Advertisement

Bath and Body Products

#MyStory : इस कॉफी स्क्रब जेल से वाकई मेरी स्किन करने लगी ग्लो, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Sep 27, 2019
#MyStory : इस कॉफी स्क्रब जेल से वाकई मेरी स्किन करने लगी ग्लो, आप भी कर सकते हैं ट्राई
आजकल खराब लाइफस्टाइल और बढ़ते पॉल्यूशन के चलते स्किन का टैन और डल होना एक आम समस्या हो गई है। हम चेहरे पर ज्यादा ध्यान देने के चक्कर में अपनी बॉडी के उन हिस्सों की केयर करना तो भूल ही जाते हैं, जो धूप, धूल और मौसम की मार के कारण अपनी रंगत और नैचुरल ग्लो खो देते हैं। सिर्फ मैनीक्योर और पैडीक्योर करवाना इस समस्या का समाधान नहीं है, क्योंकि न तो ज्यादातर लोगों के पास इतना समय है और न ही इतना बजट की वे महीने में 2 से ज्यादा बार मैनी-पैडी करवा सकें। 
मैं भी उन्हीं लोगों में से एक हूं, जो ग्लोइंग स्किन तो पाना चाहते हैं, लेकिन न तो पार्लर जाने का समय है और न ही घर पर तमाम तरह के घरेलू नुस्खे अपनाने में किसी तरह की दिलचस्पी। ऐसे में विकल्प कम होने के बाद हम मार्केट का रुख करते हैं या फिर सोशल मीडिया पर किसी प्रोडक्ट की तारीफ सुनकर उसे खरीद लेते हैं। इसके बाद भी नतीजा वैसे का वैसा ही रहता है, डल और डार्क स्किन।

(अब अपने एटीट्यूड को खुलकर सबके सामने लाएं, POPxo Shop के इन बेहतरीन कोट्स वाले टीशर्ट, कुशंस, कॉफी मग, फोन और लैपटॉप कवर के साथ …. तो फिर चुनें अपने एटीट्यूड वाला ट्रेंडी कवर ….)
कुछ दिनों पहले मैं एक कॉफी-स्टोरी पर वर्क कर रही थी। मुझे पता चला कि थकान और तनाव मिटाने के अलावा कॉफी का इस्तेमाल स्किन के लिए भी किया जाता है और उसके एक नहीं, बल्कि कई फायदे हैं। ये जानकर मैं तो हैरान रह गई। मैंने सोचा, क्यों न इस बात को थोड़ा सीरियसली लिया जाए और कॉफी का इस्तेमाल करके भी देख लिया जाए कि कोई फर्क पड़ता है या नहीं। मैंने यूट्यूब पर जाकर तुरंत सर्च किया कि कॉफी का इस्तेमाल किस तरह से करें कि स्किन ग्लो करने लगे। बहुत से वीडियो देखे और तरीके भी, जिन्हें मैंने घर पर इस्तेमाल किया। आप यकीन नहीं मानेंगे, फर्क नजर भी आने लगा, लेकिन कॉफी से सही तरह से स्क्रब बनाना और उसे इस्तेमाल करना इतना भी आसान नहीं था, जितना कि वीडियो में देखकर लग रहा था।
मुझे इस बात का तो यकीन हो था कि मेरी डल और ड्राई स्किन के लिए कॉफी बेस्ट है। इसे इत्तेफाक कहें या फिर मेरा लक, उसी समय POPxo के ब्यूटी प्रोडक्ट भी लॉच हुए और हमें सैंपल के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए दिए गए। उनमें से मैंने चुना ‘कॉफी बॉडी स्क्रब जेल ‘… जी हां, क्योंकि मुझे पता चल गया था कि मेरी स्किन के लिए कॉफी से अच्छा दूसरा कोई इंग्रीडियेंट हो ही नहीं सकता। 

