एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 12 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 10, 2018
जानिए 12 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – टूटे हुए रिश्ते फिर से जुड़ेंगे

लंबे समय से किसी से बात करना चाहते हैं तो ये बात करने का सही समय है। आप आसानी से खुद को उसके सामने पेश कर सकते हैं और अपने मनचाहे काम को सही दिशा दे सकते हैं, जिससे आप दोनों के लिए ही खुशी आएगी। भूलकर भी बीती बातों को न छेड़ें।   

वृषभ – फिट रहना है तो अभी से हो जायें सचेत

आज का दिन आपके लिए एक नई सुबह लेकर आएगा। आलस को छोड़ना ही पड़ेगा, नहीं तो हालात और बुरे हो सकते हैं। जिम जाने के लिए थोड़ा समय निकालें। अपने रुटीन में थोड़ा बदलाव लाएं। हाथ-पैर में दर्द हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

ये भी पढ़ें -जानिए आपके शरीर का तिल क्या कहता है आपके बारे में

मिथुन – घर से बाहर निकल कर तो देखिए

ये समय हल्के- फुल्के एंटरटेनमेंट का है। पुरानी बातों को भूलना भी जरूरी है। घर से बाहर निकल कर देखिए, दुनिया बहुत हसीन है। एन्जॉय करें और हर पल का लुत्फ उठाएं। कब तक खुद को सजा देते रहेंगे। फिर से नई पारी की शुरुआत करें। सब अच्छा होगा।

कर्क – अधूरे रह गये काम होंगे पूरे

आज एक नई ऊर्जा की तरफ आपका मन आकर्षित होगा। खुद को ताजा और ठंडा महसूस करेंगे। यह काम करने के लिए अच्छा समय है। आज आप उन सभी अधूरे कामों को पूरा करेंगे जिनकी वजह से आपकी तरक्की अब तक रुकी हुई थी।

सिंह – अपने लिये हुए फैसलों पर डटे रहें

कुछ लोग आपको झूठी आशाएं देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपको उनकी बातों पर ध्यान नहीं देना है। अपने आप फैसले लें और उनपर जमे रहें। आप काफी समय से घर खरीदने की सोच रहे हैं, अब आपको इस दिशा में कदम उठाना चाहिए। किस्मत आपका साथ देगी।

कन्या – फिसल सकती है आज जुबान

आज आप सही और गलत के बीच में फैसला नहीं कर पाएंगे। किसी की सही राय भी आपको दखलअंदाजी लगेगी। अपनी भाषा पर कंट्रोल रखें। पुराने रोग से परेशान हो सकते हैं। सावधान रहें। खान-पान और दवाई लेने में लापरवाही न करें।  

ये भी पढ़ें -गीता के इन उपदेशों में छुपा है जीवन के सभी सवालों का जवाब

तुला – अपने इमोशंस सबसे न करें शेयर

आप बहुत सेंसिटिव हैं, मगर जब भी आप देखभाल वाला रवैया अपनाते हैं तो कोई आपकी भावनाओं पर ध्यान नहीं देता। फिर आप अचानक चुप हो जाते हैं। अपने इमोशंस सबको दिखाने की जरूरत नहीं है। अगर आज किसी को लव प्रपोजल देना है तो फैसला आपके हित में नहीं होगा।    

वृश्चिक – खुदूर होंगी सभी मुश्किलें

अपने टैलेंट को बाहर निकालने का वक्त आ गया है। कुछ समय पहले तक बहुत मुश्किल दिखने वाले काम आज आसानी से पूरे हो सकते हैं। आज आपके हर काम में आत्मविश्वास की झलक दिखेगी। आपको अपने प्यार का पूरा सपोर्ट मिलेगा।

धनु – नुकसान होने की है आशंका

आज अपनी जेब और बजट से ज्यादा पैसा खर्च करने को लेकर सावधान रहें। भावनाओं में बह कर बोलने से नुकसान भी हो सकता है। खर्च में कमी करना जरूरी है। पैसों के मामले में सुधार लाने की पूरी कोशिश करेंगे और सफल हो जाएंगे।

मकर – किसी बहस का हिस्सा न बनें

आज बहुत से लोगों का ध्यान आपकी ओर होगा। लोग आपके निजी जीवन में रुचि रखेंगे। आपका दिन आज सुस्ती भरा बीतेगा। नींद न पूरी होने की वजह से दिनभर किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। आज भूलकर भी किसी मीटिंग या डिस्कशन का हिस्सा न बनें।

कुंभ – अपनी जिम्मेदारियों को समझें

कछुए की तरह काम करेंगे तो आपके करियर में लाभ की संभावना कम है। आप अपने काम को लेकर रोमांचित नहीं हैं, लेकिन इसके बाद भी ये आपकी जिम्मेदारी बनती है कि अगर आपसे ये काम नहीं हो पा रहा है तो किसी बेहतर को मौका दें।

मीन – जाने- अनजाने में कुछ गलत हो सकता है

काम में मन लगेगा लेकिन कम समय के लिए। आज छुट्टी मनाना आपके लिए ज्यादा बेहतर रहेगा। जाने-अनजाने में आप किसी को तकलीफ पहुंचा सकते हैं इसलिए बोलते समय ये ध्यान रखें कि आप क्या बोल रहे हैं।

ये भी पढ़ें -राशि के हिसाब से जानिए क्या है आपका लकी चार्म