Advertisement

वेलनेस

जानिए 7 जून, 2019 का अपना राशिफल

Rama ShuklaRama Shukla  |  Jun 5, 2019
जानिए 7 जून, 2019 का अपना राशिफल

Advertisement

भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन…

मेष – रुका हुआ धन मिलने की संभावना है

आज काफी समय से रुका धन मिलने की संभावना है। चल- अचल संपत्ति खरीदने की योजना बन सकती है। अटके हुए काम पूरे होने से पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक लाभ होगा। व्यावसायिक कार्यों में विस्तार होने की संभावना है। नौकरी में स्थानांतरण का योग हैं।

वृषभ – नए प्रेम संबंध बनेंगे

आज खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। नए प्रेम संबंध बनेंगे। भाई- बहन से कड़वाहट दूर होगी। कार्यस्थल पर अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। व्यवसाय में राजनीति का लाभ मिलेगा। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। योग व अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी।

मिथुन – कार्यक्षेत्र में सावधानी बरतें

आज कार्यक्षेत्र में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। निवेश करने के लिए उपयुक्त समय नहीं है। पुराने मित्रों से मुलाकात सुखद रहेगी। अटका हुआ धन मिलने की संभावना है। बिगड़े हुए काम बनेंगे। माता- पिता का सहयोग मिलेगा।

कर्क – उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा

आज उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। व्यावसायिक अनुबंध का लाभ मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा और धन में वृद्धि होगी। घर में साज- सज्जा के कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं। पार्टनर से संबंध मधुर रहेंगे लेकिन संतान के कारण चिंतित हो सकते हैं।

सिंह – लापरवाही से अच्छे मौके गंवा सकते हैं

कार्यस्थल पर जरूरी कामों में आलस्य का त्याग करें। लापरवाही से अच्छे मौके गंवा सकते हैं। मेहनत अधिक और लाभ कम होगा। किसी प्रियजन से अचानक मुलाकात हो सकती है। धार्मिक कार्यों में हिस्सेदारी हो सकती है। सेहत का ख्याल रखें।

कन्या – तनाव बढ़ सकता है

पारिवारिक समस्या से तनाव बढ़ सकता है। किसी सदस्य की सेहत अचानक खराब हो सकती है। खान- पान और दिनचर्या का विशेष ध्यान रखना होगा। आर्थिक क्षेत्र में बिना योजना के काम न करें। कार्यस्थल में स्थिति बेहतर होने की संभावना है।

तुला – रिश्तों में निकटता आएगी

रिश्तों में निकटता आएगी। विरोधी परास्त होंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सोचे हुए काम पूरे करने में कामयाब होंगे। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। सेहत को नजरअंदाज न करें। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।

ये भी पढ़ें – जानिए किस राशि के लोगों के लिए कौन- सा रत्न पहनना शुभ होता है और कौन- सा नहीं

वृश्चिक – शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। व्यावसायिक यात्रा फायदेमंद होने की संभावना है। कार्यस्थल में पदोन्नति हो सकती है। अटके हुए काम पूरे होंगे। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। पार्टनर का सहयोग मिलेगा।

धनु – आज किसी को उधार न दें

आज किसी को उधार न दें, वापस नहीं मिलेगा। व्यावसायिक योजनाओं में पूंजी लगानी पड़ सकती है। लेन-देन में धोखा हो सकता है। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। कानूनी मामलों से छुटकारा मिलने की संभावना है।

मकर- स्फूर्ति और ताजगी का एहसास होगा

सेहत के मामले में आप बिलकुल फिट हैं। स्फूर्ति और ताजगी का एहसास होगा। व्यवसाय में उतार- चढ़ाव के संकेत हैं। आय के नये स्रोत मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में सभी को प्रभावित करेंगे। आज के दिन यात्रा को टाल दें। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। लेन- देन में सतर्क रहें।

कुंभ – पारिवारिक परेशानियां आ सकती हैं

आज पारिवारिक परेशानियां आ सकती हैं। परिवार में आपके कार्यों का विरोध होगा। कोई भी निर्णय लेना कठिन होगा। आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल में अधिकारियों से तनाव रहेगा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा।

मीन- माता की बिगड़ी सेहत से परेशान रहेंगे

माता की बिगड़ी सेहत से परेशान रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। घर के खर्चें बढ़ेंगे। विरोधी परेशान कर सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। छात्रों को सफलता मिलेगी। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें।

ये भी पढ़ें – इन राशि के लोगों के पास होता है खूब पैसा, देर से ही सही लेकिन इन्हें अमीर बनने से कोई रोक नहीं सकता

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)

.. अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।