home / एस्ट्रो वर्ल्ड
जानिए 4 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

जानिए 4 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – मदद के चक्कर में बेवकूफ न बनें

ADVERTISEMENT

अगर आप किसी दूसरे की मदद कर रहे हैं तो बेशक करें, लेकिन ध्यान रखें कि आप बहकावे में आकर बेवकूफ न बन बैठें। पारिवारिक सदस्य या पार्टनर तनाव की वजह बन सकते हैं। प्यार-मोहब्बत के मामले में किसी तरह का फैसला लेने से बचें।

वृषभ – मदद के लिए लोग रहेंगे तैयार

ADVERTISEMENT

आज आप लोगों की इच्छाएं समझने की कोशिश में रहेंगे। सही समय पर आपको मदद मिल सकती है। सेहत के मामले में थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। खट्टी चीजें खाने से बचें। एसिडिटी से परेशान हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें -घर में इन 7 चीजों को रखने से होता है नुकसान ही नुकसान

ADVERTISEMENT

मिथुन – दूसरों से प्यार की उम्मीद न रखें

आज आपकी सेहत एकदम मस्त रहेगी। कोई वेलनेस म्यूजिक सुनें या अच्छी सेहत की इस फीलिंग को बनाए रखने के लिए स्पा या मसाज लें। आज मानसिक तनाव भी कम रहेगा। दूसरों से प्यार की उम्मीद न करें, आपको खुद को प्यार करना सीखना होगा।

ADVERTISEMENT

कर्क – सब कुछ भूलकर खुशियां करें सेलिब्रेट

आज आपके सपने साकार होने का दिन है। इसीलिए खुशियों के स्वागत की तैयारियां कर लीजिए। दूसरों से मजबूत भावनाओं का जुड़ाव होगा। आपसी मन- मुटाव को भूलकर परिवार के साथ त्योहार की खुशियां मनाएं।

ADVERTISEMENT

सिंह – पहले से अच्छा महसूस करेंगे

सेहत के मामले में आज का दिन अच्छा है। पहले से अच्छा महसूस करेंगे। कोई काम नामुमकिन नहीं लगेगा और आप सब काम समय से और बिना किसी परेशानी के पूरा कर लेंगे। घूमने का प्लान बन सकता है, बिंदास होकर इस ट्रिप का हिस्सा बनें।

ADVERTISEMENT

कन्या – कोशिश करने में क्या बुराई है

कहते हैं कि शुभ काम में देरी कैसी। तो फिर इतना सोचना क्यूं ? जो करना है कर लीजिए, ज्यादा देरी से काम टल जाएगा और परिणाम कुछ भी नहीं आयेगा। पैसों की चिंता छोड़िये और सिर्फ अपने काम पर ध्यान दीजिए।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें – जानिए किस राशि के लोगों के लिए कौन- सा रत्न पहनना शुभ होता…

तुला – बातों को समझने की करें कोशिश

ADVERTISEMENT

दिमाग तेज चलेगा और लगभग हर समस्या का समाधान मिल सकता है। लोगों की बातें समझने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है लेकिन व्यस्तता की वजह से इसमें आपका शामिल होना मुश्किल है।

वृश्चिक – रिस्क लें और आगे बढ़ें

ADVERTISEMENT

आज आपकी जिंदगी एक अलग रास्ता तय कर सकती है, जिसमें मुश्किलें तो कई हैं लेकिन जीत आपकी ही है। रिस्क लें और आगे बढ़ें। किसी ऐसे इंसान का साथ पाने की कोशिश करें जो आपकी भावनाओं को समझता हो और आप उसकी।

धनु – बर्बाद कर सकती है आपको आपकी सोच

ADVERTISEMENT

आप जो हर वक्त पैसा- पैसा करते रहते हैं, ये सोच आपको बर्बाद कर सकती है। इस समय इतराने से अच्छा है कि जो आपके पास है, उसे संभालें, उसकी कद्र करें। क्योंकि कोई भी चीज मेहनत के बदले ही मिलती है। अगर आपको बिना मेहनत मिली  है तो आप किस्मत वाले हैं।

मकर – गुस्से पर नहीं होगा कंट्रोल

ADVERTISEMENT

लंबे समय से दबा गुस्सा आज विस्फोट का रूप ले सकता है। आज आपको लगेगा कि बड़ी सफलता और मौके आपके सामने हैं लेकिन जैसे ही हाथ बढ़ाएंगे, चीजें हाथ से फिसल जाएंगी। शांति से ही कोई फैसला लें।

कुंभ – नुकसान कम फायदा ज्यादा होगा

ADVERTISEMENT

आज आप नए तरीके से अपने रोजाना के काम पूरे करेंगे। आप जो काम करेंगे, वो आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। आपको पता चलेगा कि काम का सही वक्त क्या है, बस तभी तय कर लें कि उसे किस तरह अंजाम देना है।

मीन – सही जगह पर लगाएं अपनी एनर्जी

ADVERTISEMENT

दूसरों की जिंदगी में तांक- झांक करने से अच्छा है कि अपना समय और एनर्जी किसी ऐसे काम में लगाएं जहां उसका कोई परिणाम मिले। खासतौर पर ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है।

ये भी पढ़ें -वास्तु टिप्स: भूलकर भी अपने बेड के पास न रखें ये चीजें…

ADVERTISEMENT
03 Nov 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text