home / एंटरटेनमेंट
2020 में बड़े पर्दे पर धमाल मचाएंगी बॉलीवुड की ये जोड़ियां

2020 में बड़े पर्दे पर धमाल मचाएंगी बॉलीवुड की ये जोड़ियां

2019 में कई नई और पुरानी बॉलीवुड जोड़ियों ने पूरे साल बॉक्स ऑफिस पर अपनी धूम मचाई। बात करें 2019 बॉलीवुड रिपोर्ट कार्ड की तो इस साल हिट और फ्लॉप फिल्मों ने बराबर का स्कोर हासिल किया। ‘गली बॉय’, ‘वॉर’, ‘बाला’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘जजमेंटल है क्या’ और ‘केदारनाथ’ जैसी उम्दा फिल्मों में एक-से-बढ़कर एक जोड़ियों का कॉकटेल देखने के बाद अब बॉलीवुड (Bollywood) बफ्स को इंतज़ार है 2020 की नई जोड़ियों का। 2020 में कई नई और पुरानी जोड़ियां बॉक्स ऑफिस पर अपना मैजिक दिखाने की तैयारी कर चुकी हैं।

बॉलीवुड की नई जोड़ियां

बॉलीवुड ने 2020 में दर्शकों को एंटरटेन करने की पूरी तैयारी कर ली है। कई रीमेक्स, सीक्वल्स, रोमांस, एक्शन, कॉमेडी, बायोपिक्स और रॉम कॉम फिल्मों के भरपूर मसाले के साथ होने वाला है कुछ नई जोड़ियों का आगाज़। डालिए, बॉलीवुड (Bollywood) 2020 की 20 जोड़ियों पर एक नज़र-

1. दीपिका पादुकोण – रणवीर सिंह

बॉलीवुड का रील एंड रियल पावर कपल ‘दीपवीर’ यानी कि दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) 2020 में एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘83’ में साथ नज़र आएंगे। यह फिल्म 1983 में खेले गए वर्ल्ड कप और उसमें भारत की जीत पर आधारित है। 

‘83’ में जहां रणवीर सिंह लीजेंडरी क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका अदा करेंगे तो वहीं दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी भाटिया का किरदार निभाएंगी।

2. कियारा आडवाणी – कार्तिक आर्यन

2019 में सारा अली खान, भूमि पेडणेकर, अनन्या पांडे और कृति सेनन जैसी एक्ट्रेसेस के साथ अपनी जोड़ी जमा चुके कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) 2020 में ‘लस्ट स्टोरीज़’ फेम कियारा आडवाणी (Kiara Advani) के साथ ‘भूलभुलैया 2’ (Bhoolbhulaiyaa 2) में स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए नज़र आएंगे।

यह फिल्म अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर फिल्म ‘भूलभुलैया’ का सीक्वल है।

3. कंगना रनौत – जस्सी गिल

2019 की ही तरह 2020 में भी बायोपिक्स की धूम रहेगी। 2019 में फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को जीवंत कर चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) 2020 में एक नेशनल लेवल कबड्डी प्लेयर की ज़िंदगी पर आधारित फिल्म ‘पंगा’ (Panga) में मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

इस फिल्म में जस्सी गिल (Jassie Gill) उनके पति का किरदार अदा करेंगे। इस फिल्म में ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) और नीना गुप्ता (Neena Gupta) भी नज़र आएंगी।

4. सारा अली खान – वरुण धवन

स्टार किड सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने 2019 में ‘केदारनाथ’ और ‘सिंबा’ जैसी फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। 2020 में वे जाने-माने एक्टर वरुण धवन (Varun Dhawan) के साथ फिल्म ‘कुली नं.1’ (Coolie No.1) में नज़र आएंगी।

दर्शकों को अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘कुली नं.1’ के रीमेक और वरुण-सारा की फ्रेश जोड़ी का बेसब्री से इंतज़ार है।

