एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 8 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 7, 2018
जानिए 8 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – जिंदगी से सीखें सबक

आज आप खुद को आगे बढ़ने के लिए तैयार करेंगे। बुरा दौर ज्यादा सिखाता है। उदासी के इस भंवर में खुद को खोकर समय बर्बाद करने से बेहतर है कि जिंदगी के सबक को जानने और सीखने की कोशिश की जाए।

वृषभ – एक फैसला बन सकता है मुसीबत

आज आप कुछ फालतू झगड़ों में भी उलझ सकते हैं। हर काम में सावधानी रखें। लापरवाह होने पर आप कोई ऐसा फैसला कर सकते हैं, जो आपके लिए नई मुसीबत पैदा कर देगा। हड़बड़ी में कोई छोटी-मोटी दुर्घटना होने की भी आशंका है।   

ये भी पढ़ें -जानिए किस राशि के लोगों के लिए कौन- सा रत्न पहनना शुभ होता…

मिथुन – पता चलेगी कुछ नई बातें

आज आपका पूरा समय  सिर्फ एंटरटेंमेंट में ही बीतने वाला है। कुछ बहुत जरूरी काम भी पूरे हो सकते हैं। लोगों से बातचीत में आपको कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। आज आप कोई ऐसा काम भी कर सकते हैं, जिससे आपका नाम हो।

कर्क – कन्फ्यूजन दूर करने का समय है

आज का दिन ऐसी चीजों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। इनकम भी ठीक-ठाक रहेगी। बिजनेस से जुड़ी अच्छी खबर भी मिल सकती है। पुराने मसले आज सुलझ सकते हैं। बातचीत करें और कन्फ्यूजन दूर करें।  

सिंह – अपनी मदद सिर्फ आप ही कर सकते हैं

आपको ऐसा लगता है कि करियर बनाने के मामले में आपका परिवार आपको नहीं समझता। अपने परिवार से दिल की बातें शेयर कीजिए। वो जरूर आपकी बात को समझेंगे। अपने लिए खुद लड़ना पड़ता है। इस बात को आप अच्छी तरह से अपने दिमाग में बैठा लें।

कन्या – कहीं देर न हो जाए..

आज आप जो नया कदम उठाएंगे, समय आने पर उसका अच्छा नतीजा मिल सकता है। ज्यादातर जरूरी मामले सुलझ सकते हैं। लेकिन आलस्य से बचें, नहीं तो मौके हाथ से निकल सकते हैं। थकान से परेशान हो सकते हैं। पुराने रोगों से थोड़ी तकलीफ बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें -वास्तु टिप्स: भूलकर भी अपने बेड के पास न रखें ये चीजें…

तुला – झगड़े से बचें

अपनी जिंदगी में जरूरी लोगों को अनदेखा न करें। हर कोई कभी न कभी काम आ ही जाता है। झगड़े से बचें, शांति से काम लें। जरूरी नहीं है कि आज आपकी हर इच्छा पूरी हो इसलिए निराश होने की जररूत नहीं है।

वृश्चिक – हर चीज पैसे से नहीं खरीदी जाती

आज आपको जरूरत है कि रोज कम से कम तीन बार ये सोचें कि आपने किसी के साथ कुछ गलत तो नहीं किया, जिसकी वजह से किसी का दिल दुखा हो। हर चीज पैसे से नहीं खरीदी जा सकती, इसलिए हकीकत को नजरअंदाज न करें।

धनु – आज हकीकत से होगा सामना

आलस आपके शरीर को खराब कर रहा है। आज आपको महसूस होगा कि आपका वजन अपनी दहलीज पार कर चुका है, इसके प्रति आपको अलर्ट रहने की जरूरत है। योगा करने की सोच रहे हैं तो समय न बर्बाद करें, आज से ही शुरू कर दें।

मकर – हर परेशानी का हल गुस्सा नहीं है

आज अपने परिवारवालों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने से बचने के लिए आपको अपने गुस्से पर काबू रखना पड़ेगा। शादी के लिए किसी अच्छे घर का रिश्ता आ सकता है। या फिर आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है।

कुंभ – समय से लौटा दें उधार

आपको हर बहस में जीतने की जरूरत नहीं है, असहमति पर भी अपनी सहमति दें। आज किसी की गाॅसिप करने से बचें। हो सकता है उल्टा आप पर ही बात आ जाए। पैसों को लेकर रिश्तों में खटास आ सकती है इसीलिए समय रहते उधार चुकता कर दें।

मीन – प्यार से बढ़कर नहीं है कोई दवा

आज का दिन प्यार और अपने साथी के साथ मजा और रोमांस करने के लिए बेस्ट है। हालांकि आपकी परेशानियां खत्म नहीं होंगी लेकिन ये खुशनुमा पल आपको थोड़ी देर के लिए सारी टेंशन से दूर ले जाएंगे।

ये भी पढ़ें -घर में इन 7 चीजों को रखने से होता है नुकसान ही नुकसान