ADVERTISEMENT
home / लाइफस्टाइल
उन्नाव और कठुआ रेप केस पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा

उन्नाव और कठुआ रेप केस पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा

जिस देश में नारी के एक रूप को देवी कहा जाता है, उसकी पूजा-अर्चना की जाती है। उसी देश में उसके साथ रेप होता है और इसके लिए भी उसे ही दोषी बता दिया जाता है। इंसाफ पाने के लिए भी पीड़िता को हर ओर से बेइज्जत होना पड़ता है। यूपी के कठुआ रेप केस और उन्नाव रेप केस में अभी तक पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिल पाया है। इसके विरोध में हर तरफ प्रदर्शन हो रहे हैं, सड़कों पर भी और सोशल मीडिया पर भी। यूपी के उन्नाव रेप मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के बेतुके बयानों और हरकतों को देख बॉलीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस रवीना टंडन और ऋचा चड्ढा ने ट्वीट कर इसकी आलोचना की है। वहीं कठुआ रेप केस पर प्रशासन की ढीले रवैये पर पूरा बॉलीवुड भड़क उठा है।

रवीना ने बिल्ली से की विधायक की तुलना

हाल ही में एक न्यूज एजेंसी द्वारा किए गए ट्वीट में विधायक सेंगर का कथित फोटो, जिसमें वो मीडिया को देखकर मुस्कुरा रहे हैं, पर रवीना ने विधायक को जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने एजेंसी के ट्वीट को रीट्वीट करके कहा कि देखिए, ऐसा लग रहा है जैसे बिल्ली को मलाई मिल गई हो। कम से कम ये आरोपी इतना तो कर ही सकता था कि जो आरोप उस पर लगे हैं, उनके लिए थोड़ी शर्मिंदगी दिखाता और जिस पीड़िता के पिता की मौत हुई है, उससे माफी मांगता।  

ऋचा ने सरकार पर कसा तंज

ऋचा ने केंद्र सरकार से अपने महत्‍वाकांक्षी ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ योजना के नारे को बदलकर  ‘बेटी हम ही से बचाओ’ रख देने की सलाह दी है। उन्होंने ये लिखा है कि आपके विधायक ही इस नारे का मजाक उड़ा रहे हैं। रेप पीड़िता के पिता की जेल में हत्या कर दी गई? हिंदू होने का दावा न करें, क्‍योंकि आप महिलाओं को देवी की नजर से नहीं देखते हैं। अब इस पाखंड को बंद करें।’

इन्होंने भी जताया गुस्सा –

ADVERTISEMENT

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने कहना है कि ”ये घटना बेहद ही शर्मनाक है, मुझे तो यकीन ही नहीं हो रहा हैं कि मेरा ही देश है।”

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने आसिफा को न्याय दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा अगर हम चुप है तो हम इंसान नहीं है।

एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया ने कहा कि ये देश कहां जा रहा है? कितनी निर्भयाओं को बलिदान देना होगा, तब सुधार होंगे? गंदी सोच के लोगों को इलाज की सख्त जरूरत है।

एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने कहा, ”बेहद शर्म की बात है। हमारे देश की लड़िकयों की रक्षा करने में हम सक्षम नहीं है।”

ADVERTISEMENT

वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस निमरत कौर ने कहा, समान अधिकार/ लैंगिक समानता/ वेतन समानता यह सभी बहुत दूर की बातें हैं। पहले इस खून जमा देने वाली बर्बरता के लिए न्याय मांगा जाए। 

rape-640x400

क्या है मामला

आपको बता दें कि उन्नाव रेप केस मामला पिछले साल 4 जून का है। जिसमें एक 17 साल की बेटी की मां ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत कुछ लोगों के खिलाफ रेप की शिकायत की थी। सुनवाई न होने पर पीड़िता ने सीएम आवास के बार आत्मदाह की कोशिश भी की थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के ही पिता को हिरासत में ले लिया था, जहां उसकी मौत हो गई। लेकिन अभी तक इस मामले की कार्रवाई आगे नहीं बढ़ी।

वहीं दूसरी तरफ कठुआ रेप केस मामला इसी साल जनवरी का है, जिसमें एक 8 साल की बच्ची को कठुआ जिले के एक मंदिर के कमरे में नशे की दवाओं के सहारे बंदी बनाकर उसके साथ रेप करने के बाद उसका मर्डर कर दिया। इस घटना के बाद से आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर काफी प्रदर्शन हो रहे हैं। जिसके बाद इस मामले में चार्टशीट दाखिल की गई है।

इन्हें भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT
12 Apr 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT