logo
Logo
User
home / एंटरटेनमेंट
रेस 3 रिव्यू : सलमान खान के फैन्स के लिए ईद का तोहफा!

रेस 3 रिव्यू : सलमान खान के फैन्स के लिए ईद का तोहफा!

सलमान खान ईद के मुबारक मौके पर फैन्स को अपनी फिल्म का एक तोहफा देते हैं। उसी कड़ी में कई बड़े सितारों से सजी फिल्म रेस 3 रिलीज हो चुकी है।

सितारे : अनिल कपूर, सलमान खान, डेजी शाह, बॉबी देओल, जैक्लीन फर्नांडिस, साकिब सलीम, फ्रेडी दारूवाला

डायरेक्टर : रेमो डिसूजा

रेस 3 रिव्यू 

अनिल कपूर की एंट्री को सलाम

इस फिल्म की शुरूआत होती है अनिल कपूर से, जिनके पावर और पैशन का पता पहले सीन में ही लग जाता है। अवैध हथियारों की डील करने वाले शमशेर सिंह (अनिल कपूर) 25 साल पहले भारत छोड़कर अल शिफा नाम के आइलैंड पर बस गए थे।

Anil Kapoor in Race 3

फैमिली है पर फिर भी फैमिली नहीं है

शमशेर सिंह (अनिल कपूर) के साथ उनका वफादार बॉडीगार्ड रघु रहता है, जो हर समय उनका साथ निभाता है। शमशेर सिंह के तीन बच्चे हैं, जुड़वां भाई-बहन और एक सौतेला बेटा। कोई किसी पर भरोसा और प्यार नहीं करता है, सबकी अपनी अलग भव्य दुनिया है।

बॉक्स ऑफिस के सिकंदर

‘रेस 3’ में सलमान खान शमशेर सिंह के सौतेले बेटे सिकंदर की भूमिका निभा रहे हैं। सिकंदर अपने भाई जी (अनिल कपूर) पर जान छिड़कता है और उनके लिए जान लेने-देने से नहीं चूकता है। उनके साथ ही वह अपने भाई-बहन के लिए भी एक स्ट्रॉन्ग सपोर्ट सिस्टम है।

Salman Khan in Race 3

बॉबी देओल की वापसी

फिल्म ‘रेस 3’ में बॉबी देओल सलमान खान के वफादार साथी यश के किरदार में हैं। फिल्म सलमान खान की है तो शर्ट बॉबी देओल को भी उतारनी पड़ी! अभी बॉबी देओल को इस तरह की भूमिका के लिए थोड़ा होमवर्क करने की ज़रूरत है।

किसकी रेस में कौन अव्वल

फिल्म में कई सरप्राइज़ देखने को मिलेंगे। जब तक दर्शक सोचेंगे कि इस बार साजिश इसने रची होगी, तब तक मेकर्स किसी और को सामने ला खड़ा करेंगे। फिल्म में भरपूर एक्शन सीन हैं, रघु को छोड़कर सभी मार-धाड़ में अव्वल हैं। (रघु ने हाथ-पैरों के बजाय दिमाग की चाल चली थी!)

… और भी है लाइमलाइट

टिपिकल सलमान खान वाली फिल्मों में अक्सर एक्ट्रेस अपना कमाल नहीं दिखा पाती हैं पर ‘रेस 3’ में डेजी शाह और जैक्लीन फर्नांडिस के हिस्से में बहुत सीन आए हैं। बॉलीवुड की इन दोनों एक्ट्रेस ने बहुत मेहनत की है और इनके गजब के फाइटिंग सीन हैं। (वैसे ये दोनों चाहें तो अभी भी एक्टिंग क्लास जॉइन कर सकती हैं।)

Race 3 action scene

रेस अभी बाकी है मेरे दोस्त

आप यह मत सोचिएगा कि इस रेस का विनर अपना ताज पहन चुका है। दरअसल फिल्म खत्म होने से पहले ही यह जता दिया गया है कि रेस अभी बाकी है…। ओल्ड इज़ गोल्ड की कहावत पर विश्वास हो तो अनिल कपूर अभी भी सोने की तरह चमकते हैं।

थोड़ा सेल्फिश होकर ‘अल्लाह दुहाई है’

फिल्म में डायलॉग बहुत खास नहीं हैं, सिनेमा हॉल से निकलने के बाद वे याद भी नहीं रहेंगे पर हां, इस फिल्म के दो गाने ‘सेल्फिश’ और ‘अल्लाह दुहाई है’ के बोल ज़ुबां पर चढ़ सकते हैं। वैसे, रेस फ्रेंचाइजी की बाकी दोनों फिल्मों के गाने भी बॉलीवुड फैन्स को अभी तक याद होंगे।

Salman Khan   Jacqueline

कमज़ोर पक्ष में पिछड़ी रेस

फिल्म की शुरूआत हथियारों की डील से हुई थी, फिर कहानी भारत के मंत्रियों तक पहुंचती है, जिनके अश्लील टेप शमशेर सिंह के हाथ लग गए हैं। वहीं सामने आती है परिवार की सच्चाई…। फिल्म का स्क्रीन प्ले कमजोर है और कहानी भी। कहीं-कहीं उत्तर प्रदेश की भाषा का इस्तेमाल किया गया है, जो कि कहीं से भी सही नहीं लगती है।

मैं तेरा बाप, तू मेरा बेटा

फिल्म में कौन, किसका बाप-बेटा/मां है, यह आखिरी सीक्वेंस में पता चलता है। सबका सब कुछ समझ में आ गया पर फिर भी एक किरदार की मां का पता नहीं चल पाया! अब इससे ज्यादा बताऊंगी तो आप देखने क्या जाएंगे। फिल्म खत्म होते-होते आप समझ जाएंगे कि मैं किसकी बात कर रही थी।

अगर आप टिपिकल सलमान खान फैन हैं तो यह फिल्म बिल्कुल आपके लिए है, बाकी लोग भी दिमाग घर पर छोड़कर फिल्म देखने जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें – 

15 Jun 2018

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text