Advertisement

एंटरटेनमेंट

सलमान खान के साथ धमाकेदार डेब्यू करने के बाद भी बाॅलीवुड में गुम हो गईं ये हसीनाएं

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Feb 25, 2020
सलमान खान के साथ धमाकेदार डेब्यू करने के बाद भी बाॅलीवुड में गुम हो गईं ये हसीनाएं

Advertisement

बड़े पर्दे पर बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ नज़र आना एक्ट्रेसेस के लिए बड़ी बात मानी जाती है। खासतौर पर, जब वो अपना डेब्यू कर रही हों। पहली ही फिल्म में सलमान खान की हिरोइन बनकर हर एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री में छा जाने का सपने देखती है। सोनाक्षी सिन्हा और कैटरीना कैफ़ जैसे नाम इस बात का जीता-जागता उदाहरण भी हैं। मगर कुछ नामों को हटा दें तो इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने बड़े पर्दे पर सलमान खान के साथ डेब्यू तो किया लेकिन बॉलीवुड में कहीं खो सी गईं। 

सलमान खान के साथ डेब्यू कर फ्लाॅप हुईं ये एक्ट्रेसेस

इस बात से तो कोई इंकार नहीं कर सकता कि जिस फिल्म में सलमान खान होते हैं, उसमें हीरोइन के पास करने के लिए कुछ खास नहीं होता। सिवाय, कुछ सीन्स और गानों में नज़र आने के अलावा हीरोइन फिल्म में कम ही नज़र आती है। शायद, यही वजह थी कि समय रहते देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ से किनारा कर लिया। बाद में ये रोल कैटरीना कैफ़ की झोली में जा गिरा। जानिए कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में, जो सलमान खान के साथ अपना फिल्म डेब्यू कर फिल्म इंडस्ट्री की भीड़ में गुम हो गईं।   

भाग्यश्री

सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में प्रेम और सुमन की प्रेम कहानी तो आपको याद ही होगी। फिल्म में प्रेम यानि सलमान खान के ऑपोज़िट सुमन के किरदार में नज़र आई थीं एक्ट्रेस भाग्य श्री। इस फिल्म से भाग्य श्री ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। मगर किसे पता था, ‘मैंने प्यार किया’ भाग्य श्री के करियर की पहली और आखिरी हिट फिल्म बन जाएगी। इसके बाद वे कुछ एक फिल्मों में नज़र ज़रूर आईं लेकिन कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई। समय के साथ भाग्य श्री बॉलीवुड से गायब हो गईं।

भूमिका चावला

साउथ इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस भूमिका चावला ने बॉलीवुड में सिर्फ 8-9 फिल्में ही की हैं। भूमिका चावला ने अपना बॉलीवुड डेब्यू सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ से किया था। उस समय फ्लॉप फिल्मों के दौर से गुज़र रहे सलमान खान के लिए ये फिल्म बड़ी कमबैक साबित हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस सहित दर्शकों के बीच भी काफी ज्यादा हिट रही। मगर भूमिका चावला को इसके बाद एक भी हिट फिल्म नसीब नहीं हुई। हालांकि उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ ‘रन’ और अमिताभ बच्चन के साथ ‘दिल जो भी कहे’ में किस्मत ज़रूर आज़माई लेकिन इसका उन्हें कोई फायदा नहीं मिला।   

डेज़ी शाह

कोरियोग्राफर गणेश आचार्य की असिस्टेंट रह चुकीं डेज़ी शाह वैसे तो को-डांसर के तौर कई फिल्मों में नज़र आ चुकी है लेकिन बतौर एक्ट्रेस उनकी डेब्यू मूवी थी, फिल्म ‘जय हो’। इस फिल्म में उन्होंने सलमान खान के ऑपोज़िट काम किया था। मगर इसके बाद डेज़ी शाह भी बॉलीवुड में वन फिल्म वंडर बनकर रह गईं।

स्नेहा उलाल

एक्ट्रेस स्नेहा उलाल जब फिल्म इंडस्ट्री में आई थीं, तो सभी ने उन्हें ऐश्वर्या की हमशक्ल के रूप में मशहूर कर दिया था। स्नेहा को फिल्म इंडस्ट्री में लाने वाले कोई और नहीं बल्कि खुद सलमान खान थे। उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म “लकी- नो टाइम फॉर लव” से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। बड़े पर्दे पर 18 से भी ज्यादा फिल्मों में नज़र आ चुकीं स्नेहा उलाल आखिरी बार 2015 में फिल्म “बेज़ुबान इश्क़” में नज़र आई थीं। इसके बाद से ही वे फिल्म इंडस्ट्री से लगभग नदारद हैं।  

ज़रीन खान

जिस तरह इंडस्ट्री में स्नेहा उलाल को ऐश्वर्या राय का हमशक्ल कहा गया, ठीक उसी तरह जब ज़रीन खान ने सलमान खान के साथ बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया तो सबने उनकी तुलना कैटरीना कैफ़ से की। फैंस को उनके नैन-नक्श से लेकर हाव-भाव तक सब कैटरीना कैफ़ से मेल खाते हुए लगे। हालांकि सलमान खान के साथ उनकी पहली फिल्म ‘वीर’ बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल तो नहीं दिखा पाई थी लेकिन इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री के लिए उनके रास्ते ज़रूर खुल गए थे। फिलहाल ज़रीन खान भी बॉलीवुड में एक हिट को तरस रही हैं।