एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 7 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 6, 2018
जानिए 7 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – मसालेदार खाना खाने से बचें

जल्दी आगे बढ़ने के चक्कर में किसी भी तरह के शॉर्टकट लेने से बचें। कुछ मामलों में शांत रहें और नए सिरे से विचार करें। मसालेदार खाना खाने से बचें नहीं तो जलन की वजह से आपको बहुत तकलीफ हो सकती है।

वृषभ – परिवार वाले हो सकते हैं आपके खिलाफ

कहते हैं जो लोग किसी का दिल तोड़ते हैं उनकी दुआ ऊपरवाला कभी कबूल नहीं करता। इसीलिए अपने भले के चक्कर में किसी का नुकसान मत करिए। आज आपको कोई ऐसा फैसला लेना पड़ सकता है जिससे परिवार वाले आपके खिलाफ भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें -साईं बाबा के ये 11 वचन कर देंगे आपके जीवन की हर परेशानी को दूर

मिथुन – पार्टनर से मिलेगी मदद

आज पूरा दिन थकान और आलस्य बना रहेगा। पुराने रोग से परेशान हो सकते हैं। लापरवाही न बरतें वरना डॉक्टर की डांट खानी पड़ सकती है। पार्टनर से संबंध अच्छे हो सकते हैं। मानसिक सहयोग की जरूरत है, जो आपको पार्टनर से मिलेगा।

कर्क – किसी का मजाक न उड़ाएं

जरूरी नहीं कि हर बार आप हर किसी का मजाक उड़ाएं। अगर आपको कोई सलाह दे रहा तो इसका मतलब ये नहीं होता कि वो आपसे ज्यादा समझदार है… बल्कि इसलिए दे रहा होता है कि उसने जिंदगी में आपसे ज्यादा गलतियां की हैं।

सिंह – मिलने वाली हैं आज ढेर सारी खुशियां

पैंसों के मामले में आज का दिन थोड़ा बहुत खर्चीला साबित हो सकता है। लेकिन इसके बदले आपको बहुत खुशियां मिलने वाली हैं। जिसका अंदाजा आप अपने परिवार के साथ रहकर लगा सकते हैं।

कन्या – निडर होकर करें डर का सामना

कामयाब होने के लिए अकेले ही बढ़ना पड़ता है। लोग तो तब आपके पीछे आते हैं जब आप कामयाब होने लगते हैं। निडर होकर डर का सामना कीजिए। आज आपको अपनी दोस्ती की कद्र महसूस होगी।  

तुला – हाइजीन का ख्याल रखें

इस राशि के लोग आज जो भी बोलें, थोड़ा सोच- समझकर ही बोलें। नहीं तो बेवजह की परेशानी झेलनी पड़ सकती है। अपने बातचीत के तौर तरीकों में बदलाव लाने की जरूरत है। सेहत के मामले में दिन उतार- चढ़ाव वाला हो सकता है। इसीलिए हाइजीन का ख्याल रखें।

वृश्चिक – आज किसी का अच्छा करेंगे

हमेशा से लोग आपकी हर जरूरत पर मदद के लिए खड़े होते हैं लेकिन आज आपकी बारी है। किसी के बुरे समय में उसका हाथ पकड़ें, सहारा और हिम्मत दे। क्योंकि बुरा वक्त तो थोड़े समय में चला जायेगा, लेकिन वो आपको दुआ जिंदगी भर देते रहेंगे।

धनु – खुद पर खर्चा करेंगे

आज आप लोगों की इच्छाएं समझने की कोशिश में रहेंगे। सही समय पर आपको मदद मिल सकती है। खुद पर खर्चा करेंगे। इससे आपका मूड भी ठीक हो जाएगा। मस्तमौला बनिए, दुनिया में क्या हो रहा है, कैसे होगा ? इसकी चिंता आपको करने की कोई जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें -इस गुफा में छुपा है दुनिया के खत्म होने का रहस्य

मकर – फैसला आपको ही करना है

आप अकेले नहीं हैं जो इतनी सारी परेशानियों से गुजर रहे हैं। बुरा वक्त सभी का आता है, कोई बिखर जाता है और कोई निखर जाता है। अब आपको फैसला करना है कि आप क्या चाहते हैं। अपने आप को मजबूत बनाएं और कोशिश करें जीतने की।

कुंभ – कथनी से ज्यादा करनी पर ध्यान दें

कहने से ज्यादा करने पर विश्वास करें। फल- फूल पेड़ पर पत्तों से कम होते है, फिर भी वो पेड़ उन्हीं के नाम से जाना जाता है, उसी तरह हमारे पास अच्छी बातें कितनी ही क्यों न हो, लेकिन पहचान तो अच्छे कर्मों से ही होगी।

मीन – शॉपिंग पर जाने से पहले कर लें तैयारी

कुछ नए अनुभव आज आपको हो सकते हैं। पुराने दोस्त या साथी मिल सकते हैं। परिवार और खुद के लिए जो प्लानिंग करेंगे वो जल्दी पूरी हो जाएगी। अगर शॉपिंग पर जा रहे हैं तो पहले सामान की लिस्ट जरूर बना लें, नहीं तो ज्यादा पैसे खर्च हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें -Vaastu Tips: दीपावली के दिन क्या करें, क्या नहीं और किन- किन जगहों पर जलाएं दीपक