home / वेडिंग
डिलीवरी के बाद ऑयली स्किन

अपनी शादी के दिन ब्राइड्स इन तरीकों से कर सकती हैं सेल्फ केयर

शादी के वक्त बहुत से काम होते हैं और इस वजह से सब लोग बहुत ही बिजी होते हैं लेकिन ऐसे में सेल्फ केयर करना भी बहुत जरूरी होता है। जैसे ही आपका बिग डे यानी कि शादी का दिन नजदीक आने लगता है, वैसे में हो सकता है कि आपको काफी स्ट्रेस महसूस होने लगे, आपको एग्जॉस्टेड लगने लगे क्योंकि एक साथ इतना कुछ हो रहा होता है लेकिन हमेशा आपको याद रखना चाहिए कि ये आपका स्पेशल डे है और आप इस दिन अच्छे लगने चाहिए फिर चाहे आप कितने ही नर्वस क्यों ना हो रहे हों या फिर आपको ऑवरवेल्मिंग क्यों ना लग रहा हो और इस वजह से जरूरी है कि आप अंदर और बाहर दोनों तरह से ही ग्लो करें।

हम यहां आपके लिए 4 ऐसी सेल्फ केयर टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप शादी के दिन खुद को मैंटेन कर सकती है और साथ ही अपने लुक को वेडिंग की सारी हसल के बीच मैनेज कर सकती हैं।

माइंडफुलनेस प्रैक्टिस करें

माइंडफुलनेस प्रैक्टिस करने से आप वेडिंग प्लानिंग के प्रोसेस के कारण होने वाले स्ट्रेस को कम कर सकती हैं और अपने बिग डे के लिए खुद को तैयार कर सकती हैं। माइंडफुलनेस में ब्रीथिंग टेक्नीक, रिलेक्सेशन थेरेपी और कई अन्य एक्टिविटी शामिल हैं, जो आपकी बॉडी और माइंड को शांत करने और स्ट्रेस को कम करने में मदद करती हैं। अपने सेंसेज को एक्सपीरियंस करें और फ्यूचर में भी इस अप्रोच को अप्लाई करें।

हेल्दी डाइट फॉलो करें

कई ब्राइड-टू-बी क्रैश डाइट में चली जाती हैं ताकि वो अपने वेडिंग लहंगे में खुद को फिट कर सकें लेकिन प्री-वेडिंग डाइट इसका सही सॉल्यूशन नहीं है। साथ ही यह हेल्दी भी नहीं है। इस वजह से आपको न्यूट्रिशनिस्ट से सलाह लेनी चाहिए और बेलेंस्ड डाइट लेनी चाहिए जिसमें आप सही फूड का सेवन कर सकती हैं और पोर्शन लेवल को भी मेंटेन कर सकती हैं।

ब्यूटी स्लीप को बनाएं प्रायोरिटी

अपनी वेडिंग से एक हफ्ते पहले काम बहुत ज्यादा बढ़ जाता है और बहुत सी चीजें करनी होती हैं। ऐसे में इन बिजी दिनों के दौरान ये बहुत जरूरी है कि आप अपनी नींद पूरी करें ताकि आप ज्यादा स्ट्रेस ना लें। अच्छी नींद से आपका डाइजेशन अच्छा होता है, स्ट्रेस कंट्रोल में रहता है और आपको एनर्जेटिक भी महसूस होता है। इस वजह से आपको रोज रात को 8 घंटे की नींद लेनी चाहिए और हम आपको यकीन दिला सकते हैं कि आप ऐसा करेंगी तो अपने शादी के दिन बहुत ही खूबसूरत लगेंगी।

परफेक्ट ब्राइडल स्किनकेयर का करें इस्तेमाल

अपने डी-डे पर तैयार होना बहुत ही मुश्किल होता है और खासकर तब जब ब्राइड पर अपना बेस्ट दिखने का प्रेशर होता है। आप एक रेडिएंट ब्राइड हैं और आपको अपने रेडिएंस को मैंटेन करना चाहिए। इसके लिए आपको स्किन रेजीम या रूटीन फॉलो करना चाहिए, जैसे कि फेस मास्क का इस्तेमाल करना जो आपकी स्किन टाइप पर सूट करता हो और रोज सुबह और रात में चेहरे को क्लींज करना। केवल नैचुरल टोनर का इस्तेमाल करना, ताकि आपकी स्किन हाइड्रेटिड और नरिश्ड रहे और अंत में चीयरफुल और पॉजिटिव रहना और हम यकीन से कहते हैं कि यह आपकी स्किन पर जादू की तरह काम करेगा।

15 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text