एस्ट्रो वर्ल्ड

जानिए 1 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Oct 12, 2018
जानिए 1 नवंबर, 2018 का अपना राशिफल

हर कोई अपना राशिफल जानना चाहता है। माना जाता है कि राशिफल के जरिए आप अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही आप अपने हेल्थ, करियर, रिलेशनशिप और पैसों के बारे में भी जान सकते हैं। तो जानिए, किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है ये दिन और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी –

मेष – टेंशन को खुद पर हावी न होने दें

नौकरी या बिजनेस से जुड़ी कुछ बातों के बारे में सोचना जरूरी है लेकिन इतना भी नहीं कि वो आपके दिमाग पर हावी हो जायें। डॉक्टर के यहां जाने की जरूरत पड़ सकती है। बेहतर रहेगा कि काम का लोड कम लें और एकांत में समय बितायें।

वृषभ – ज्यादा उतावले मत हों

आपका उतावलापन आज आपके सिए दिक्कत खड़ी कर सकता है। बेहतर रहेगा कि मामले को समझें, उस पर विचार करें तभी अपना पक्ष सबके सामने रखें। घर में किसी बात को लेकर झगड़े के भी हालात बन सकते हैं।  

ये भी पढ़ें -अगर आप चाहते हैं कि आपकी इनकम बढ़ने लगे तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

मिथुन – आप सही राह पर चल रहे हैं

जब अपने खफा होने लग जाएं तो समझ लेना, आप सही राह पर हैं। जो कर रहे हैं उसे पूरी लगन के साथ करें। सेहत को लेकर कुछ परेशानियां आ सकती हैं। बेहतर रहेगा कि जरूरी काम के साथ- साथ शरीर को भी आराम दें।

कर्क – हर रुकावट को कर लेंगे पार

बनते कामों में आज कई रुकावटें आएंगी लेकिन आप अपनी समझदारी से इन्हें आसानी से पार कर लेंगे। अपनी मां का ख्याल रखें और रोज घर से निकलने से पहले उनसे आशीर्वाद लेकर जायें।       

सिंह – बड़ों की राय जरूर लें

बिजनेस में दोस्तों और रिश्तेदारों को भागीदार बनाने की भूल मत करें। आपको काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है। बड़ों की राय को ना ठुकराएं। ये आपके बहुत काम आ सकती हैं। पार्टनर का साथ और सहयोग दोनों ही मिलेंगे।

कन्या – नफरत नहीं प्यार को बनाएं जिंदगी का हिस्सा

आप चाहें तो अपनी जुबान से काम बिगाड़ सकते हैं और बना भी सकते हैं। नफरत की जगह प्यार को अपनी जिंदगी में शामिल करें। क्योंकि प्यार एक ऐसा एहसास है जो आपको कभी हारने नहीं देगा। लेकिन नफरत आपको कभी जीतने नहीं देगी।

ये भी पढ़ें -तो इस वजह से महिलाओं को पुरुषों से ज्यादा नींद की है जरूरत

तुला – मौके की तलाश करना बंद कर दें

आप हर बार बेहतर मौका ढूंढने के चक्कर में अपना ही नुकसान कर बैठते हैं। इस बात को समझ लीजिए कि जो आज है वही सबसे अच्छा और बेहतर मौका है। कल का इंतजार किस लिए करना।

वृश्चिक – दिल का बोझ हो सकता है हल्का

आप दूसरे लोगों के सामने खुश रहने का नाटक कर सकते हैं लेकिन आपके अपनों की आंखों से ये झूठ ज्यादा दिन तक छुप नहीं पायेगा। बेहतर रहेगा कि जो बात आपको परेशान कर रही है, उसे अपने करीबियों से शेयर करें और दिल का बोझ हल्का करें।

धनु – कोशिश करना बंद न करें

ज्यादा पैसों की चाह है तो उसके लिए ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ेगी। जब तक हम किसी भी काम को करने की कोशिश नहीं करते हैं, तब तक हमें वो काम नामुमकिन लगता है। इसीलिए कभी कोशिश करना बंद मत कीजिए।

ये भी पढ़ें -सोना खरीदने का मूड बना रहे हैं तो इन बातों का रखें खास ध्यान

मकर – सच्चाई को न करें अनदेखा

लोगों के दिल में आप अपने लिए जगह बनाने में माहिर हैं। लेकिन उस जगह को लंबे समय तक बनाये रखने के लिए आपको कुछ एक्स्ट्रा मेहनत तो करनी ही पड़ेगी। उन लोगों से भी संपर्क करें जिन्हें आप सालों से इग्नोर कर रहे हैं।

कुंभ – घमंड इंसान को बर्बाद कर देता है

आप जो चाहते हैं वो किसी भी तरह हो लेकिन पूरा जरूर होता है। इस मामले में आपकी किस्मतवाले हैं। मगर इस बात पर इतना भी घमंड न करें कि बाद में आपको मुंह की खानी पड़ी। अपना घमंड पूरी तरह से निकाल दें फिर देखिए कैसे सफलता आपके कदम चूमेगी।

मीन – खुश रहें, मस्त रहें

हर समय पैसे की कमी का दुखड़ा रोना बंद कर दें। जरूरी नहीं कि हर किसी के पास वो सबकुछ हो जो दूसरों के पास है। अगर आपकी जरूरतें पूरी हो रही हैं तो फिर किस बात की कमी।

ये भी पढ़ें -अगर चाहते हैं कि सास- बहू में न हो झगड़ा, बना रहा मां- बेटी जैसा रिश्ता तो अपनाएं ये Vastu टिप्स