Nail Art

टीवी से निकलकर नेल आर्ट में उतरे ये फेमस कार्टून्स, देखकर याद आ जायेगा बचपन – Nail Art Designs Inspired by Cartoon in Hindi

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Aug 9, 2018
टीवी से निकलकर नेल आर्ट में उतरे ये फेमस कार्टून्स, देखकर याद आ जायेगा बचपन – Nail Art Designs Inspired by Cartoon in Hindi

बचपन  फेवरेट कार्टून कौन सा था…? अलादीन, पॉवरपफ गर्ल्स, स्नो व्हाइट या फिर टॉम एंड जेरी। जवाब देना थोड़ा मुश्किल हो रहा होगा ना। क्योंकि ये सभी कार्टून एक से बढ़कर एक थे। हर कार्टून के साथ हमारी अलग- अलग यादें जुड़ी हुई हैं। कभी अलादीन की तरह हम जादुई कालीन में बैठकर हवा में उड़ना चाहते थे तो कभी पॉवरपफ गर्ल्स की तरह बुरे लोगों की धुनाई करना चाहते थे। टीवी पर जब भी ये कार्टून आते थे तब नज़रें गढ़ाए बस बैठ जाते थे टीवी के सामने। फिर मम्मी लाख आवाज़ें दें तो दें। मम्मी की डांट खा लेते थे लेकिन अपना फेवरिट कार्टून मिस नहीं करते थे। क्यों… याद आ गया न अपना बचपन ! अगर हम आपसे कहें कि बचपन की यही यादें अब टीवी से निकलकर नेल आर्ट में आ गई हैं, तो क्या आप यकीन करेंगे…? जी हां ये सच है, ऐसे बहुत से नेल आर्टिस्ट हैं जिन्होंने इन कार्टून्स को बड़ी ही खूबसूरती के साथ नाखूनों पर उतारा है। नेल आर्ट के ये डिज़ाइन्स वाकई कबीले तारीफ हैं।

अलादीन और जैसमिन

कार्टून “अलादीन” में आपको अलादीन और जैसमिन का प्यार तो याद ही होगा। कई बार जैसमीन का खूबसूरत ब्लू गाउन पहनने की इच्छा भी जागी होगी। डिज़ाइनर ने इस नेल आर्ट में दोनों के उसी आइकॉनिक लव को दिखाया है। ब्लू बैकग्राउंड पर बनी इस डिज़ाइन को बनाने के लिए डिज़ाइनर ने 3 स्टार जेल पॉड्स और जेल पॉलिशस का इस्तेमाल किया है।

दिखने में क्यूट लेकिन मारने में पावरफुल

…जी हां कुछ ऐसी ही थी पावरपफ गर्ल्स। बबल्स, ब्लॉसम और बटरकप 3 छोटी- छोटी क्यूट सी लड़कियां, जिनके पास थी अनोखी सुपरपावर। इनकी मदद से ये दुनिया में बुरे लोगों का सामना करती थीं और उन्हें सबक सिखाती थीं। डिज़ाइनर ने नेल आर्ट के ज़रिए पावरपफ गर्ल्स की पावर को दिखाया है।

टॉम एंड जेरी

 

A post shared by 네일오븐 (nailoven) (@nailoven) on May 6, 2017 at 12:07am PDT

कार्टून का ज़िक्र हो और टॉम एंड जेरी का नाम ना आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। टॉम एंड जेरी की लड़ाई आपको हंसते- हंसते बेड पर से नीचे गिराने का दम रखती थी। दोनों जितना लड़ते थे उतना ही एक दुसरे को प्यार भी करते थे। याद है, घर पर जब आप अपनी बहन या भाई से लड़ी होंगी तब मम्मी ने आप दोनों को भी टॉम एंड जेरी का नाम दे दिया होगा। इस नेल आर्ट को देखकर वो दिन याद आए या नहीं ?

मिरर- मिरर ऑन द वाल वॉल…

“दीवार पर लगे जादुई शीशे, बता इस दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत कौन है…?” स्नो व्हाइट। हम चाहें जितने भी बड़े हो जाएं लेकिन स्नो व्हाइट और 7 बौनों की कहानी कभी नहीं भूल सकते। अगर भूल गए हैं तो इस जेल नेल आर्ट को देखकर वापस याद कर लीजिए और खो जाइए स्नो व्हाइट की दुनिया में।

सुपर मारियो

अगर आपने सुपर मारियो गेम नहीं खेला तो समझ लीजिए आपका बचपन अधूरा रह गया। 90’s के किड्स इस गेम को लगातार कई घंटों तक खेल सकते थे और रानी को राक्षस की कैद से छुड़ा कर ही चैन की सांस लेते थे। इस गेम का चाव कुछ इस कदर है कि आज भी प्ले स्टोर में आपको ये गेम मिल जायेगा और अब तो ये नेल आर्ट पर भी उतर आया है इसलिए अगर बचपन में इसे नहीं खेला तो अब ट्राई कर लीजिये, देर नहीं हुई है।  

इमेज सोर्सः Instagram

ये भी पढ़ें

टीवी एक्ट्रेसेज़, जो ब्रेकअप के बाद हो गई और भी ज्यादा बोल्ड एंड ब्यूटीफुल, देखें तस्वीरें

अपने पसंदीदा टीवी सीरियल की बहुओं से सीखें न्यूड मेकअप की आर्ट

तस्वीरों में देखें टीवी सीरियल्स की सीधी- सादी बहुओं का हॉट एंड सेक्सी अवतार

तस्वीरों में देखें, पहले सीरियल से अब तक, कितनी बदल चुकी हैं आपके पसंदीदा टीवी सीरियल्स की बहुएं