home / ब्यूटी
Carrot Seed Oil

नया कोरियन ब्यूटी ट्रेंड है Carrot Seed Oil, जानें त्वचा के लिए इसके फायदे

ये ब्यूटी इंडस्ट्री रोजाना अपनी नई तकनीकों, सामग्रियों और प्रोडक्ट्स के साथ इवोल्व हो रही है। कई प्रोडक्ट्स और ब्यूटी रेजिमेन हमारे स्किन केयर का नियमित हिस्सा भी बन गए हैं। के-ब्यूटी ने अपने पुराने ट्रेडिशनल ब्यूटी इंग्रीडिएंट्स और मोर्डन इंग्रीडिएंट्स की वजह से ब्यूटी की दुनिया में एक खास जगह बनाई है। के ब्यूटी ब्रांड्स के बारे में अब कई इंडियन्स को पता है और इस वजह से कोरियन प्रोडक्ट्स की पॉपुलैरिटी भी बढ़ रही है। पाम ऑयल के फायदे

इनमें से सबसे मशहूर है गाजर, जो एशियाई इतिहास का सबसे मशहूर इंग्रीडिएंट है और स्किन केयर प्रोडक्ट्स का अहम हिस्सा है। Carrot Seed Oil के-ब्यूटी ट्रेंड्स का हिस्सा बनने के बाद से काफी अधिक मशहूर हो गया है। इसमें मौजूद कई प्रॉपर्टीज के कारण ये केवल स्किन ही नहीं बल्कि दिमाग के लिए भी बहुत लाभकारी होता है। तो चलिए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं। भांग बीज के फायदे

क्या होता है Carrot Seed Oil

K-Beauty Trend

कैरट सीड ऑयल एक एसेंशियल ऑयल है, जिसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लामेटरी प्रोपर्टी होती हैं। इस तेल को वाइल्ड कैरट के बीजों से बनाया जाता है। इस एसेंशियल ऑयल में काफी अधिक मात्रा में विटामिन ए होता है जो त्वचा को हाइड्रेट और हील करता है और आपको ग्लोइंग स्किन देता है। 

फायदे

एंटी-एजिंग – कैरट सीड ऑयल में काफी अधिक मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो बहुत ही अच्छा एंटी-एजिंग एजेंट है। ये एंटीऑक्सीडेंट्स आपकी स्किन को सन डैमेज से बचाते हैं और एजिंग के शुरुआती लक्षणों को कम करते हैं। 

स्किन सेल टर्नऑवर को बढ़ाए– कैरट सीड ऑयल में विटामिन ए होता है, जो स्किन सेल रीजेनरेशन का अहम फैक्टर होता है। यदि आप इसे अपनी त्वचा पर लगाते हैं तो आपकी स्किन स्वस्थ होती है और साथ ही चेहरे पर नए सेल्स आने लगते हैं। 

एंटी-इंफ्लामेटरी– कैटर सीड ऑयल की एंटी-इंफ्लामेटरी प्रोपर्टी इसे रेडनेस, इरीटेशन और मुहांसों को कम करने वाला जरूरी इंग्रीडिएंट बनाती है। ये आपकी स्किन को आराम पहुंचाता है और आपको फंगल इंफेक्शन और मुहांसों से बचाए रखता है। 


ये भी पढ़ें – जानिए सेहत के लिए तिल खाने के फायदे और नुकसान

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

03 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text