एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 5 जुलाई, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Jul 4, 2018
जानिए 5 जुलाई, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

1 aries

मेष – दोस्ती से पड़ सकती है रिश्तों में दरार

आज पुराने कॉन्टैक्ट इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ सकती है। किसी बात का संकोच न करें और ज्यादा चिंता भी न करें। आप दोस्तों में ज्यादा ही व्यस्त रहे, तो घर में झगड़े हो सकते हैं। हड़बड़ाहट न दिखाएं, तसल्ली से ही कोई काम करें।

2 taurus

वृषभ – सेहत को लेकर रहें सचेत

अगर आपको लगता है कि कोई बात आपके काम नहीं आने वाली तो ओवर रिएक्ट न करें। हो सकता है कि आज आप को बुखार अपनी गिरफ्त में ले ले, वायरल बुखार भी हो सकता है। समय से पहले सावधान हो जाना सही रहेगा।

3 gemini

मिथुन – ज्यादा उतावले मत हों

प्रॉपर्टी का काम करने वाले लोगों को आज फायदा हो सकता है। कोर्ट-कचहरी में सफलता के योग हैं। नए कारोबार की शुरुआत का मन बनेगा। समय के हिसाब से आपको हर चीज मिल जाएगी लेकिन इतना उतावलापन ठीक नहीं है।

4 cancer

कर्क – सच होंगे आपके सपने

पार्टनर के बिना आज आप खुद को अकेला महसूस करेंगे। यही समय है अपने उन सपनों को याद करने का जो कभी आपको सोने नहीं देते थे। उन सपनों को फिर से जगाएं। उनके बारे में बात करें। सोचें किन सपनों को सच किया जा सकता है और लग जाएं मिशन पर।

5 leo

सिंह – किस्मत के भरोसे मत बैठें

बहुत ज्यादा खाना खाने से बचें और अपने वजन पर नजर रखें। अब वक्त आ गया है कि आप अपनी सेहत के बारे में गंभीरता से सोचें। किस्मत के भरोसे न बैठें और मेहनत करें। आज कोई बुरी खबर भी मिल सकती है। ईश्वर का ध्यान करें।

6 virgo

कन्या – नए लोगों से करेंगे दोस्ती

बिजनेस करते हैं, तो कोई नया इंवेस्टमेंट होने की संभावना है जो आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। नए लोगों से दोस्ती या मुलाकात होने के योग हैं। योग्यता और अनुभव से काम पूरे होंगे। वर्कप्लेस में आज आपको मदद और मोटिवेशन मिल सकता है।

7 libra

तुला – आज पूरे दिन रहेंगे बिजी

दिमाग तेज चलेगा और लगभग हर समस्या का समाधान मिल सकता है। लोगों की बातें समझने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है लेकिन कामकाज में ज्यादा ही व्यस्त रहने की वजह से आप इसमें शामिल नहीं हो पायेंगे।

8 scorpio

वृश्चिक – शक करने की आदत छोड़ दें

आज आपका मूड जल्दी खराब हो सकता है। अपने पार्टनर को इग्नोर न करें, उसकी बात को भी अहमियत दें। जहां विश्वास होता है वहां शक की कोई जगह नहीं होती। अपने रिश्ते पर भरोसा रखें बेवजह की बहस रिश्ते में दरार डाल सकती है।

9 sagittarius

धनु – आपको सहारे की है जरूरत

आज आप का दिन हैप्पी- हैप्पी रहेगा। पैसे कमाने की होड़ में आगे आने के लिए तैयार रहेंगे। आपको कहीं से अचानक मदद भी मिल सकती है। पैसा कमाने के कुछ नए मौके भी आपको मिल सकते हैं।

10 capricorn

मकर – ये सीजन कर सकता है आपको बीमार

अगर आप आर्ट सेक्टर से जुड़े हुए हैं, तो आज उसमें सक्सेसफुल हो सकते हैं, कुछ नया करके भी दिखा सकते हैं। कुछ बहुत रोचक बातों पर आपका ध्यान जा सकता है। तबीयत अचानक खराब हो सकती है। मौसमी बीमारियों से बचकर रहें।

11 aquarius

कुंभ – मौके का फायदा उठाना सीखें

आज मौज-मस्ती और दोस्तों के साथ बाहर जाने का दिन है। अगर किसी दोस्त से आपको कोई गिला- शिकवा है तो आज उसे दूर कर सकते हैं। मौके बार- बार नहीं मिलते हैं। जो मिले उसे खुशी-खुशी अपना लें उसी में आपकी भलाई है। पुराने प्यार से मुलाकात हो सकती है।

12 pisces

मीन – बिना किसी डर के आगे बढ़ें

किसी करीबी इंसान से अनबन हो सकती है। अपने मन की बात कहने में संकोच कर सकते हैं। आज गलत काम करने की इच्छा भी होगी। ऐसे कामों से पूरी तरह बचें। खर्चा भी ज्यादा रहेगा। आज दिल की नहीं दिमाग की सुनें, फायदे में रहेंगे।

इन्हें भी पढ़ें –

1. राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर
2. जानिए किस राशि के लोग कैसे करते हैं अपने प्यार का इजहार
3. राशि के हिसाब से जानिए क्या है आपका लकी चार्म