कॉफी बॉडी स्क्रब जेल Coffee Body Scrub Gel Product Review In Hindi

मैंने इस कॉफी स्क्रब जेल को 2 हफ्तों तक इस्तेमाल किया। आप यकीन नहीं मानेंगे, मेरी स्किन का खोया नैचुरल ग्लो धीरे-धीरे नहीं, बल्कि इंस्टेंट वापस आता नजर आने लगा। इस प्रोडक्ट की सबसे खास बात थी कि इसे लगाने में न तो किसी तरह की कोई परेशानी हुई और न ही किसी तरह की कोई एलर्जी और रिएक्शन। दरअसल, कॉफी में एंटी-ऑक्सिडेंट्स भरपूर होते हैं, जो कि स्किन के डेड सेल्स हटाने तथा त्वचा को ब्राइट बनाने में मदद करते हैं। कॉफी में मौजूद कैफीन हमारी स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने का काम भी करता है। इसे स्क्रब के तौर पर इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा हाइड्रेटड रहती है और दिन भर तरो-ताजा दिखती है।
POPxo का कॉफी बॉडी स्क्रब जेल भी कुछ इसी तरह आपकी मदद करता है। यह एक एक्सफ़ोलीएटिंग स्क्रब है, जो विशेष रूप से डेड स्किन, ब्लैकहेड्स और दाग-धब्‍बों को हटाता है। इसे आप अपने डेली ब्यूटी रुटीन में शामिल कर सकते हैं। कॉफी, अखरोट, आर्गन ऑयल, तुलसी के अर्क और एलोवेरा जैसी सामग्री से तैयार ये स्क्रब आपकी डेड स्किन को हटाकर कुदरती चमक देगा। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन हमेशा हेल्दी और शाइनी दिखेगी। इस कॉफी स्क्रब से आपको स्पा जैसा ट्रीटमेंट मिल सकता है। इसमें एक मनमोहक खुशबू है, जो आपके मूड को तुरंत फ्रेश कर देगी।
https://hindi.popxo.com/article/buy-aloe-vera-beauty-products-under-1000-rupees-in-hindi

कॉफी स्क्रब इस्तेमाल करने का सही तरीका How to Use coffee body scrub In Hindi

कॉफी स्क्रब एक बेहतरीन नैचुरल ब्यूटी ट्रीटमेंट है। यूं तो आमतौर पर कॉफी स्क्रब दरदरा होने के कारण स्किन के लिए काफी हार्श साबित हो सकते हैं, लेकिन POPxo का कॉफी बॉडी स्क्रब जेल इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखकर जेल के फॉम में बनाया गया है, ताकि स्किन को किसी तरह से कोई नुकसान न पहुंचे। इसे इस्तेमाल करने का तरीका बड़ा ही आसान है। अपने शरीर का गीला करें। कॉफी स्क्रब जेल को पूरी बॉडी पर हल्के हाथों से रगड़ें। इसके बाद इससे सर्कुलर मोशन में स्किन पर मसाज करें। 5 मिनट के बाद पानी से शरीर को अच्छे से धो लें। शरीर पोंछने के बाद आपको खुद ही एहसास होगा कि बिना किसी मॉइश्चराइजर क्रीम के भी आपकी स्किन नैचुरली ग्लो कर रही है। 

https://hindi.popxo.com/article/best-skin-and-hair-care-beauty-products-for-daily-use-in-hindi

कॉफी स्क्रब के फायदे Coffee Body Scrub Benefits In Hindi

यहां पर अभी तक जो भी मैंने बताया, वह अपने व्यक्तिगत अनुभव से ही बताया है। कॉफी का स्क्रब के तौर पर इस्तेमाल स्किन के लिए कितना बेहतर होता है और उसके क्या-क्या फायदे हैं, आइए जानते हैं – 

  • कॉफी स्क्रब जेल इस्तेमाल करने से चेहरे की सारी गंदगी व डेड स्किन सेल्स निकलकर बाहर आ जाते हैं तो इससे न सिर्फ त्वचा की डलनेस दूर होती है, बल्कि वह दमकने भी लगती है।
  • कॉफी में स्किन टिश्यूज को रिपेयर करने की क्षमता होती है। यह सेल्स के रि-ग्रोथ के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।
  • इसके इस्तेमाल से स्किन की इलैस्टिसिटी बरकरार रहती है। 
  • कॉफी में मौजूद कैफीन ब्लड फ्लो को बढ़ाने में मदद करता है। 
  • कॉफी स्क्रब सेलुलाइट की मौजूदगी कम करके स्किन को टोन करता है।
  • कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और सक्रिय तत्व आपकी त्वचा को जगाए रखते हैं और त्वचा की रंगत को निखारते हैं, इसलिए त्वचा की चमक और बढ़ जाती है। 
  • कॉफी को स्किन पर इस्तेमाल करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और ड्राई स्किन सॉफ्ट हो जाती है।
  • हफ्ते में 2 बार कॉफी स्क्रब जेल इस्तेमाल करने से त्वचा में नई जान आती है।

मैं तो इस प्रोडक्ट से काफी खुश हूं और चाहूंगी कि आप भी इसे एक बार इस्तेमाल करके जरूर देंखे। हो सकता है कि आपकी भी सोच मेरी ही तरह बदल जाए और आपकी स्किन को मिले इवेन टोन नैचुरल ग्लो। 

https://hindi.popxo.com/article/these-beauty-tips-will-enhance-your-beauty-in-hindi

.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी..  क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है। (आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स, होम डेकोर प्रोडक्ट्स और साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी… और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)