home / DIY फैशन
#StopIt : एथनिक लुक ट्राई कर रही हैं तो ये कॉमन फैशन मिस्टेक करने से बचें

#StopIt : एथनिक लुक ट्राई कर रही हैं तो ये कॉमन फैशन मिस्टेक करने से बचें

किसी भी त्योहार या शादी में हम में से लगभग ज्यादातर लोग एथनिक लुक ही कैरी करते हैं। वैसे एथनिक लुक को लेकर कई लोग कंफ्यूज भी रहते हैं और इसी वजह से वो कुछ कॉमन फैशन मिस्टेक कर बैठते हैं जो उनके लुक को खराब कर देती हैं। अगर आप एथनिक लुक लेने जा रही हैं तो कुछ बेसिक फैशन टिप्स को हमेशा याद रखें, ताकि आप बार-बार होने वाली छोटी-छोटी फैशन मिस्टेक को करने से बच सकें और स्लाइलिश दिखें। 

एथनिक लुक के कॉमन फैशन मिस्टेक Common fashion mistakes while creating an ethnic look tips in hindi

जब भी आप साड़ी, लहंगा, सूट या फिर किसी दूसरे तरह के एथनिक लुक कैरी करते हैं तो फैशन को लेकर हम ऐसी कई छोटी-छोटी बातें नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन वहीं चीजें हकीकत में खराब दिखती है। इसीलिए यहां हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कुछ ऐसे कॉमन फैशन मिस्टेक जो हम एथनिक लुक लेने के दौरान जाने-अनजाने कर बैठते हैं। तो आइए जानते हैं एथनिक लुक में कैसे किन फैशन मिस्टेक को हमें अवॉइड करना चाहिए और कैसे इनमें सुधार ला सकते हैं –

फिटिंग पर दें ध्यान

बहुत से लोग हैवी आउटफिट की खरीदारी करते हैं लेकिन फिटिंग के मामले में आलसी होते हैं। समय क्यों बर्बाद करें? कुछ लोग सोचते हैं कि फिटिंग लुक को खराब कर देगी, लेकिन अगर आप कपड़ों की फिटिंग नहीं कराते हैं, तो यह खराब दिखता है। तो आपका लुक हाईलाइट नहीं होता और ऐसा लगता है कि आप किराये पर या फिर किसी और की ड्रेस लेकर पहन रही हैं। इसीलिए फिटिंग पर जरूर ध्यान दें।

ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने से बचें

बहुत से लोग एथनिक ड्रेस के ऊपर मिस्डमैच जैकेट या श्रृग पहनते हैं, या फिर कैजुअल स्कार्फ या बेल्ट, जोकि आपके लुक को खराब कर सकते हैं। इसलिए इन चीजों को करने से बचें और ड्रेस के हिसाब से मैचिंग चीजों का ही इस्तेमाल करें। क्योंकि एथनिक लुक में कलर कॉम्बिनेशन का बहुत अधिक खेल होता है इसीलिए ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने से बचें।

जूलरी और आउटफिट में बैलेंस बनाएं

कई लोग ट्रेडिशनल लुक को फेस्टिव सीजन लुक मानते हैं और सिर से पैर तक ज्वैलरी पहन लेते हैं। लेकिन ऐसा करने से न सिर्फ आपका लुक बल्कि आपकी ज्वैलरी भी हाईलाइट नहीं होती है। इसलिए आपको ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ हैवी ज्वैलरी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। बल्कि अपने एथनिक लुक को कंप्लीट करने के लिए आउटफिट और जूलरी में बैलेंस रखना चाहिए। आपको चाहिए कि हैवी आउटफिट के साथ या जूलरी सिर्फ गले में या कान में या फिर बहुत ही लाइट जूलरी कैरी करें।

ओवरऑल शाइनिंग और एम्ब्रॉडरी वाले आउटफिट पहनने से बचें

आपका लुक आपके तैयार होने की वजह से तय होता है, इसलिए एक बात का ध्यान रखें कि फेस्टिव लुक और वेडिंग लुक अलग-अलग हो। आप अपने खास दोस्त की शादी, फैमिली फंक्शन्स में अपने लुक को ब्राइट कर सकते हैं, लेकिन ऑफिस में किसी त्योहार या दिवाली पार्टी के लिए हैवी एम्ब्रॉयडरी लुक की जगह सिल्क, तफ्ताता जैसे आउटफिट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ध्यान रखें ओवरऑल शाइनिंग और एम्ब्रॉडरी वाले आउटफिट पहनने से बचें। ये आपके लुक को ओवर दिखा सकती हैं।

ये भी पढ़ें –
इन 7 तरह के सिल्क दुपट्टा को अपनी वॉरड्रोब में करें शामिल, सिंपल सूट भी दिखेगा स्टाइलिश
इन Tips की मदद से नेट की साड़ी या सूट की करें देखभाल और रखरखाव
साड़ी में परफेक्ट शेप और फिगर पाने के लिए ऐसे करें सही पेटीकोट का चुनाव

अब POPxo मेकअप के कलेक्शन को हैलो कहिए…. , आपकी नई ब्यूटी BFF आपके फेस, आईज, लिप्स और नेल्स के लिए लाये हैं किफायती ऑल-इन-वन मेकअप किट…

18 Oct 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text