home / एस्ट्रो वर्ल्ड
जानिए 5 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

जानिए 5 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – बन सकती है बिगड़ी हुई बात

ADVERTISEMENT

रिलेशनशिप में फ्लर्ट खत्म करके आगे बढ़ने का समय है। आपने जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं। बिगड़ी हुई बात भी बन जाएगी। आज अपने दिल में छिपी बात का इज़हार करने के लिए दिन एकदम सही है, आगे बढ़कर अपनी बात रखें।

वृषभ – काबू में रहेंगे हालात

ADVERTISEMENT

आप अपने गुजरे हुए कल के पन्नों को पलट कर नहीं देखना चाहते हैं। वो आपके लिए किसी बुरे सपने से ज्यादा कुछ नहीं हैं। अपनी भावनाओं पर काबू रखें और सोच- समझ कर ही आगे बढ़ें। सेहत से जुड़ी कोई परेशानी है, तो वो सुलझ सकती है।

मिथुन – लव और रोमांस से भरा बीतेगा दिन

ADVERTISEMENT

आज आप दिन भर बिजी रहेंगे। गलतफहमी के लम्बे दौर के बाद हो सकता है कि आज शाम आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफा नसीब हो। प्यार और रोमांस के विचार दिल-दिमाग में चलते रहेंगे।  रिलेशनशिप के मामले में थोड़ा सीरियस होना पड़ेगा।

कर्क – आज हो सकती है कुछ गड़बड़

ADVERTISEMENT

आज काम में मन लगाएं और जज़्बाती बातों से बचें। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि हो सकता है कुछ बातें आपको समझ में ही न आएं। कोई काम शुरू करने के लिए जरूरी कॉन्फिडेंस की कमी भी महसूस हो सकती है। लेकिन डटे रहें, पीछे मुड़ कर न देखें।

सिंह – चालाक लोगों से बचकर रहें

ADVERTISEMENT

आपके अंदर चालाकी बिल्कुल भी नहीं है, जिस वजह से लोग अापका फायदा उठाते हैं। आज आपको किसी चालाक शख्स से बचकर रहना होगा। वो आपके काम का क्रेडिट खुद ले सकता है। आज उन चीजों से दूर रहें जिनसे आपको एलर्जी है, तबियत खराब हो सकती है।

कन्या – बहुत काम है अभी भी अधूरे

ADVERTISEMENT

कुछ लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें हैं। उनके विश्वास का गलत फायदा मत उठायें। आपकी एकतरफा सोच आपको मुसीबत में डाल सकती है। आप अपनी लाइफ में शादी करके सेटल होना चाहते हैं लेकिन अभी ऐसे बहुत से अधूरे काम हैं जो आपको पूरे करने हैं।

ये भी पढ़ें -जानिए किस राशि के लोगों के लिए कौन- सा रत्न पहनना शुभ होता…

ADVERTISEMENT

तुला – मुश्किलों भरा रहेगा दिन

अगर आज आप कोई फैसला सिर्फ अपनी कल्पना और सोच के बलबूते पर कर रहे हैं, तो ऐसा न करें। निगेटिव विचार मन में आ सकते हैं। आज आप कुछ अहम मामलों को लेकर पसोपेश में रहेंगे। खुद को मुश्किल में महसूस कर सकते हैं। कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं।

ADVERTISEMENT

वृश्चिक – किसी को आपके साथ की है जरूरत

हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला। आज आपको किसी मामले में जिम्मेदारी लेकर आगे बढ़ना ही होगा। किसी को आपके साथ की बहुत जरूरत है। उसे अपना समय और साथ दें और अपने ऊपर जिम्मेदारियां लेना सीखें।

ADVERTISEMENT

धनु – बढ़ने वाली हैं जिम्मेदारियां

आज आप उन परेशानियों से छुटकारा पाएंगे जो आपको पिछले कई दिनों से तंग कर रही थीं। परिवार में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। बिजनेस करने के लिए सही समय चल रहा है, चाहे तो किस्मत आजमा सकते हैं। आज उधारी और वसूली के मामलों में किसी से विवाद न करें।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें -जानिए किस राशि के लोग कैसे करते हैं अपने प्यार का इजहार

मकर – घर की चीजें घर में ही रखें

ADVERTISEMENT

आपके काम की गति कुछ समय से धीमी पड़ी हुई है, उसमें तेजी लाएं। इससे पहले कि आपकी पर्सनल लाइफ आपकी प्रोफेशनल लाइफ पर असर डालने लगे, स्थिति को सुधार लीजिए। ऑफिस की टेंशन आपकी सेहत और प्राइवेसी दोनों को प्रभावित कर रही है।

कुंभ – कोशिश करना भी है जरूरी

ADVERTISEMENT

लाइफ में नये काम भी करना सीखें। दोस्तों के साथ मिलने का कोई प्रोग्राम भी बन सकता है। पैसों के मामले में सुधार करने का सही समय है। घर बैठे मौके किस्मत से मिलते हैं और आपकी किस्मत भी तभी आपका साथ देगी, जब खुद प्रयास करेंगे।

मीन – किसी समारोह का बन सकते हैं हिस्सा

ADVERTISEMENT

मुश्किल हालात का सामना करते समय आपको हिम्मत और मजबूती दिखाने की जरूरत है। आज पैसों के मामले में दिन अच्छा है। किसी समारोह का हिस्सा बन सकते हैं। किसी भी खर्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच- विचार कर लें।

ये भी पढ़ें -सक्सेसफुल लाइफ के लिए ट्राई करें ये 10 आसान गुडलक वास्तु…

ADVERTISEMENT
04 Nov 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text