Advertisement

Tarot

1 फरवरी, 2019 का राशिफल: जानें, किसके लिए कैसा समाचार लाएगा आज का दिन

Rama ShuklaRama Shukla  |  Jan 31, 2019
1 फरवरी, 2019 का राशिफल: जानें, किसके लिए कैसा समाचार लाएगा आज का दिन

Advertisement

भविष्य अपने आप में कई रहस्य समेटे हुए है। यदि आप अपनी भाग्य के छिपे राज जानने के लिए उत्सुक हैं, तो पढ़ें रोजाना का यह राशिफल। कैसा रहेगा आपका आज का दिन, आपकी हेल्थ, रिलेशनशिप, करियर और बिजनेस। क्या कहते हैं आपके सितारे। किन राशियों के लिए है शुभ और किन राशियों को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी। तो आइए जानें, आपके लिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन –

मेष – छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है

आज छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। मूड में तेजी से उतार-चढ़ाव आएंगे। कार्यक्षेत्र में परेशानी आ सकती है। मेहनत का फल देरी से मिलेगा। वाद-विवाद से दूर रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ सकता है।

वृषभ – पारिवारिक विवाद होंगे दूर

आज पारिवारिक विवाद दूर होंगे। पार्टनर के संग मौज-मस्ती रहेगी। राजनैतिक सहयोग से व्यवसाय में फायदा होगा। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। सामाजिक कार्यों से मिलेगी प्रसिद्धि।

मिथुन – माता की खराब सेहत की चिंता रहेगी

आज माता की सेहत खराब रह सकती है, इससे मन अशांत रहेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। पार्टनर से सहयोग मिलेगा। अधिक खर्चों से परेशान रहेंगे। व्यवसाय में परेशानी आ सकती है। वाद-विवाद से दूर रहें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

कर्क – शिक्षा क्षेत्र में सुखद परिणाम मिलेंगे

शिक्षा के क्षेत्र में सुखद परिणाम मिलेंगे। व्यावसायिक विस्तार हो सकता है। आय के स्रोत बढ़ेंगे। राजनीति में रुचि बढ़ सकती है। बिगड़े काम पूरे होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है। अपने खान-पान और दिनचर्या का ध्यान रखें।

सिंह – खर्चों में होगी बढ़ोतरी

आज शैक्षिक कार्यों में बाधा आ सकती है। आय में कमी और खर्चों में अधिकता रहेगी। धन संकट आ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पार्टनर का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। कोई ऐसा काम न करें जिससे आपकी प्रतिष्ठा प्रभावित हो। राजनीतिक सहयोग मिलेगा।

कन्या – बीमारियां नियंत्रित रहेंगी

डायबिटीज और दूसरी बीमारियां नियंत्रित रहेंगी। दिनचर्या और खान-पान में लापरवाही न बरतें। व्यावसायिक योजना कामयाब होगी। आर्थिक संकट दूर होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। रुके हुए काम पूरे होंगे।

तुला – पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं

पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। पिता से मतभेद हो सकते हैं। मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे। कार्यस्थल पर विरोधी परेशान कर सकते हैं। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है।

जानिए कैसे होते हैं दिसंबर के महीने में पैदा होने वाले लोग

वृश्चिक – व्यापार में होगा मुनाफा

व्यापार में मुनाफा होगा। नौकरी में पदोन्नति संभव है। आर्थिक स्थिति में सुधार से जीवन स्तर में बदलाव आएगा। मानसिक शांति रहेगी। अटके काम पूरे होंगे। पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें। यात्रा की योजना बन सकती है। रचनात्मक कार्यों में वृद्धि होगी।

धनु – भागदौड़ से रहेंगे परेशान

आज व्यर्थ की भागदौड़ से परेशान रहेंगे। मानसिक उलझनों की वजह से तनाव बढ़ सकता है। पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। अटके काम पूरे होंगे। सामाजिक सम्मान और धन में वृद्धि होगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

मकर- भाई-बहनों से कड़वाहट दूर होगी

आज भाई-बहनों के साथ चल रही कड़वाहट दूर होगी। पिता का सहयोग मिलेगा। संतान सुख में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ यात्रा का योग है। नए व्यावसायिक अनुबंध मिल सकते हैं। विरोधी हार मानेंगे। कानूनी मामले में सफलता मिलेगी। धार्मिक सोच में वृद्धि होगी।

बेडरूम के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी किसी तरह की परेशानी

कुंभ – व्यापार में परेशानी आ सकती है

आज अचानक व्यापार में परेशानी आ सकती है। कार्यस्थल पर अधिकारियों से अनबन बढ़ सकती है। धन संबंधी समस्या से परेशान रहेंगे। कर्ज लेने से बचें। वाद-विवाद से दूर रहें। पार्टनर का खास ख्याल रखें। राजनीतिक सहयोग मिलने की संभावना है।

मीन – धन मिलने के शुभ संकेत हैं

आज कहीं से रुका हुआ धन मिलने के शुभ संकेत हैं। भौतिक सुख-साधनों वृद्धि होगी। बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखें। पार्टनर के साथ रिश्तों में आई कड़वाहट दूर होगी। नए संबंध भी बनेंगे। मित्रों के साथ व्यावसायिक यात्रा को योग है। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा।

31 जनवरी, 2019 का राशिफल: जानें अपने भाग्य के पीछे छिपे राज़, कैसा रहेगा आपका दिन