एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 2 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 1, 2018
जानिए 2 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – लोग करेंगे परेशान

आज हालात चाहे जैसे बनें लेकिन जीत तो आपकी ही तय है। तरक्की के योग बने रहेंगे। इस दौरान आपका काम से ध्यान भटकाने के लिए कई लोग आपको परेशान करेंगे लेकिन आप अपने जिद्दी नेचर की वजह से उनके बहकावे में नहीं आयेंगे।

वृषभ – पैसों को लेकर नहीं होगी कोई दिक्कत

आज पैसों को लेकर आपका हिसाब-किताब अच्छा बना रहेगा। जिससे खुशी मिलेगी, हालांकि खर्चे भी बढ़े रहने वाले हैं। इंटरव्यू देने वाले लोगों को किसी बात की झिझक और डर हो सकता है। लेकिन टेंशन न लें किस्मत आज आपके साथ है।

मिथुन – शॉपिंग के लिए आज का दिन नहीं है सही

आज आपको पैसा कमाने की कोशिश में सफलता मिल सकती है। कुछ कामों में सावधान रहना होगा। खासतौर पर शॉपिंग के काम में बार-बार परेशानियां आ सकती हैं। उस समय आपका लकी चार्म आपको सफलता दिला सकता है।

कर्क – रिश्तों में सुधार की है जरूरत

आज मानसिक अशांति और तनाव के योग बन रहे हैं। इसलिए आप पूरे दिन थकान और आलस से परेशान हो सकते हैं। आपको रिश्तों में सुधार करने की बहुत जरूरत है। अपनों पर भरोसा रखना सीखिए, ये वही लोग हैं जो आपके साथ हर कदम खड़े रहेंगे।       

सिंह – पार्टनर से न करें कोई वादा

अकेलापन महसूस कर सकते हैं। पार्टनर से कोई बड़ा वादा न करें। न ही किसी नये रिलेशन की ओर बढ़ें। जो चल रहा उसे चलने दें। फालतू का दिमाग न लगाएं। पार्टनर के लिए पैसा खर्चा करना पड़ सकता है।

कन्या – लालच करना सही नहीं है

दूसरों की बात मानना अच्छा है, लेकिन दूसरों के मुताबिक काम करना सही नहीं है। अगर आप शेयर बाजार में सक्रिय हैं तो आज उसे लेकर टेंशन दूर हो सकती है। लेकिन पैसों के मामले में लालच करना ठीक नहीं है। ज्यादा की चाह आपको नुकसान पहुंचा सकती है।

ये भी पढ़ें -स्टैच्यू ऑफ यूनिटी: हर किसी को पता होनी चाहिए दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा से जुड़ी ये 10 अहम बातें

तुला – शांत दिमाग से लें काम

आज आपको दिल कम और दिमाग ज्यादा लगाने की जरूरत है। जीत आपकी ही होगी। लेकिन वहीं दूसरी तरफ कुछ काम अधूरे रहने से आपका मूड जल्दी खराब हो सकता है। शांत दिमाग से काम लें। किसी दूर के पहचान वाले के साथ समय बिताना दिलचस्प रहेगा।

वृश्चिक – परेशानी के बढ़ने का इंतजार न करें

अपनी परेशानियों को हल्के में मत लें। इस राशि की लड़कियों को पीरियड से संबंधित परेशानियों का सामना कर पड़ सकता है। इसके लिए आपको एक अच्छे डॉक्टर से सलाह लेने की जरूरत है। परिवार में किसी की शादी की बातें चल सकती हैं।

धनु – आज से खर्चे हो जायेंगे आधे

आज आपको पैसे को लेकर टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि कोई है जो आपके खर्चों को आधा-आधा बांट लेगा। सिर्फ यही नहीं आपको महंगे तोहफे या फिर कैश के रूप में गिफ्ट भी मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें – जानिए कैसे होते हैं नवंबर के महीने में पैदा होने वाले लोग

मकर – जो मिला है उसमें खुश रहना सीखिए

कुछ देने के लिए दिल बड़ा होना चाहिए, हैसियत नहीं। ये बात आपको गांठ बांध लेनी चाहिए। जो मिला है उसमें खुश रहना सीखिए। अपने हालात पर रोना बंद कर दें। परिवार का प्यार और साथ मिल रहा है। वे आपकी ज़रूरतें पूरी करने में लगे रहेंगे, आपका मनोबल बढ़ाएंगे।

कुंभ – सेहत बन सकती है करियर में रुकावट

आज आपको अपने इरादों पर डटे रहना होगा ताकि करियर में बुलंदियों की ऊंचाइयां छू सकें। खाने पीने में परहेज ही सेहतमंद जीवन का मंत्र है। इसीलिए अपने लाइफस्टाइल को खराब मत करें। वरना सेहत आपके करियर में रुकावट बन सकती है।

मीन – प्यार किया तो डरना क्या

आज आप उससे वो बातें भी कर सकते हैं जिन्हें कहने से आप अभी तक डर रहे थे। आज किस्मत आपके साथ है। अपनी लव लाइफ को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। आपको बस पार्टनर का भरोसा जीतना है बाकी सारी परेशानियां अपने आप ही दूर हो जांएगी।

ये भी पढ़ें -अगर चाहते हैं कि सास- बहू में न हो झगड़ा, बना रहा मां- बेटी जैसा रिश्ता तो अपनाएं ये Vastu टिप्स