Advertisement

Tarot

जानिए 30 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल

Rama ShuklaRama Shukla  |  Apr 29, 2019
जानिए  30 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल

भविष्य अपने आप में बहुत सारे रहस्य समेटे रहता है। अगर आप अपने भाग्य के छिपे राज जानना चाहते हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। जानें कि कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए आज का दिन है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी सावधानी।

मेष -रिश्ते मधुर होंगे

भाग्योदय के अवसर मिलेंगे। निजी संबंधों में चल रही गलतफहमी दूर होने से रिश्ते मधुर होंगे। आलोचना से बचें। वाणी पर संयम रखें। नौकरी में कार्यभार कम रहेगा। व्यापारिक यात्राएं सफल होंगी। बिगड़े हुए कामों का पूरा करने का कोशिश करें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी ।

वृषभ – छात्रों का पढ़ाई से मन हटेगा

आज छात्रों का मन पढ़ाई से हट सकता है। दोस्तों के साथ समय व्यतीत होगा। खर्चों में बढ़ोतरी के आसार हैं। कार्यस्थल पर जल्दी काम निपटाने के चक्कर में बड़ी चूक कर सकते हैं। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। सेहत को लेकर सतर्क रहें। पारिवारिक रिश्तों में परेशानियां आ सकती हैं।

मिथुन – नये प्रोजेक्ट शुरू होने की संभावना

व्यवसाय में नया प्रोजेक्ट शुरू होने की संभावना है। नए संपर्कों से फायदा होगा। उच्चाधिकारियों से मेल- जोल तरक्की में सहायक बनेगा। पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। सेहत को लेकर सतर्क रहें। मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

कर्क – नौकरी में असफल रहेंगे

व्यवसाय की धीमी गति से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में लक्ष्य प्राप्त करने में असफल रहेंगे। कटु वचनों के प्रयोग से बचें। कहीं से रुका हुआ धन मिलने की संभावना है। अधूरे काम पूरे होंगे। सामाजिक सम्मान और धन में वृद्धि होगी। प्रियजनों से मुलाकात सुखद रहेगी।

सिंह – मौसमी बीमारियों से रहेंगे परेशान

सेहत के प्रति सावधानी बरतें। मौसमी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। खान- पान में लापरवाही बिलकुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद रहेगा। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। किसी संस्था से सम्मान मिल सकता है। मित्रों से मुलाकात होगी। विरोधी परास्त होंगे।

कन्या – पुराने विवाद सुलझ जाएंगे

आपसी पुराने विवाद बातचीत से सुलझ जाएंगे। परिवार में मस्ती का माहौल रहेगा। प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। पारिवारिक मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है।

तुला – व्यवसाय में लाभ मिलने की संभावना

छात्रों को प्रोजेक्ट के कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यवसाय में मेहनत का लाभ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियां आ सकती हैं। सामाजिक क्षेत्र में योगदान करने की योजना बना सकते हैं। पुराने मित्र से मुलाकात होगी।  अपनी यात्रा को फिलहाल के लिए टाल दें। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा।

वृश्चिक – मेहनत का पूरा परिणाम न मिलने की आशंका

व्यवसाय में मेहनत के बावजूद मनोवांछित परिणाम न मिलने की आशंका है। किसी महंगी वस्तु की खरीदारी से बचें। संपत्ति के मामले में पारिवारिक लोग कुछ परेशानियां पैदा कर सकते हैं। परिजनों के सहयोग से जटिल काम पूरे होंगे। लेन-देन के मामले सुलझेंगे।

धनु – पुरानी बीमारी में होगा सुधार

पुरानी बीमारी में सुधार आने से राहत मिलेगी। किसी ओर से एक सुखद बदलाव का संकेत मिलेगा। नये लोगों से मुलाकात व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेगी। छात्रों को कोई खास खुशखबरी मिल सकती है। पार्टनर से संबंधों में मजबूती आयेगी। विदेश यात्रा का योग है।

मकर- परिवार में तनाव की आशंका

परिवार में छोटे- मोटे तनाव की आशंका है। आपसी बातचीत में सावधानी बरतें। पुराने अधूरे पड़े काम पूरे होंगे। दुविधा की स्थिति में जरूरी फैसले न लें। व्यावसायिक विस्तार संभव है। नौकरी में जोखिम वाले कार्यों से दूर रहें। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जिद में आकर अपना नुकसान कर सकते हैं।

कुंभ – आय में होगी वृद्धि

नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि संभव है। व्यवसाय में किसी जरूरी योजना को अंजाम देकर लोकप्रिय होंगे। नये प्रोजेक्ट पर कुछ काम शुरू हो सकता है। जल्दबाजी में भूल हो सकती है। हर काम सोच- समझ कर करें। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। रिश्तों में आयी कड़वाहट दूर होगी।

मीन- अपच की शिकायत रहेगी

आज अपच की शिकायत रहेगी। खान- पान में लापरवाही न करें। परिजनों के सुख- दुख के प्रति मन परेशान रहेगा। सहकर्मी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। काम को वक्त पर करने की आदत डालें। सम्मान बढ़ेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में नए सहयोगी मिलेंगे।

जानिए 29 अप्रैल, 2019 का अपना राशिफल

हर रंग कुछ कहता है… जानिए क्या?!

राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर