ें

आप अच्छी तरह से जानते हैं कि आपको अपने करियर से क्या चाहिए। आप जहां पहुंचना चाहते थे वहां पहुंच भी गये हैं। लेकिन शर्म और आलस दोनों के चलते आप अपनी प्रतिभा दिखा नहीं पा रहे हैं। आज का दिन साहस दिखाने के लिए एकदम सही है।

मीन – क्या सही है क्या गलत, पहचानें

आज आपकी सोचने की पावर आपको बहुत सी नई चीजें सिखाएगी। आने वाले दिनों में क्या करना ठीक रहेगा और क्या नहीं इसके बारे में सोचें और जानकारी इकट्ठा करें। परिवार के किसी मामले से जुड़े फैसले भी निपट सकते हैं। पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है।

ये भी पढ़ें -गीता के इन उपदेशों में छुपा है जीवन के सभी सवालों का जवाब