home / एस्ट्रो वर्ल्ड
जानिए 2 अक्टूबर, 2018 का अपना राशिफल

जानिए 2 अक्टूबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – किसी भी चीज को हल्के में मत लें

ADVERTISEMENT

जरूरी नहीं कि हर बार आप किसी न किसी का मजाक उड़ाएं। अगर आपको कोई सलाह दे रहा तो इसका मतलब ये नहीं होता कि वो आपसे ज्यादा समझदार है… बल्कि यह भी हो सकता है कि उसने जिंदगी में आपसे ज्यादा गलतियां की हैं।

वृषभ – खुद में थोड़ी एनर्जी लाएं

ADVERTISEMENT

आपका बीता हफ्ता काफी दौड़-भाग भरा रहा है। कोशिश कीजिये कि आज अपने शरीर को थोड़ा आराम दें और आने वाले कल के लिए खुद को नई एनर्जी के साथ तैयार करें। अपने आस- पास के माहौल को खुशनुमा बनाने की कोशिश करें। इससे आपको शंति का अुनभव होगा।  

ये भी पढ़ें -जानिए कैसे होते हैं अक्टूबर के महीने में पैदा होने वाले लोग 

ADVERTISEMENT

मिथुन – आज कुछ का कुछ होगा

कहते हैं जो लोग किसी का दिल तोड़ते हैं उनकी दुआ ऊपरवाला कभी कबूल नहीं करता। इसीलिए अपने भले के चक्कर में किसी का नुकसान मत करिए। आज आपको कोई ऐसा फैसला लेना पड़ सकता है जिससे परिवार वाले आपके खिलाफ भी हो सकते हैं।

ADVERTISEMENT

कर्क – माहौल को बिगाड़ सकती है आपकी नाराजगी

आज किसी का पहनावा आपको अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है। किसी के बहकावे में न आएं। कोई अपना आपके पीठ पीछे आपके खिलाफ बातें कर सकता है। आपकी नाराजगी से कामकाज का माहौल खराब हो सकता है।       

ADVERTISEMENT

सिंह – आज पता चलेगी आपको अपनी अहमियत

कहने से ज्यादा करने पर विश्वास करें। क्योंकि हमारे पास अच्छी बातें कितनी ही क्यों न हों, लेकिन पहचान तो अच्छे कर्मों से ही होगी। दूसरे आपका मज़ाक बना रहे हैं या फिर आपकी बातों की तारीफ कर रहे हैं, इसका अंतर आज समझ में आ जायेगा।

ADVERTISEMENT

कन्या – मजे में काटें आज का दिन

सेहत के मामले में आपको जरा भी सोचने की जरूरत नहीं है। आपके ग्रह अपनी- अपनी स्थितियों में मजे से हैं। हालांकि, कुछ बातों से आपका मन जरूर परेशान रह सकता है। पेड़- पौधों के साथ समय बिताएं।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें – राशि के हिसाब से जानिए क्या है आपका लकी चार्म 

तुला – आज किसी का अच्छा करेंगे

ADVERTISEMENT

हमेशा से लोग आपकी हर जरूरत पर मदद के लिए खड़े होते हैं लेकिन आज आपकी बारी है। किसी के बुरे समय में उसका हाथ पकड़ें, सहारा और हिम्मत दे। क्योंकि बुरा वक्त तो थोड़े समय में चला जायेगा, लेकिन वो आपको दुआ जिंदगी भर देते रहेंगे।

वृश्चिक – फैसला आपको ही करना है

ADVERTISEMENT

आप अकेले नहीं हैं जो इतनी सारी परेशानियों से गुजर रहे हैं। बुरा वक्त सभी का आता है, कोई बिखर जाता है और कोई निखर जाता है। अब आपको फैसला करना है कि आप क्या चाहते हैं। अपने आप को मजबूत बनाएं और कोशिश करें जीतने की।

धनु – शॉर्टकट लेने से बचें

ADVERTISEMENT

जल्दी आगे बढ़ने के चक्कर में किसी भी तरह के शॉर्टकट लेने से बचें। कुछ मामलों में शांत रहें और नए सिरे से विचार करें। तीखा खाना खाने से बचें, नहीं तो जलन की वजह से आपको बहुत तकलीफ हो सकती है।

ये भी पढ़ें – अपनी राशि से जानिए आपको किस बात से मिलती है खुशी 

ADVERTISEMENT

मकर – मिलने वाली हैं आज ढेर सारी खुशियां

पैंसों के मामले में आज का दिन थोड़ा बहुत खर्चीला साबित हो सकता है। लेकिन इसके बदले आपको बहुत खुशियां मिलने वाली हैं। जिसका अंदाजा आप अपने परिवार के साथ रहकर लगा सकते हैं।

ADVERTISEMENT

कुंभ – आराम के दिन भी करेंगे काम

आज आपमें एक नई ऊर्जा का संचार होगा। इसलिए आज आप आराम करने के दिन में भी काम करते हुए नजर आयेंगे। दूसरों के तानों से परेशान न हों। लोग आपके इरादों को तोड़ सकते हैं लेकिन आपकी हिम्मत को नहीं।

ADVERTISEMENT

मीन – शॉपिंग पर जाने से पहले कर लें तैयारी

कुछ नए अनुभव आज आपको हो सकते हैं। पुराने दोस्त या साथी मिल सकते हैं। परिवार और खुद के लिए जो प्लानिंग करेंगे वो जल्दी पूरी हो जाएगी। अगर शॉपिंग पर जा रहे हैं तो पहले सामान की लिस्ट जरूर बना लें, नहीं तो ज्यादा पैसे खर्च हो सकते हैं।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें -आपका पसंदीदा रंग बताता है आपके नेचर से जुड़ी कुछ खास बातें

01 Oct 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text