home / एंटरटेनमेंट
छवि मित्तल ब्रेस्ट कैंसर से रही हैं जूंझ, सोशल मीडिया पर नोट शेयर कहा- ‘शायद नहीं दिखूंगी पहले जैसी’

छवि मित्तल ब्रेस्ट कैंसर से रही हैं जूंझ, सोशल मीडिया पर नोट शेयर कहा- ‘शायद नहीं दिखूंगी पहले जैसी’

टीवी एक्ट्रेस और यूट्यूबर छवि ने बताया है कि वह ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं लेकिन वह इस चीज को लेकर खुश हैं कि डॉक्टर्स को इसकी जानकारी शुरुआत स्टेज में ही मिल गई है। 41 वर्षीय एक्ट्रेस टीवी सीरियल बंदिनी और अपनी यूट्यूब सीरिज द बेटर हाफ के लिए मशहूर हैं। उन्होंने रविवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक नोट लिखा, जिसमें उन्होंने बताया कि फैंस को कैंसर के बारे में पता चलने के बाद से ही सभी उनके लिए दुआ कर रहे हैं।

अपनी इस पोस्ट में छवि ने लिखा, ‘बीते दिन से अब तक मैं बहुत आंसु बहा चुकी हूं लेकिन ये सब खुशी के आंसु हैं। पिछले 24 घंटों में मेरे पास बहुत सारे मैसेज और विश आ रही हैं और आ ही जा रही हैं और सभी का कहना है कि स्ट्रॉन्ग, सुपरवुमन, इंस्पीरेशनल, फाइटर, जेम और भी कई सारे एडजेक्टिव्स जो मेरे लिए इस्तेमाल किए गए हैं। उन्होंने आगे लिखा, मुझे और भी कई मैसेज आए हैं, अलग-अलग धर्म के लोगों के जो नमाज कर कर रहे हैं, भोलेनाथ से दुआ कर रहे हैं या फिर गुरुजी से जिनको भी वो मानते हैं। लोग मुझे अलग-अलग थेरेपी, किताब, ग्रुप्स आदि इंस्पीरेशनल चीजों के बारे में बता रहे हैं। उनकी अपनी ब्रेस्ट कैंसर जर्नी। मैं ये सब देखकर बहुत ही ओवरवेल्मड हूं और सपोर्ट्स की इस कम्यूनिटी को देखकर बहुत खुश हूं’।

एक्ट्रेस ने बताया कि कई लोग उनसे पूछ रहे हैं कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर के बारे में कैसे पता चला। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि ऊपर से कोई उनको देख रहा है क्योंकि उन्हें बाय चांस ही कैंसर का पता चल पाया है। उन्होंने लिखा, ‘मैं खुद को खुशनसीब समझती हूं कि मुझे कैंसर का काफी जल्दी पता चल पाया है। मैं डॉक्टर के पास चेस्ट में जिमिंग के दौरान लगी छोटी चोट को दिखाने गई थी और तभी उन्हें ब्रेस्ट में ये लंप मिला। हमने इसके बारे में छानबीन की और छानबीन की और रिजल्ट पॉजिटिव आया। मैं आप सभी को बताना चाहूंगी कि मेरे जिमिंग करने की वजह से मेरी जिंदगी बच पाई है लेकिन हमें कुछ भी चांस पर नहीं छोड़ना चाहिए। पोस्ट कैंसर पेशेंट को कम से कम 6 महीनों के लिए PET स्कैन कराते रहना चाहिए और ये जरूरी भी होता है। इस वजह से खुद को ब्रेस्ट कैंसर से बचाने के लिए आपको नियमित रूप से सेल्फ एग्जामिनेशन करते रहने चाहिए और अगर आपको लंप मिले तो इसे इग्नोर नहीं करना चाहिए। इसका जल्दी पता चलना ही एक तरीका है और ये आपके एफर्ट्स के लायक है’।

इससे पहले शनिवार को एक पोस्ट में एक्ट्रेस ने ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चलने पर अपने पहले रिएक्शन के बारे में लिखा था और बताया था कि मुझे पता चला कि एक प्रोब्लम है तो मैंने उसके समाधान खोजने के ऊपर काम किया।

हम उम्मीद करते हैं कि छवि जल्द ही पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएं और इस कैंसर को हरा दें। हमारी तरफ से छवि को इस लड़ाई में आगे बढ़ते रहने के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।

18 Apr 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text