एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 3 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 2, 2018
जानिए 3 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – गलती को सुधारने की कोशिश करें

आज किसी भी बात पर जरूरत से ज्यादा रिएक्शन देने से बचें। आपकी एक गलती आपको उस जगह वापस लाकर खड़ा कर देगी, जहां से आपने इस मंजिल तक पहुंचने के लिए सफर शुरू किया था। बाकी लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। पार्टनर आपकी भावना समझेगा।

वृषभ – जो सही लगे वही करें

आप और आपके विचार सबसे अलग हैं। आपको जो सही लगे वो ही करें और फिजूल की बातों में आने से बचें। आज आपके आस- पास कुछ ऐसा पॉजिटिव माहौल बनेगा जिससे आपकी सेहत में सुधार होने के योग हैं। इसीलिए किसी भी मौके को हाथ से जाने न दें।  

ये भी पढ़ें -अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

मिथुन – छूट जाएगा आज अपनों का साथ

आप जिन लोगों की परवाह करते हैं आज वो आपसे दूरियां बना लेंगे। इस सबके बीच आप उन हालात का अनुभव करेंगे, जब आपने उनकी बुरे वक्त में मदद की थी। लेकिन जिंदगी थमने का नाम नहीं है आगे बढ़िए एक नए मकसद के साथ।

कर्क – आज पता चलेगा कि आप कितने स्पेशल हैं

आज तक आपने जो भी किया है आज उन्हीं सफलताओं की वजह से आपको समाज में विजेता का दर्जा मिलेगा। बहुत से लोग आपसे मिलने आएंगे लेकिन उन्हीं में से एक शख्स आपका लाइफ पार्टनर बन सकता है। आज दिन आपका है इसे खूब एंजॉय करें।       

सिंह – मन की मुराद होगी पूरी

बहुत दिनोंं से जिस चीज को खरीदने का आपका मन था, आज घर में उसी चीज की खरीदारी होगी। जिस खास शख्स से मिलने के लिए आप बेताब थे, आखिरकार उससे मुलाकात हो जायेगी। लेकिन फिर भी मन में थोड़ी सी बेचैनी रहेगी।

कन्या – आज लेंगे राहत की सांस

आज आपके दिमाग में पैसे और कमाई की धुन सवार रहेगी। इसके लिए आप अपने परिवार वालों के खिलाफ भी जा सकते हैं। सब कुछ आसानी से होता हुआ नजर आएगा। हर परेशानी को सुलझाने के लिए आपके पास बहुत सारे शानदार तरीके हैं।आज आप राहत की सांस लेंगे।

ये भी पढ़ें -वास्तु टिप्स: भूलकर भी अपने बेड के पास न रखें ये चीजें…

तुला -खुद पर विश्वास करना सीेखें

आप अपने आप को दूसरों से कम आंकना बंद कर दें। ये सोचें कि आप ऐसा कौन- सा काम कर सकते हैं जो दूसरे नहीं कर सकते। इस बात को हमेशा याद रखिए। जब तक आप खुद पर विश्वास नहीं करते, तब तक आप भगवान पर भी भरोसा नहीं कर सकेंगे।

वृश्चिक – सही समय पर रखें अपनी बात

किसी अजनबी की कोशिश का नतीजा आज आपको अपने घर में देखने को मिलेगा। आपकी आंखों पर पड़ा गलतफहमी का पर्दा उठ जायेगा। लेकिन आपको रिएक्शन देने के लिए सही समय का इंतजार करना पड़ेगा। वरना बात हद से ज्यादा बिगड़ सकती है।

धनु – सही समय पर रखें अपनी बात

किसी अजनबी की कोशिश का नतीजा आज आपको अपने घर में देखने को मिलेगा। आपकी आंखों पर पड़ा गलतफहमी का पर्दा उठ जायेगा। लेकिन आपको रिएक्शन देने के लिए सही समय का इंतजार करना पड़ेगा। वरना बात हद से ज्यादा बिगड़ सकती है।

ये भी पढ़ें -जानिए किस राशि के लोगों के लिए कौन- सा रत्न पहनना शुभ होता…

मकर – शरीर दे सकता है कभी भी धोखा

अच्छी सेहत पाना आपके लिए मुश्किल काम नहीं है, बस एक फिटनेस प्रोग्राम बनाकर उसके अनुसार चलें और आपकी सेहत सही रहेगी। शरीर को रिलैक्स करने के लिए मेडिटेशन करें। अगर आप सेहत अच्छी रखेंगे तो ही मंजिल तक पहुंच पाएंगे।

कुंभ – नहीं चलेगी आज आपकी मनमर्जी

ऑफिस या बिजनेस के काम को लेकर आज आपको थोड़ा अलर्ट रहने की जरूरत है। मनमर्जी  के काम करने की कोशिश करेंगे तो तनाव हो सकता है। कोशिश करें कि जो भी फैसला लें उसमें पूरी टीम की सहमति हो। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है।

मीन – जैसे हैं वैसे ही रहिए

आज आपकी मुलाकात ऐसे शख्स से होगी, जो आपको नीचा दिखाने की कई कोशिश करेगा। इस दौरान आपमें भी दिखावे की भावना सर पर सवार रहेगी। आप जरूरत से ज्यादा खर्च करेंगे लेकिन बाद में पछतावा भी करेंगे।

ये भी पढ़ें -घर में इन 7 चीजों को रखने से होता है नुकसान ही नुकसान