5. कैटरीना कैफ – अक्षय कुमार

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की जोड़ी को पहले भी दर्शकों का बेहिसाब प्यार हासिल हो चुका है। ये दोनों एक बार फिर अपनी केमिस्ट्री का मैजिक दिखाने की तैयारी कर चुके हैं।

रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) में जहां अक्षय कुमार एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाएंगे तो वहीं कैटरीना कैफ उनके लव इंट्रेस्ट की भूमिका में नज़र आएंगी।

6. आलिया भट्ट – रणबीर कपूर

बॉलीवुड के गलियारों में इन दिनों आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के प्यार के चर्चे आम हैं। इनके फैंस इन दोनों को ऑनस्क्रीन भी साथ में देखना चाहते हैं।

बॉलीवुड स्टार मेकर करण जौहर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) में इन दोनों की केमिस्ट्री का जादू बिखेरने के लिए तैयार हैं।

7. करीना कपूर – आमिर खान

फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ में डॉक्टर और इंजीनियर की इस जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। 2020 में फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) में एक बार फिर से करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) की जोड़ी को साथ में एक हिट देने का मौका दिया जा रहा है।

फिल्म ‘फॉरेस्ट ग्रम्प’ के इस ऑफिशियल रीमेक का सभी को खासा इंतज़ार है।

8. कार्तिक आर्यन – जाह्नवी कपूर – लक्ष्य

आपको प्रियंका चोपड़ा, जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म ‘दोस्ताना’ तो ज़रूर याद होगी।

अब कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan), जाह्नवी कपूर (Jahnvi Kapoor) और लक्ष्य (Lakshya) जैसे स्टार्स को लीड रोल्स में कास्ट कर फिल्म का सीक्वल ‘दोस्ताना 2’ (Dostana 2) बनाया जा रहा है।

9. इज़ाबेल कैफ – सूरज पंचोली

हॉलीवुड फिल्म ‘डॉ. कैबी’ में नज़र आ चुकीं इसाबेल कैफ (Isabel Kaif) बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की छोटी बहन हैं।

अब वे अपने बॉलीवुड डेब्यू के लिए तैयार हैं और उन्हें ब्रेक मिला है फिल्म ‘टाइम टु डांस’ (Time To Dance) में। इस फिल्म में वे एक्टर सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) के साथ नज़र आएंगी।

10. यूलिया वंतूर – जिम्मी शेरगिल

रोम से आईं यूलिया वंतूर (Iulia Vantur) अब किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड के दीवाने इनके नाम से परिचित हैं और बिग स्क्रीन पर इन्हें देखने के लिए उत्साहित भी।

2020 में यूलिया फिल्म ‘राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला’ (Radha Kyun Gori Main Kyun Kaala) में जिम्मी शेरगिल (Jimmy Sheirgill) के साथ नज़र आएंगी।

11. संजना सांघी – सुशांत सिंह राजपूत

2019 में नॉवेल ‘द जोया फैक्टर’ के मूवी अडैप्टेशन के बाद अब बारी है ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ को बड़े पर्दे पर देखने की।

इस सुपरहिट नॉवेल और हॉलीवुड फिल्म के बॉलीवुड रीमेक ‘दिल बेचारा’ (Dil Bechara) में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को एक नई एक्ट्रेस संजना सांघी (Sanjana Sanghi) के साथ पेयर किया गया है।

12. तारा सुतारिया – अहान शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस तारा सुतारिया (Tara Sutaria) ने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर टू’ और ‘मरजावां’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय और नृत्य कौशल का उचित प्रदर्शन किया है।

2020 में उन्हें हिट तेलुगू फिल्म आर एक्स 100 (RX 100) के हिन्दी रीमेक में सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी (Ahan Shetty) के साथ पेयर किया गया है।

13. शिवालिका ओबेरॉय – वरधान पुरी

पुरानी जोड़ियों के साथ ही हर साल कुछ ऐसी फिल्में भी बनती हैं, जिनमें एक्टर और एक्ट्रेस, दोनों की ही फ्रेश जोड़ी को कास्ट किया जाता है।

