home / एस्ट्रो वर्ल्ड
19 नवंबर, 2018 का राशिफल: जानें किसको मिलेगी सफलता और कौन होगा परेशान

19 नवंबर, 2018 का राशिफल: जानें किसको मिलेगी सफलता और कौन होगा परेशान

यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी सावधानी –

मेष – सम्मान और धन की होगी प्राप्ति

आज बिजनेस या नौकरी में आगे बढ़ने का समय है। ऑफिशियल मामले में नये लोगों से मुलाकात होगी जिनसे सामाजिक सम्मान और धन की प्राप्ति होगी। रिलेशनशिप के मामले में बैलेंस बनाकर चलें। हेल्थ के प्रति सावधानी बरतना भी आवश्यक है।

ADVERTISEMENT

वृषभ – स्वास्थ्य में होगा सुधार

आज स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें, समस्या ज्यादा बढ़ सकती है। जो लोग पहले से ही किसी बीमारी से ग्रस्त हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आपको अपनी मेहनत के लिए सम्मान और सराहना मिलने की संभावना है। पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत रहेंगे। छात्रों को सफलता मिलेगी।

मिथुन – वाद- विवाद से बचें

कार्य स्थल पर व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नये लोगों के साथ व्यापारिक संबंध बनाने से पहले पूरी जांच- परख कर लें। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानी सता सकती है। डाइट का पूरा ख्याल रखें। पारिवारिक जीवन आज काफी सुखद रहने की संभावना है। फिजूल की बहस से बचें।

ADVERTISEMENT

कर्क – बढ़ सकती है रिश्तों में कड़वाहट

आज गुस्से पर कंट्रोल रखें और अपने संबंधों में अहम की दीवार न आने दें। वरना रिलेशनशिप में कड़वाहट बढ़ सकती है। विरोधी पक्ष से सावधान रहें। किसी को आज रुपये उधार न दें, वापस नहीं मिलेंगे। पार्टनर का खास ख्याल रखें। छात्रों को अपनी पढ़ाई का खास ध्यान रखना चाहिए।

सिंह – आज है वाहन सुख का योग

आज आपको पिछले कई दिनों से चल रही परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। फिजूलखर्ची पर कंट्रोल कर आप अपनी बचत और फायदा बढ़ा सकते हैं। नये दोस्त बनेंगे जो भविष्य में फायदा दे सकते हैं। लव लाइफ में कुछ नयापन लाने की कोशिश करेंगे। वाहन सुख का योग है, या नया वाहन खरीद सकते हैं।

ADVERTISEMENT

कन्या – रहेगी कमजोरी और थकान

स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा संभल कर चलने की जरूरत है। ज्यादा काम की वजह से आप शारीरिक तौर पर कमज़ोरी और थकान अनुभव करेंगे। आज किसी भी बात पर जरूरत से ज्यादा बहस से बचें। प्रेम संबंधों के लिए दिन बेहतर रहेगा। छात्रों को पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें – जानिए किस राशि के लोग कैसे करते हैं अपने प्यार का इजहार

ADVERTISEMENT

तुला – विरोधियों से रहें सावधान

आज आपको अपने कारोबार की चिंता विशेष रूप से परेशान करेगी, लेकिन शाम होते- होते आपकी समस्या का हल हो जाएगा। विरोधियों से बचकर रहें। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास की कमी को दूर करें, संबंधों में सुधार होगा। शिक्षा संबंधी समस्या घर में तनाव बढ़ा सकती है।

वृश्चिक – मिल सकता है शुभ समाचार

वेतन वृद्धि या प्रमोशन से जुड़ा कोई शुभ समाचार आज आपका दिन बना देगा। काफी समय से कहीं रुका हुआ धन आज मिल सकता है। नवीन परियोजनाएं बनाई जाएंगी, जो सफल भी होंगी। पार्टनर के साथ सुकून और रोमांस में बीतेगा पूरा दिन। छात्रों के लिए अवसरों से भरा है आज का दिन।

ADVERTISEMENT

धनु – मिलेंगे उन्नति के मौके

आज का दिन आपके पार्टनर के नाम रहेगा। पार्टनर के साथ कुछ खूबसूरत पल बिताने की कोशिश करें। आपको परिवार में सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति के मौके मिलेंगे। साथ ही होगा परिवार के साथ यात्रा का सुखद संयोग। स्वास्थ्य की अनदेखी न करें।

मकर – सेहत के लिए रहे जागरूक

आज का दिन भाई या बहन के लिए कुछ खास करने में बीतेगा। अपने कार्यक्षेत्र को लेकर परेशान रहेंगे। पार्टनर से भी हो सकती है अनबन। शिक्षा संबंधी समस्याओं का समाधान होगा। पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। सेहत के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है, क्योंकि आपकी एक गलती सेहत बिगाड़ देगी।

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़ें – राशि के हिसाब से जानिए कि आपको है किस बात का सबसे ज्यादा डर

कुंभ – मिलेंगे आय के नये स्रोत

नौकरी व बिजनेस में लाभ और उन्नति के मौके मिल सकते हैं। नए कार्यों की योजनाएं बनेंगी, जो आपको सफलता दिलाएंगी। आपको आज आय के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। कार्यस्थल पर खोया हुआ विश्वास पुनः मिलेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छी खबर ला सकता है।

ADVERTISEMENT

मीन – लग सकती है बड़ी चोट

आज आपको व्यर्थ की भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सारा दिन किसी खास बात को लेकर परेशान रहेंगे। कोई बड़ी चोट भी लग सकती है, अपना ध्यान रखें। पार्टनर के साथ आपके रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। हेल्थ के प्रति सावधानी बरतें। पार्टनर की शारीरिक समस्या से भी चिंताग्रास्त रहेंगे।

इसे भी पढ़ें – 18 नवंबर, 2018 का राशिफल: कौन रहेगा परेशान और कैसे होगी जीवन साथी से मुलाकात

ADVERTISEMENT
16 Nov 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text