home / Make Up Trends and Ideas
Bollywood Actress soft makeup look

बॉलीवुड सेलेब्स को पसंद आ रहा है सॉफ्ट ग्लैम ट्रेंड, कैजुअल दिनों के लिए कर सकती हैं ट्राई

बोल्ड कैट आईज, ग्राफिक लाइनर, शिमरी आईशैडो और बोल्ड रेड लिपस्टिक अगर लुक को कॉन्फिडेंट वाइब्स देते हैं तो सॉफ्ट, मिनिमल मेकअप लुक भी ओवरऑल लुक को सॉफ्ट, फेमिनिन टच देते हैं। जहां हेवी मेकअप या बोल्ड लुक फेस्टिव सीजन के लिए परफेक्ट होते हैं, नॉर्मल दिनों में घर से बाहर निकलने के लिए सॉफ्ट ग्लैम मेकअप लुक परफेक्ट ऑप्शन है। इस तरह के मेकअप में किसी भी फीचर के लिए हार्ड या डार्क मेकअप यूज नहीं किया जाता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस के मेकअप आर्टिस्ट भी ये लुक एक्ट्रेस को दिन के इवेंट, फोटोशूट आदि के लिए दे रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि अनन्या पांडे से लेकर करीना कपूर, आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर तक, सभी एक्ट्रेस को इन दिनों सॉफ्ट ग्लैम मेकअप लुक पसंद आ रहा है।

आलिया भट्ट

alia bhatt soft glam makeup
साभार- इंस्टाग्राम

अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र के सॉन्ग देवा देवा के लॉन्च पर आलिया ने ब्राउन मिनी ड्रेस के साथ सॉफ्ट ग्लैम मेकअप लुक ही अपनाया था।

जान्हवी कपूर

janhvi kapoor soft glam makeup
साभार- इंस्टाग्राम

जान्हवी की तरह ऐसा सॉफ्ट ग्लैमरस लुक पाने के लिए आई शैडो और ब्लश के लिए पिंक या कोरल पैलेट यूज करें। एक्ट्रेस की तरह ब्राउन लाइनर और न्यूड लिप्स से अपना मेकअप कंप्लीट करें।

अनन्या पांडे

ananya panday soft glam makeup
साभार- इंस्टाग्राम

अनन्या पांडे हर ट्रेंड को सबसे पहने अपनाती हैं और ये बात मेकअप लुक्स के लिए भी कही जा सकती है। एक्ट्रेस के लेटेस्ट लुक्स काफी सटल हैं और बिना किसी बोल्ड फीचर के नजर आते हैं। इस लुक में भी एक्ट्रेस ने सॉफ्ट ग्लैम ड्यई मेकअप लुक अपनाया है।

करीना कपूर

kareena kapoor soft glam makeup
साभार- इंस्टाग्राम

फिल्म लाल सिंह चड्ढा को प्रमोट करते हुए करीना कपूर ने भी अपने एथनिक लुक के साथ सॉफ्ट ग्लैम मेकअप लुक अपनाया था। 

मृणाल ठाकुर 

mrunal thakur soft glam makeup
साभार- इंस्टाग्राम

कुछ दिनों पहले मृणाल ठाकुर ने भी अपने एथनिक आउटफिट के साथ सॉफ्ट ग्लैम लुक अपनाया था। 

इस तरह के मेकअप को डेली बाहर निकलने के लिए किया जा सकता है और इसे लो एफर्ट मेकअप कहा जा सकता है। ऐसा सॉफ्ट ग्लैम लुक पाने के लिए मेकअप में ब्लेंडिंग गेम परफेक्ट होना चाहिए। अगर आप अपने मेकअप प्रोडक्ट्स को अच्छी तरह ब्लेंड कर पा रही हैं तो आपके लिए सॉफ्ट ग्लैम मेकअप कर पाना काफी सहज होगा। इस तरह का मेकअप कंफर्टेबल भी होता है और इसके लिए किसी खास तरह की प्रैक्टिस की जरूरत नहीं है जैसे कि कैट आई बनाने के लिए होनी चाहिए।

18 Aug 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text