फिल्म ‘यह साली आशिकी’ (Yeh Saali Aashiqui) से अमरीश पुरी के पोते वरधान पुरी (Vardhan Puri) बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। फिल्म में उनका साथ देंगी नई एक्ट्रेस शिवालिका ओबेरॉय (Shivaleeka Oberoi)।

14. दीपिका पादुकोण – विक्रांत मेसी

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 2020 में अपना डबल जलवा बिखेरने की तैयारी कर रहीं हैं।

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के संघर्ष पर बनी फिल्म ‘छपाक’ (Chhapaak) में दीपिका एक्टर विक्रांत मेसी (Vikrant Massey) के साथ अहम किरदार में नज़र आएंगी।

15. नुसरत भरूचा – राजकुमार राव

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव (Rajkumar Rao) अपने टैलेंट को काफी पहले ही साबित कर चुकी हैं। एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha) भी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं।

2020 में ये दोनों फिल्म ‘छलांग’ (Chhalaang) से अपने करियर की एक और सीढ़ी चढ़ने के लिए तैयार हैं। इस फिल्म में इन दोनों के साथ एक्टर मोहम्मद जीशान अय्यूब (Mohammad Jeeshan Ayyub) भी नज़र आएंगे।

16. सारा अली खान – कार्तिक आर्यन – रणदीप हुड्डा

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) के लिए कुछ-कुछ फील करने वाली एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) उनके साथ इम्तियाज अली की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म ‘आज-कल’ में नज़र आएंगी।

इस फिल्म का टाइटल भले ही अभी कंफर्म नहीं है पर बॉक्स ऑफिस पर इसे हिट साबित होने से कोई नहीं रोक सकता है।

17. भूमि पेडणेकर – विक्की कौशल

कम समय में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने अपनी फैन फॉलोइंग में काफी इजाफा कर लिया है। कुछ सीरियस फिल्में कर चुके विक्की 2020 में एक हॉरर फिल्म ‘भूत-पार्ट 1’ (Bhoot-Part 1) में भूमि पेडणेकर (Bhumi Pednekar) के साथ ऑडियंस को डराते हुए नज़र आएंगे।

देखना रोचक होगा कि दर्शक उनके इस नए अवतार पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं।

18. जाह्नवी कपूर – पंकज त्रिपाठी – अंगद बेदी

2020 में जहां एक तरफ जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ‘दोस्ताना 2’ में दर्शकों को हंसा-हंसा कर लोट-पोट करने की तैयारी कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ वे ‘गुंजन सक्सेना’ (Gunjan Saxena) में एक सीरियस बायोपिक में नज़र आएंगी।

इस फिल्म में उनका साथ देंगे पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), अंगद बेदी (Angad Bedi) और मानव विज (Manav Vij) जैसे मंझे हुए कलाकार।

19. करीना कपूर – इरफान खान

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) कैंसर की जंग जीतकर बॉलीवुड में अपनी वापसी कर चुके हैं।

फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ के सीक्वल ‘अंग्रेजी मीडियम’ (Angreji Medium) में वे करीना कपूर (Kareena Kapoor), राधिका मदान (Radhika Madan), दीपक डोबरियाल (Deepak Dobriyal) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) जैसे स्टार्स के साथ अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं।

20. दिशा पाटनी – आदित्य रॉय कपूर – कुणाल खेमू

रिवेंज ड्रामा फिल्मों के बिना बॉलीवुड का रिपोर्ट कार्ड अधूरा रह जाता है।

फिल्म ‘मलंग’ (Malang) एक रिवेंज ड्रामा है और इसमें दिशा पाटनी (Disha Patani) के साथ आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor), कुणाल खेमू (Kunal Khemu) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) जैसे सितारे भी नज़र आएंगे। इस फिल्म का निर्देशन मोहित सूरी कर रहे हैं।

 
अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।
13 Dec 2019

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text