Advertisement

एस्ट्रो वर्ल्ड

29 नवंबर, 2018 का राशिफल: जानें, किसके लिए कैसा समाचार लाएगा आज का दिन

Rama ShuklaRama Shukla  |  Nov 26, 2018
29 नवंबर, 2018 का राशिफल: जानें, किसके लिए कैसा समाचार लाएगा आज का दिन

Advertisement

यदि आप अपने भाग्य के छिपे राज जानना चाहते हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी आज थोड़ी सावधानी –

मेष – उधार देने से बचें

धन निवेश करने व किसी को पैसे उधार देने से बचें। कम पैसों में ज्यादा कमाने के चक्कर में न फंसें वरना होगा बड़ा घाटा। घरेलू उपयोग की वस्तुएं खरीद सकते हैं। पिता या धर्मगुरु का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। परेशानियों से घबराएं नहीं।

वृषभ – घुटनों के दर्द से मिलेगा  छुटकारा

घुटनों के दर्द से कुछ हद तक छुटकारा मिल जाएगा। अपनी दिनचर्या नियमित करें। बुजुर्गों की सलाह से लाभ संभव है। लोगों से मिलना-जुलना रोमांचक रहेगा। पार्टनर के साथ यादगार पल गुजारेंगे। भावनात्मक स्तर पर सुधार आयेगा। रुकावटें दूर होंगी और काम शीघ्रता से पूरे होंगे।

मिथुन – नौकरी के नये रास्ते खुलेंगे

आपके विवेक से रुका हुआ जरूरी काम पूरा होगा। बिजनेस में उन्नति होगी। रचनात्मक कार्यों के प्रति रुझान  बढ़ेगा। नौकरी के नये रास्ते खुलेंगे या आय में वृद्धि होगी। पार्टनर का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। निजी संबंध मजबूत होंगे। मित्रों के साथ लंबी यात्रा का योग है।

कर्क – नये प्रेमियों का दिन अच्छा बीतेगा

नए प्रेमी जोड़ों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। प्रेमी की तरफ झुकाव अधिक रहेगा। रोमांस करने के भी आपको भरपूर मौके प्राप्त होंगे। विवाहित लोग गिफ्ट देकर वैवाहिक जीवन में मिठास घोल सकते हैं। कार्य स्थल पर व्यर्थ वाद-विवाद से बचें।

इसे भी पढ़ें – अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

सिंह – अचल संपत्ति में होगी वृद्धि

सरकारी या प्राइवेट क्षेत्र की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। परिवार में आएंगी खुशियां। आपके सपने पूरे होंगे। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पार्टनर के साथ करें खूब मौज-मस्ती। बिजनेस में नये संबंध सोच समझ कर बनाएं।

कन्या – पैसा वापस मिल सकता है

आज आपको धन संबंधी कोई अच्छी खबर मिलेगी। दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है। नये लोगों से मुलाकात होगी जिनसे बिजनेस में होगी उन्नति। मित्रों से मिल सकते हैं कीमती उपहार। खरीद सकते हैं नया वाहन। परिवार और सेहत पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

तुला – सेहत में होगा सुधार

लंबी बीमारी के बाद सेहत में हो सकता है सुधार। कुछ समय के लिए घर पर आराम करें। परिवार के साथ समय बिताने से प्रेम संबंध मधुर होंगे। व्यापार में बनेंगे नये संबंध जिनसे भविष्य में फायदा मिलेगा। नौकरी में होगी उन्नति। कार्यस्थल पर होगी तारीफ।

इसे भी पढ़ें – घर में इन 7 चीजों को रखने से होता है नुकसान ही नुकसान

वृश्चिक – बनेंगे नये प्रेम संबंध

आज सब कुछ बहुत खुशनुमा रहेगा। पार्टनर के साथ बेहतरीन पलों का लुत्फ़ उठाएंगे। परिवार के साथ पार्टी में जा सकते हैं। नये प्रेमी आगे बढ़कर जिंदगी का लें मजा। नयी प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। अपने विवेक से रुके हुए कामों को पूरा करने में सफल होंगे।

धनु – आर्थिक संकट बना रहेगा

आर्थिक संकट बना रहेगा। बिजनेस में लगा पैसा डूब सकता है या नौकरी में हो सकता है तनाव। आत्मविश्वास को मजबूत करें। सही वक्त पर लिया गया फैसला मददगार साबित होगा। परिवार में वाद-विवाद न करें। पार्टनर की सेहत का रखें ख्याल। इंजीनियरिंग के छात्रों को मिलेगी कामयाबी।

मकर – धन संबंधी मामलों में संभल कर करें फैसला

आज दफ्तर या बिजनेस में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। आर्थिक मामलों में सोच-समझ कर फैसला लें। धन संबंधी कार्यों में जल्दबाजी से दूर रहें तो बेहतर होगा। मित्रों के सहयोग से आपके कार्य पूर्ण हो सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ – पार्टनर का रखें ख्याल

काम के दबाव के कारण पार्टनर के लिए समय नहीं निकाल पाने से रिश्तों में खटास आ सकती है। पार्टनर का रखें ख्याल। बिजनेस में होगी वृद्धि। विरोधी आपकी कमजोरियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे, ध्यान रखें। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिल सकती है।  

मीन – सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें

जो लोग मधुमेह और मोटापे की समस्या से पीड़ित हैं, उन्हें अपना ख्याल रखने की जरूरत है। समय-समय पर मेडिकल चेक-अप करवाते रहें। सर्दी-खांसी जैसी समस्याओं के प्रति लापरवाही न बरतें। कार्य क्षेत्र में कोई अधिकारी मदद करके आपकी ताकत बन सकता है।

इसे भी पढ़ें – 28 नवंबर, 2018 का राशिफल: जानें, किसे मिलेगा किसका सहयोग, किसका होगा प्रमोशन