DIY फैशन

सर्दियों में होने वाले कॉमन फैशन मिस्टेक, जिन्हें ज्यादातर लोग कर देते हैं अनदेखा

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Jan 7, 2021
सर्दियों में फैशन, Common Winter Fashion Mistakes

सर्दियों में फैशन को लेकर अकसर दुविधा रहती है। किसके साथ क्या पहनें क्या नहीं, ड्रेस के साथ जैकेट्स या स्वेटर कैसे मैच करें वगैरह-वगैरह। स्टाइलिश कपड़ों के बावजूद भी हमें  कुछ ऐसी कॉमन फैशन मिस्टेक (Winter Fashion Mistakes) कर बैठते हैं जिनके कारण हमें मनचाहा लुक नहीं मिल पाता। अगर आप सर्दियों में स्टाइलिश दिखना चाहते हैं तो विंटर स्टाइलिंग टिप्स के अनुसार ही तैयार होना चाहिए, ताकि ठंड भी न लगे और आप फैशनेबल भी नजर आयें।

विंटर सीजन के कॉमन फैशन मिस्टेक Common Winter Fashion Mistakes in Hindi

सर्दियों में फैशन को लेकर हम ऐसी कई छोटी-छोटी बातें नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन वहीं चीजें हकीकत में खराब दिखती है। इसीलिए यहां हम आपके साथ शेयर कर रहे 5 ऐसे कॉमन फैशन मिस्टेक (Common Winter Fashion Mistakes) जो हम सर्दियों के मौसम में जाने-अनजाने कर बैठते हैं। तो आइए जानते हैं सर्दियों में कैसे किन फैशन मिस्टेक को हमें अवॉइड करना चाहिए और कैसे इनमें सुधार ला सकते हैं –

कलरफुल लेयरिंग न करें

विंटर ड्रेस मैचिंग करना कोई आसान काम नहीं है। लेकिन इस वजह से आप अपना स्टाइल खुद बिगड़ लेते हैं। विंटर्स में एक साथ बहुत से कलर के आउटफिट्स नहीं पहने चाहिए। इसीलिए जब आप विंटर वियर की लेयरिंग करें तो एक कलर डिफरेंट रखें बाकि लगभग सेम रखने की ही कोशिश करें। विंटर्स में ज्यादातर न्यूट्रल कलर के कपड़े अच्छे लगते हैं। इसके साथ आप विंटर एक्सेरीरिज जैसे – कैप, स्कार्फ, ग्ल्वस या हैट कलरफुल रख सकते हैं।

एंकल ओपन न रखें

सर्दियों में ज्यादातर लोगों को आपने देखा कि फैशनेबल दिखने के लिए ऊपर तो खूब सारे कपड़े पहन लेंगे, लेकिन एंकल ओपन ही छोड़ देते हैं। खासतौर पर एथनिक वियर्स के साथ लोग पैरों को कवर करना पसंद नहीं करते हैं लेकिन ये वास्तव में देखने में खराब लगता है। वेस्टर्न ड्रेस में भी सर्दियों में क्रॉप्ड जींस या लैंगिग न पहनें जिसमें ज्यादा एंकल शो हों। इसके लिए सर्दियों स्कर्ट, ड्रेस के छोड़कर बाकि सब लॉन्ग ही पहनें एथनिक वियर्स में न्यूड या स्किन कलर के मोजे पहनें।

सैंडिल या खुले टोज शूज

हमेशा सर्दियों में क्लोज टोज शूज यानि पंजों से बंद सैंडिल या शूज पहनें चाहिए। फैंसी सैंडिल, फ्लेपी, खुले टोज शूज सर्दियों में पहना अवॉइड करें। क्योंकि विंटर्स वियर के साथ इस तरह फुटवेयर्स बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते हैं, जिसमें आपके कलरफुल मोजे नजर आ रहे हों। इसीलिए इस बात का ध्यान रखें कि सर्दियों में क्लोज टोज वाले फुटवियर्स पहनें और उनके साथ कलरफुल मोजे बिल्कुल अवॉइड करें।

लूज स्वेटर या जैकेट्स

सर्दियों में एक तो वैसे ही ज्यादा कपड़े पहनें की वजह से आपका शरीर हैवी दिखता है और ऊपर से ढीले-ढाले स्वेटर या जैकेट्स पहनने से आपका बॉडी स्टक्रचर और bulky नजर आता है। अगर आपको अपना लुक स्टाइलिश दिखाना है तो इस मिस्टेक को अवॉइड कीजिए। सर्दियों में वेल फिटेड कोट, बेल्जर और जैकेट्स पहनें जो आपकी बॉडी को एक स्ट्रक्चर मिल सकें। कमर के पास फिट करने के लिए आप कोट के साथ बेल्ट भी लगा सकते हैं।

एथनिक वियर्स के साथ कैजुल जैकेट

बहुत से लोग पार्टी वियर एथनिक ड्रेस के साथ अपनी कैजुल जैकेट्स पहन लेते हैं। लेकिन ये हकीकत में बेहद खराब लगता है। आप एथनिक वियर्स के साथ कोट या ब्लेजर पहन सकते हैं लेकिन कैजुअल बिल्कुल भी नहीं। इसके लिए अपनी विंटर वॉडरोब में 1-2 एथनिक जैकेट्स का कलेक्शन शामिल करें और उसे वियर करें।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किन केयर रेंज के साथ अपनी स्किन को रखें स्वस्थ और ग्लोइंग।