एस्ट्रो वर्ल्ड

17 नवंबर, 2018 का राशिफल: किसे मिलेगा पार्टनर का सहयोग और किसे होगा धनलाभ

Rama ShuklaRama Shukla  |  Sep 12, 2018
17 नवंबर, 2018 का राशिफल: किसे मिलेगा पार्टनर का सहयोग और किसे होगा धनलाभ

यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे। किस राशि के लोगों के लिए है शुभ और किस राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी –

मेष – अचानक हो सकता है धन लाभ

आज बिजनेस में कुछ अच्छी खबर सुनने को मिलेगी और नौकरी में हो सकता है प्रमोशन। पार्टनर के सहयोग से आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। अचानक हो सकता है धन लाभ। आज किसी भी बात पर जरूरत से ज्यादा रिएक्शन देने से बचें। शाम तक सब कुछ नॉर्मल हो जाएगा।

वृषभ – अपने संबंधों पर रखें विश्वास

आज आपको सेहत से संबंधित कोई परेशानी झेलनी पड़ सकती है। सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें, रखें खास ख्याल। कोई बाहरी व्यक्ति आपकी लव लाइफ में डाल सकता है खलल, इसके लिए सावधान रहें। पार्टनर की भावनाओं का ख्याल और अपने संबंधों पर विश्वास रखें।

मिथुन – बिजनेस में होगा फायदा

बिजनेस या नौकरी में आपको अपने अनुभव का फायदा मिलेगा। पढ़ाई में आ रही रुकावटें दूर होंगी और अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। कानूनी मामलों के सुलझने का योग है। सही समय पर उचित फैसले लेने से मिलेगा लाभ। बिजनेस से संबंधित नये मित्र बनेंगे।

कर्क – गुस्से को कंट्रोल करें

आज फिजूल के वाद-विवाद से आपका मूड जल्दी खराब हो सकता है। पार्टनर से भी हो सकती है अनबन। बेवजह की बहस रिश्ते में डाल सकती है दरार। इस वक्त परिवार ही है आपकी प्राथमिकता। अपने सीक्रेट्स को पार्टनर के साथ शेयर करें, आपसी विश्वास बढ़ेगा।  

इसे भी पढ़ें – जानिए किस राशि के लोगों को कैसे और क्या खाना चाहिए और क्या नहीं

सिंह – कारोबार में मिलेंगे नये मौके

आज आपको मिल सकता  है कड़ी मेहनत का मीठा फल यानी धन और सम्मान। प्रॉपर्टी संबंधित कोई नया कदम उठाने के लिए भी आज है सुनहरा मौका। मित्रों की ओर से सहयोग मिलेगा। बिजनेस के मामले में भी मिल सकते हैं नये मौके। पार्टनर के साथ घूमने का प्लान भी बन सकता है।

कन्या – सेहत के लिए न बरतें लापरवाही  

आज आपको कुछ ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। जोड़ों के दर्द और आंखों से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधान रहें। सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें, इससे आपको नुकसान हो सकता है। आज आपका खर्च बढ़ सकता है, ध्यान रखें क्योंकि यह आपके पूरे बजट पर असर करेगा।

तुला – शुरू करेंगे कोई नया काम

आज घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। धीमी गति के बावजूद कारोबार में लाभ होगा। नौकरी के नये अवसर मिलेंगे। अपने दम पर नयी योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं। शाम तक कोई ऐसा जरूरी काम भी पूरा हो सकता है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

वृश्चिक – खुद पर संयम रखें   

आज आपके पार्टनर से किसी खास मुद्दे पर बहसबाजी हो सकती है। खुद पर संयम रखें और फिजूल की बहस को न बढ़ाएं। पार्टनर पर शक करना आपकी रिलेशनशिप को बिगाड़ सकता है। आज किसी को उधार न दें और खर्चों में कटौती करें। शॉपिंग पर जाने के लिए आज का दिन ठीक है।

इसे भी पढ़ें – जानिए किस राशि के लोगों को आता है हद से ज्यादा गुस्सा

धनु – जमकर करें मौज-मस्ती

आज आपको किसी ऐसी जगह से धन लाभ हो सकता है, जिसकी आपने उम्मीद ही नहीं की थी। पार्टनर और बच्चों की तरफ से कोई खुशी की खबर मिल सकती है। अचानक कोई रुका हुआ काम बन सकता है। सफलता के लिए अपनी योजना में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। आज बच्चों व पार्टनर के साथ मौज-मस्ती का दिन है।

मकर – भावनात्मक व मानसिक ताकत की जरूरत

आज आपको भावनात्मक व मानसिक ताकत की जरूरत है। शरीर में दर्द रह सकता है। किसी जरूरी काम को पूरा होने में थोड़ा और वक्त लग सकता है। मनचाहा रिजल्ट न मिलने से चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है। लेकिन अपने पार्टनर के साथ अच्छी तरह से पेश आएं नहीं तो बिगड़ सकते हैं आपके रिश्ते।

कुंभ – प्रमोशन के मिलेंगे मौके

आज आपके काम करने के स्टाइल से आपके अधिकारी खुश होंगे। कार्यस्थल पर आपकी तारीफ हो  सकती है और साथ ही प्रमोशन के मौके मिल सकते हैं। मान-सम्मान में होगी वृद्धि। सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें। छात्रों को विदेश में उच्च शिक्षा के मौके मिल सकते हैं। लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मीन – सही तालमेल की जरूरत

आज आप अपने पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलें, तभी आपकी रिलेशनशिप में खुशियां आएंगी। आपसी झगड़ों को बैठकर सुलझाएं और मन में खालीपन को हावी न होने दें। परिवार के साथ क्वालिटी समय व्यतीत करें। गुस्से को अपने ऊपर हावी न होने दें।

इसे भी पढ़ें – जानें आज 16 नवंबर, 2018 का राशिफल: उलझन भरा या शांतिपूर्वक बीतेगा दिन