एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 11 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 10, 2018
जानिए 11 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – कई परेशानियां आ सकती हैं आड़े

आज आपको वर्कप्लेस पर ऐसे लोगों का सामना करना पड़ सकता है जो आपको पसंद नहीं करते और हमेशा नीचा दिखाते हैं। लेकिन न चाहते हुए भी ये सब आपको झेलना पड़ सकता है, हालांकि बॉस आपसे खुश रहेंगे। प्रमोशन की भी बात हो सकती है।   

वृषभ – निराशा का होगा अंत

जैसे जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपका काम और भी बेहतर होता जाएगा। आपने पिछले कुछ दिनों में जिस निराशा का अनुभव किया है, उसका अंत हो जाएगा और आप आजादी की ताजा हवा में सांस ले सकेंगे। आपको किसी से पैसे मांगने की अब जरूरत नहीं पड़ेगी।  

ये भी पढ़ें -जानिए आपके शरीर का तिल क्या कहता है आपके बारे में

मिथुन – मेहनत से जी न चुराएं

आपके पास करने के लिए कुछ सीरियस काम हैं जिन्हें आपको करना ही पड़ेगा। मेहनत से जी न चुराएं। इससे आपको स्ट्रेस होगा और किसी दूसरे काम में मन भी नहीं लगेगा। आप चाहें तो काम में दिलचस्पी लाने का कोई क्रिएटिव तरीका निकाल सकते हैं।

कर्क – दूसरों से प्यार की उम्मीद न रखें

आज आपकी सेहत एकदम मस्त रहेगी। कोई वेलनेस म्यूजिक सुनें या अच्छी सेहत की इस फीलिंग को बनाए रखने के लिए स्पा या मसाज लें। आज मानसिक तनाव भी कम रहेगा। दूसरों से प्यार की उम्मीद न करें, आपको खुद को प्यार करना सीखना होगा।

सिंह – संभालने पड़ सकते हैं रिश्ते

आज पार्टनर को आपकी जरूरत महसूस होगी। अगर आपको अपने इस रिलेशन को आगे बढ़ाना है तो आपको गलतफहमियों की छोटी छोटी दरारों को भरना होगा। इस दौरान आपको कोई परेशान करने वाली सच्चाई भी पता लग सकती है।

कन्या – अाप अपनी ताकत पहचान नहीं पा रहे

आज आपको लगेगा कि कुछ बातों पर आपका कंट्रोल नहीं हैं और उनकी वजह से आप अपना बेस्ट नहीं दे पा रहे हैं, लेकिन विश्वास रखें। आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। प्रॉफिट बनाने के लिए आपको विदेश में किसी के साथ पार्टनरशिप में काम करने की जरूरत है।  

तुला – घर पर बीतेगा आज पूरा दिन

यूं तो आमतौर पर आपकी सेहत चकाचक रहती है लेकिन कई दिनों से बाहर का खाना खाने की वजह से पेट खराब हो सकता है। घर पर समय बीतेगा। आज किए कामों के नतीजे आने वाले समय में मिलेंगे। बिगड़ी तबियत की वजह से कामकाज में मन कम ही लगेगा।

ये भी पढ़ें -गीता के इन उपदेशों में छुपा है जीवन के सभी सवालों का जवाब

वृश्चिक – एक साथ सबकुछ पाना मुश्किल है

अपने पार्टनर को प्यार में धोखा न दें। वो आपसे बहुत प्यार करता है लेकिन आप उससे पीछा छुड़ा रहे हैं। एक ही समय पर सबकुछ पाने की इच्छा रखने से आपको कुछ भी हासिल नहीं होगा। आज आप चाहें तो किसी एक रिश्ते को हमेशा के लिए गुडबाय कह सकते हैं।        

धनु – मन में बुरे ख्याल मत आने दें

अपनी फिटनेस का ध्यान रखें। आज नौकरी या बिजनेस से जुड़ी कोई बुरी खबर मिल सकती है। निराश न हों, वक्त हर जख्म को भर देगा। हो सके तो हर दिन सूर्य को एक लोटा जल अर्पित करें। बड़े- बुजुर्गों की सेवा करें और उन्हें तीर्थ स्थल घूमाने ले जाएं।

मकर – बिगड़ सकता है आपका बजट

आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन फालतू के खर्चे आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं। दोस्तों का साथ राहत देगा। किसी को भूलकर भी शाम के समय उधार न दें। आपकी अच्छाई का लोग फायदा उठा सकते हैं।

कुंभ – दूसरों के कहे पर मत जाएं

आज आपका मूड जल्दी खराब हो सकता है। अपने पार्टनर को इग्नोर न करें, उसकी बात को भी अहमियत दें। जहां विश्वास होता है वहां शक की कोई जगह नहीं होती। अपने रिश्ते पर भरोसा रखें, बेवजह की बहस रिश्ते में दरार डाल सकती है।

मीन – पहले से अच्छा महसूस करेंगे

सेहत के मामले में आज का दिन अच्छा है। पहले से अच्छा महसूस करेंगे। कोई काम नामुमकिन नहीं लगेगा और आप सब काम समय से और बिना किसी परेशानी के पूरा कर लेंगे। घूमने का प्लान बन सकता है, बिंदास होकर इस ट्रिप का हिस्सा बनें।

ये भी पढ़ें -राशि के हिसाब से जानिए क्या है आपका लकी चार्म